scorecardresearch
 

T20 WC: अश्विन को लेकर क्या टीम इंडिया से हुई भूल? IPL में नहीं दिखा पाए जादू

रविचंद्रन अश्विन की आईपीएल 2021 में बुरी फॉर्म एक चिंता का विषय है. अश्विन इस बार टी-20 वर्ल्डकप के स्क्वॉड का हिस्सा हैं, ऐसे में क्या वो प्लेइंग-11 में जगह बना पाएंगे. इसपर सवाल है...

Ravichandran Ashwin (photo: iplt20.com) Ravichandran Ashwin (photo: iplt20.com)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रविचंद्रन अश्विन की फॉर्म पर सवाल
  • आईपीएल में रंग में नहीं दिखे अश्विन

Ravichandran Ashwin: टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया का चयन हो चुका है, पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेला जाना है. ऐसे में अब हर किसी की नज़र खिलाड़ियों की फॉर्म और फिटनेस पर टिकी हुई है. लंबे वक्त के बाद टी-20 फॉर्मेट में टीम में वापसी करने वाले रविचंद्रन अश्विन भी वर्ल्डकप स्क्वॉड का हिस्सा हैं.  

जब रविचंद्रन अश्विन के नाम का ऐलान हुआ था, तब हर कोई काफी उत्साहित हुआ था. लंबे वक्त के बाद अश्विन-जडेजा की जोड़ी साथ आ रही थी, लेकिन अब जब आईपीएल खत्म हुआ है तब रविचंद्रन अश्विन की फॉर्म एक चिंता का विषय बनी हुई है. ये इसलिए भी अहम है क्योंकि वर्ल्डकप भी यूएई और ओमान में ही होना है, जहां आईपीएल हुआ है. 

आईपीएल 2021 में फेल रहे अश्विन!

रविचंद्रन अश्विन इस साल के आईपीएल में पूरी तरह फेल दिखाई दिए. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से अश्विन खेल रहे थे, उन्होंने इस सीजन में कुल 13 मैच खेले और सिर्फ 7 विकेट ही लिए. साल 2009 के बाद ये पहला मौका है जब आईपीएल में अश्विन ने सिर्फ सिंगल डिजिट के अंदर ही विकेट लिए हों. 

आईपीएल 2021 में आर. अश्विन:
कुल मैच- 13, विकेट – 7, इकॉनोमी – 7.41, औसत - 47.28

अगर पूरे आईपीएल रिकॉर्ड की बात करें तो रविचंद्रन अश्विन ने कुल 167 मैच में 145 विकेट लिए हैं, उनकी इकॉनोमी 7 से कुछ ही कम रही है. 

Ravi Ashwin Record (IPLT20.COM)


क्या प्लेइंग-11 में जगह बना पाएंगे अश्विन?

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ क्वालिफायर-2 में आखिरी ओवर में रविचंद्रन अश्विन को सात रन बचाने थे, लेकिन ऐसा हो नहीं सका. उन्होंने बेहतरीन बॉलिंग की, दो विकेट भी लिए लेकिन बचाने वाला स्कोर ही कम था. इस ओवर के अलावा अश्विन पूरे आईपीएल में कहीं पर भी इम्पैक्ट नहीं दिखा पाए, ऐसे में अब ये सवाल है कि क्या वर्ल्डकप के प्लेइंग-11 में अश्विन जगह बना पाएंगे. 

टी-20 वर्ल्डकप में रवींद्र जडेजा का खेलना पक्का माना जा रहा है, उनके अलावा दूसरा स्पिनर कौन होता है इसपर सवाल है. क्योंकि अगर शार्दुल ठाकुर को खिलाया जाता है, तो दूसरा स्पिनर खिलाना मुश्किल होगा. ऐसे में वरुण चक्रवर्ती या रविचंद्रन अश्विन में से किसी एक को ही चुनना होगा और मौजूदा फॉर्म के हिसाब से वरुण चक्रवर्ती का पलड़ा ही भारी दिख रहा है. बता दें कि आईपीएल में युजवेंद्र चहल भी बेहतरीन फॉर्म में दिख रहे थे, लेकिन वो टी-20 वर्ल्डकप के स्क्वॉड में नहीं हैं. 

टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया की स्क्वॉड: 
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

रिजर्व प्लेयर: श्रेयर अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें