scorecardresearch
 

टर्बनेटर भज्जी ने बताया क्यों हैं वो 'सिंह इज किंग'

टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह की टीम इंडिया में वापसी हो रही है. दो साल से ज्यादा समय के बाद भज्जी को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. भज्जी ने अपना अपना आखिरी टेस्ट मैच मार्च 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था इसके बाद से उन्हें टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया.

हरभजन सिंह हरभजन सिंह

टर्बनेटर के नाम से मशहूर हरभजन सिंह की टीम इंडिया में वापसी हो रही है. दो साल से ज्यादा समय के बाद भज्जी को टेस्ट टीम में शामिल किया गया है.

भज्जी ने अपना अपना आखिरी टेस्ट मैच मार्च 2013 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था, इसके बाद से उन्हें टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया. लेकिन भज्जी ने हिम्मत नहीं हारी और लड़ते रहे. उनकी लड़ाई आखिरकार रंग लाई है और उन्हें बांग्लादेश दौरे के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया है.

रवींद्र जडेजा की जगह भज्जी को टेस्ट टीम में जगह मिली है. 'दूसरा' के लिए मशहूर भज्जी ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया और सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी ओर खींचा. 2 मार्च से 5 मार्च के बीच हैदराबाद में खेले गए इस मैच में भज्जी ने 2 विकेट झटके थे और टीम इंडिया ने यह मैच एक पारी और 135 रनों से जीत लिया था. लेकिन इस टेस्ट के बाद से भज्जी को कोई इंटरनेशनल मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

भज्जी के लिए 'सिंह इज किंग' ऐसे नहीं कहा जाता, इस खिलाड़ी ने समय समय पर यह साबित भी किया है. टीम से बाहर होने के बावजूद भज्जी ने हार नहीं मानी और डोमेस्टिक क्रिकेट में अपनी फॉर्म पर काम करते रहे. मौजूदा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल-8) में भी भज्जी ने बल्ले और गेंद दोनों से बढ़िया प्रदर्शन किया. भज्जी ने पिछले रणजी सीजन में महज तीन फर्स्ट क्लास मैच खेले. इस दौरान उन्होंने 51 रन पर तीन विकेट के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के जरिए 6 विकेट झटके थे.

आईपीएल में भज्जी ने 14 मैचों में 16 विकेट झटके हैं. भज्जी ऑफ स्पिनर हैं और बांग्लादेश में 6 बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं. इसके मद्देनजर टीम में एक और ऑफ स्पिनर की जरूरत बढ़ जाती है. भज्जी का टेस्ट रिकॉर्ड अभी तक शानदार रहा है.

भज्जी ने 101 टेस्ट मैचों में 32.37 की औसत से 413 विकेट चटकाए हैं. 84 रन देकर 8 विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है. अब देखना ये होगा कि भज्जी इस मौके का किस तरह से फायदा उठाते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें