scorecardresearch
 

कोहली के कप्तानी छोड़ने के फैसले पर बोले गांगुली- भविष्य को देखते हुए लिया फैसला

टी-20 की कप्तानी छोड़ने के फैसले का ऐलान करते हुए विराट कोहली ने कहा कि यह फैसला मुख्य कोच रवि शास्त्री, रोहित शर्मा, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से सलाह मशविरा के बाद लिया गया है.

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (File-PTI) बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (File-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 'कोहली सभी प्रारूपों में सबसे सफल कप्तानों में से एक'
  • 'आगामी वर्ल्ड कप और उससे आगे के लिए शुभकामनाएं'
  • वनडे और टेस्ट में टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे कोहली

स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने आज गुरुवार को ऐलान किया कि वह संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में टी-20 वर्ल्ड कप के बाद टीम इंडिया के टी-20 कप्तान का पद छोड़ देंगे, लेकिन वनडे और टेस्ट क्रिकेट में भारतीय क्रिकेट टीम की अगुवाई करना जारी रखेंगे.

कोहली के फैसले के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि भविष्य के रोडमैप को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया गया है. गांगुली ने कहा, "कोहली भारतीय क्रिकेट के लिए एक सच्ची संपत्ति की तरह हैं और उन्होंने टीम का शानदार नेतृत्व किया है. वह सभी प्रारूपों में सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं." 

उन्होंने कहा, "यह फैसला भविष्य के रोडमैप को ध्यान में रखते हुए किया गया है. हम विराट को टी-20 कप्तान के रूप में उनके जबरदस्त प्रदर्शन के लिए धन्यवाद देते हैं. हम उन्हें आगामी वर्ल्ड कप और उससे आगे के लिए शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वह भारत के लिए काफी रन बनाते रहेंगे."

इसे भी क्लिक करें --- विराट कोहली से अलग क्यों रोहित शर्मा, जानें- क्या है स्टार बल्लेबाज की खासियतें

इससे पहले टी-20 की कप्तानी छोड़ने के फैसले का ऐलान करते हुए कोहली ने कहा कि यह फैसला मुख्य कोच रवि शास्त्री, उनके उत्तराधिकारी रोहित शर्मा, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से सलाह मशविरा करने के बाद लिया गया है.

कप्तानी छोड़ने को लेकर विराट कोहली की ओर से जारी पत्र
कप्तानी छोड़ने को लेकर विराट कोहली की ओर से जारी पत्र

क्या बोले सचिव जय शाह
इस बीच बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कोहली के फैसले के बारे में कहा, "हमारे पास टीम के लिए एक स्पष्ट रोडमैप है. वर्कलोड को ध्यान में रखते हुए हमारे पास योजना है. कोहली ने वर्ल्ड कप के बाद T20I की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है."

जय शाह ने कहा, "मैं पिछले छह महीनों से विराट कोहली और टीम लीडरशिप के साथ चर्चा में शामिल रहा और अब यह फैसला लिया गया है. कोहली बतौर खिलाड़ी और टीम के वरिष्ठ सदस्य के रूप में भारतीय क्रिकेट के भविष्य को आकार देने में अपना योगदान देते रहेंगे."

फिलहाल कोहली टी-20 वर्ल्ड कप के बाद भी टी-20 फॉर्मेट में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. साथ ही वनडे और टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया की अगुवाई करेंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×