scorecardresearch
 

टीम इंडिया के लिए सबसे ज्यादा छक्के जड़ने वाले बल्लेबाज बने कप्तान धोनी

भारत की ओर से सबसे अधिक इंटरनेशनल छक्के लगाने वालों की लिस्ट में धोनी के बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नंबर आता है. जिन्होंने अपने करियर में कुल (264) छक्के लगाए हैं.

लास्ट बॉल पर सिक्स और सोवेनियर स्टंप लेना है कैप्टन कूल की आदत लास्ट बॉल पर सिक्स और सोवेनियर स्टंप लेना है कैप्टन कूल की आदत

टीम इंडिया के वनडे और T20 कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 300 छक्के पूरे कर लिए हैं. इसी के साथ धोनी ऐसा करने वाले पहले भारतीय बन गए हैं.

ओवरऑल लिस्ट में टॉप फाइव में पहुंचे धोनी
धोनी सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की ओवरऑल लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं. धोनी ने बांग्लादेश के साथ रविवार को हुए एशिया कप फाइनल में दो छक्के लगाए. वह अब तक 428 इंटरनेशनल मैचों में 110 बार नाबाद रहते हुए 44.68 के औसत से 14746 रन बना चुके हैं. इसमें 15 शतक और 93 अर्धशतक शामिल हैं.

शाहिद अफरीदी हैं ओवरऑल नंबर वन
इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 469 छक्के पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ने लगाए हैं. उनके बाद इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के क्रिस गेल (423), न्यूजीलैंड के ब्रेंडन मैक्कुलम (398) और श्रीलंका के सनत जयसूर्या (352) का नंबर है.

इंडिया में दूसरे नंबर पर हैं सचिन
भारत की ओर से सबसे अधिक इंटरनेशनल छक्के लगाने वालों की लिस्ट में धोनी के बाद मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का नंबर आता है. जिन्होंने अपने करियर में कुल (264) छक्के लगाए हैं. सचिन ने भारत के लिए सबसे ज्यादा 664 मैच भी खेले हैं. इनमें 200 टेस्ट और 463 वनडे जबकि एक टी20 शामिल है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें