scorecardresearch
 

Mahalaxmi Yog: शुक्र-बुध की युति से बना महालक्ष्मी योग, इन 3 राशियों की खुलने वाली है किस्मत

ज्योतिषाचार्य श्रीपति त्रिपाठी से जानते हैं कि वृषभ राशि में बुध-शुक्र की युति से बन रहे महालक्ष्मी योग से तीन राशियों को लाभ होने वाला है. बुध जहां वाणी, संवाद और बुद्धि के प्रदाता हैं. वहीं, शुक्र को सुख-समृद्धि का मालिक कहा जाता है.

X
Mahalaxmi Yog: शुक्र-बुध की युति से वृष राशि में बना महालक्ष्मी योग, इन 3 राशि वालों की चमकने वाली है किस्मत Mahalaxmi Yog: शुक्र-बुध की युति से वृष राशि में बना महालक्ष्मी योग, इन 3 राशि वालों की चमकने वाली है किस्मत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शुक्र-बुध की युति से बना महालक्ष्मी योग
  • तीन राशियों की चमकने वाली है किस्मत

शुक्र ग्रह ने 18 जून को स्वराशि वृषभ में प्रवेश कर लिया है. इस राशि में बुध ग्रह पहले से विराजमान है, इसलिए दोनों की युति से महालक्ष्मी योग का निर्माण हो गया है. बुध जहां वाणी, संवाद और बुद्धि के प्रदाता हैं. वहीं, शुक्र को सुख-समृद्धि का मालिक कहा जाता है. ज्योतिषाचार्य श्रीपति त्रिपाठी से जानते हैं कि वृषभ राशि में बुध-शुक्र की युति से बन रहे महालक्ष्मी योग से किन राशियों को लाभ होने वाला है.

मेष- मेष राशि के जातकों को महालक्ष्मी योग से बड़ा लाभ होगा. आपकी कुंडली में महालक्ष्मी योग धन भाव यानी दूसरे भाव में बनेगा. ये धन और वाणी का स्थान माना जाता है. अचानक मुनाफा होने की संभावनाएं हैं. व्यापारिक मामलों में लाभ होगा. जमीन के विक्रय से मोटी रकम हाथ लग सकती है. कार्यक्षेत्र में प्रसिद्धी बढ़ेगी. समय अनुकूल रहेगा.

कर्क- महालक्ष्मी योग कर्क राशि से 11वें भाव में बन रहा है. कर्क राशि के जातकों के मान-सम्मान में वृद्धि होगी. लंबे समय से अटके कार्य या योजनाओं अब सफल हो सकती हैं. नौकरी में पदोन्नति हो सकती है. किसी लंबी और लाभदायक यात्रा पर जाना पड़ सकता है. बढ़े खर्चे कंट्रोल होंगे और कर्जों से भी मुक्ति मिल सकती है.

सिंह- सिंह राशि से 10वें भाव में महालक्ष्मी योग बन रहा है. इस राशि के जातकों के लिए महालक्ष्मी योग बहुत ही शुभ परिणाम लेकर आएगा. आपको नौकरी, व्यापार या किसी भी कार्यक्षेत्र में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. नौकरी में प्रमोशन और इन्क्रीमेंट भी हो सकता है. व्यापारी वर्ग के लोग इस दौरान बड़े मुनाफे का लुत्फ उठा सकते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें