scorecardresearch
 

हरभजन सिंह ने कहा, टीम में वापसी मेरे लिए नई शुरुआत

बांग्लादेश के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए टेस्ट टीम में चुने गए हरभजन सिंह ने टीम में वापसी को नई शुरुआत बताया है.

हरभजन सिंह हरभजन सिंह

बांग्लादेश के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए टेस्ट टीम में चुने गए हरभजन सिंह ने टीम में वापसी को नई शुरुआत बताया है. दो साल से अधिक समय तक टीम इंडिया से बाहर रहने के बावजूद दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह को हमेशा इस बात का विश्वास था कि वे टीम इंडिया की जर्सी में फिर से दिखाई देंगे.

'टेस्ट टीम में सेलेक्शन मेरे लिए नई शुरुआत'
टेस्ट टीम में चुने जाने के बाद भज्जी ने कहा यह मेरे लिए नई शुरुआत की तरह है. टर्बनेटर के नाम से मशहूर इस सीनियर क्रिकेटर ने कहा, 'यह मेरे लिए नई पारी है जिसकी शुरुआत मैं विश्वास के साथ करना चाहता हूं और इस मौके को भुनाना चाहता हूं.' कुल 101 टेस्ट मैचों में 413 विकेट हासिल करने वाले हरभजन ने कहा मैंने अपनी गेंदबाजी के उन पहलुओं पर बहुत मेहनत की जिसमें सुधार की गुंजाइश थी.

'लोगों की दुआओं से हुआ ये संभव'
भज्जी ने कहा, 'मुझे चाहने वालों की शुभकामनाओं और दुआओं की वजह से यह संभव हो सका है.' टर्बनेटर की ये वापसी मार्च, 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए मैच के दो साल और दो महीनों के बाद हुई है. भज्जी ने कहा टीम इंडिया में वापसी करना मेरे लिए सबसे अहम था. मैं इस दिन के लिए पिछले दो सालों से मेहनत कर रहा था. किसी भी दिन या किसी भी पल मैंने यह नहीं सोचा कि मैं फिर से भारत के लिए नहीं खेलूंगा.

आईपीएल-8 में छाए भज्जी
आईपीएल के मौजूदा सीजन में हरभजन की गेंदबाजी की हर तरफ तारीफ हो रही है और ऐसा कहा जा रहा कि उन्होंने अन्य सीजन के मुकाबले सबसे बेहतरीन गेंदबाजी की है. चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मंगलवार को खेले गए क्वालिफायर मैच में शानदार गेंदबाजी करने वाले हरभजन ने माना कि उन्होंने गेंदबाजी के तकनीक में कुछ बदलाव किए हैं जिससे उनके प्रदर्शन में सुधार हुआ है.

'तेंदुलकर और कुंबले ने बढ़ाया हौसला'
उन्होंने सचिन तेंदुलकर और अनिल कुंबले द्वारा हौसला बढ़ाए जाने का जिक्र करते हुए कहा वे लोग मुझे हमेशा प्रेरित करते हैं. आप अपने खेल के बारे में इन महान खिलाड़ियों से बातचीत कर सकते हैं. सचिन मुझे हमेशा इस बात को लेकर प्रेरित करते रहे हैं कि मैं भारत के लिए फिर से खेलने में सक्षम हूं और मुझे खुद पर विश्वास करना चाहिए. जब यह शब्द ऐसे महान खिलाड़ी कहते हैं तो इसके बहुत मायने हैं. टेस्ट क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वालों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर काबिज भज्जी का मानना है कि वे हमेशा टीम के लिए खेलते हैं न की रेकॉर्ड के लिए और यह चीज हमेशा बनी रहेगी.

- इनपुट भाषा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें