scorecardresearch
 

Rohit Sharma: 'वो जादूगर है...', सीरीज जीत के बाद रोहित शर्मा ने इस प्लेयर की शान में पढ़े कसीदे

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खत्म हुई वनडे सीरीज को लेकर शार्दुल ठाकुर की तारीफ की है. शार्दुल ने तीसरे मैच में भारतीय टीम की वापसी करवाई, जिसके दमपर टीम इंडिया ने जीत हासिल की.

X
टीम इंडिया ने 3-0 से जीती वनडे सीरीज (फोटो: BCCI)
टीम इंडिया ने 3-0 से जीती वनडे सीरीज (फोटो: BCCI)

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को वनडे सीरीज में 3-0 से हरा दिया है और इसी के साथ भारत अब आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 पर भी पहुंच गया है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर खुशी जाहिर की है और मैच पलटने वाले शार्दुल ठाकुर की जमकर तारीफ की है. रोहित शर्मा ने शार्दुल ठाकुर को जादूगर करार दिया है. 

तीसरे मैच के बाद प्रेजेंटेशन में रोहित शर्मा से जब शार्दुल ठाकुर पर सवाल हुआ, तब उन्होंने हंसते हुए जवाब दिया. भारतीय कप्तान ने कहा कि शार्दुल ठाकुर लंबे वक्त से टीम के लिए ऐसा कर रहे हैं, स्क्वॉड में लोग उसे जादूगर बुलाते हैं. कई बार वह आते हैं और सही वक्त पर विकेट दिलाते हैं. बस उन्हें अधिक से अधिक मौके देने की जरूरत है. 

रोहित शर्मा ने यहां अन्य खिलाड़ियों की भी बात की और जमकर तारीफ की. शतकवीर शुभमन गिल को लेकर रोहित शर्मा ने कहा कि वह शानदार फॉर्म में हैं और एक युवा प्लेयर को जिस तरह की सोच रखनी चाहिए उसी तरह आगे बढ़ रहे हैं. रोहित बोले वह हर पारी को एक चैप्टर के तौर पर लेते हैं और फिर आगे बढ़ते हैं. 

क्लिक करें: रोहित ब्रिगेड के आगे झुकी दुनिया! टी-20 के साथ-साथ वनडे रैंकिंग में भी टीम इंडिया नंबर-1

न्यूजीलैंड को 3-0 से पीटने के बाद रोहित शर्मा ने कहा कि हम इस मैच में नए खिलाड़ियों को मौका देना चाहते थे, यही वजह रही कि सिराज और शमी को आराम दिया गया. क्योंकि युजवेंद्र चहल और उमरान मलिक को भी मौका देना जरूरी था, ताकि वह इस तरह के मुकाबलों के लिए तैयार हो सके. 

शार्दुल ठाकुर ने इस तरह पलटा था मैच

शार्दुल ठाकुर की बात करें तो उन्होंने तीसरे वनडे मैच में 3 विकेट लिए, भारत के दिए लक्ष्य का पीछा कर रही न्यूजीलैंड को अच्छी शुरुआत मिली थी और एक वक्त पर ऐसा लग रहा था कि वह लक्ष्य हासिल भी कर सकती है. लेकिन शार्दुल ने अपने 2 ओवर के भीतर ही 3 विकेट लेकर न्यूजीलैंड को बैकफुट पर भेज दिया था और उसके बाद कीवी टीम वापसी नहीं कर पाई.

अगर मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने इंदौर में हुए तीसरे वनडे मैच में 90 रनों से जीत हासिल  की. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 385 का स्कोर बनाया, जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 295 पर सिमट गई. टीम इंडिया की ओर से शुभमन गिल ने 112, रोहित शर्मा ने 101 रनों की पारी खेली, इस सीरीज को 3-0 से अपने नाम करके आईसीसी रैंकिंग में नंबर-1 बन गई है. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें