scorecardresearch
 

CSK vs KKR: पहले ही मैच में कप्तान रवींद्र जडेजा से हुई भारी चूक, अंबति रायडू को करवा बैठे रनआउट

अंबति रायडू ने इस रन-आउट होने के साथ ही एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रायडू अब आईपीएल में सबसे ज्यादा बार रन आउट होने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं.

X
Ambati Raudu Wicket (bcci) Ambati Raudu Wicket (bcci)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आईपीएल 2022 का पहला मैच
  • कप्तान जडेजा से हुई भारी गलती

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 का आगाज हो चुका है. पहले मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) का सामना चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) से है. अबकी बार 8 की बजाय 10 टीमें भाग लेने जा रही है, ऐसे में लोगों की इस सीजन को लेकर दिलचस्पी कुछ ज्यादा ही है.

पहले ही मुकाबले में CSK के नए कप्तान रवींद्र जडेजा से एक बड़ी गलती हो गई, जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा. जडेजा की गलती से अंबति रायडू रन-आउट हो गए. यह पूरा वाकया पारी के नौंवे ओवर में घटा. सुनील नरेन की गेंद को जडेजा ने बैकफुट पर जाकर पुश किया और दूसरे एंड पर मौजूद अंबति रायडू रन के लिए दौड़ पड़े.

रायडू क्रीज से काफी दूर आ गए थे, लेकिन जडेजा ने रन लेने की दिलचस्पी नहीं दिखाई. इसी बीच केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर ने मिड-विकेट से गेंद को कलेक्ट कर सुनील नरेन को दिया. रायडू वापस क्रीज में नहीं पहुंच सके और उन्हें रन आउट होना पड़ा.

अपने नाम ये रिकॉर्ड कर बैठे रायडू

इस रन-आउट होने के साथ ही अंबति रायडू ने एक अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. रायडू अब आईपीएल में सबसे ज्यादा बार रन आउट होने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं. यह पहली बार था जब जडेजा अपने क्रिकेट करियर में किसी सीनियर टीम का नेतृत्व कर रहे हैं. पिछली बार उन्होंने 2007 में वीनू मांकड़ ट्रॉफी में सौराष्ट्र अंडर-19 टीम की कप्तानी की थी.

केकेआर ने सीएसके के खिलाफ वानखेड़े स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था. जिसके बाद चेन्नई सुपर किंग्स ने एमएस धोनी के नाबाद 50 रनों की बदौलत कोलकाता को जीत के लिए 132 रनों का टारगेट दिया. वानखेड़े में टारगेट का पीछा करने वाली टीमों ने 2018 के बाद से आईपीएल में पिछले 26 मैचों में से 15 जीते हैं.

IPL में सबसे अधिक बार रन-आउट:
16 शिखर धवन/ गौतम गंभीर
15 सुरेश रैना/ अंबति रायडू
14 एबी डिविलियर्स

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें