scorecardresearch
 

हथेली पर बनता हो ये निशान तो खुद को समझिए किस्मत वाला, बनते हैं अमीर

इंसान अमीर बनेगा या नहीं, इसके पीछे भाग्य या हाथ की रेखाओं का भी बड़ा अहम रोल रहता है. इस मामले में कुछ लोगों की किस्मत बहुत शानदार होती है. ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि हमारे हाथ में कुछ ऐसे चिह्न और रेखाएं होती हैं जो बताता ही कि भविष्य में हम कितने अमीर बनने वाले हैं.

X
क्या आपकी हथेली पर भी बनता है 'V' का निशान,  जानें कितने भाग्यशाली होते हैं ऐसे लोग क्या आपकी हथेली पर भी बनता है 'V' का निशान, जानें कितने भाग्यशाली होते हैं ऐसे लोग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अमीर इंसान की निशानी है हथेली पर बना 'V'
  • भाग्यशाली लोगों के हथेली में होते हैं ये निशान

अमीर होने की ख्वाहिश भला किसके मन में नहीं होती है. लेकिन अक्सर कड़ी मेहनत और सही दिशा में प्रयास के बावजूद इंसान धनवान नहीं बन पाता है. इंसान अमीर बनेगा या नहीं, इसके पीछे भाग्य या हाथ की रेखाओं का भी बड़ा अहम रोल रहता है. इस मामले में कुछ लोगों की किस्मत बहुत शानदार होती है. ज्योतिष के जानकारों का कहना है कि हमारे हाथ में कुछ ऐसे चिह्न और रेखाएं होती हैं जो बताता ही कि भविष्य में हम कितने अमीर बनने वाले हैं.

हथेली पर V का निशान
हस्तरेखा शास्त्र या पॉमिस्ट्री के अनुसार, हृदय रेखा हमारी आर्थिक स्थिति के बारे में काफी कुछ बताती है. इस रेखा पर बना V का निशान बेशुमार धन-दौलत की ओर इशारा करता है. ये निशान इंसान की कामयाबी का संकेत भी होता है. ऐसा कहते हैं कि जिन लोगों के हाथ पर यह निशान होता है वो आगे जीवन में बहुत पैसा कमाते हैं.

क्या कहता है तीन लकीरों वाला 'H'
इसी तरह, हथेली पर यह 'H' तीन लकीरों की मदद से बना होता है. ये हमारे हार्ट (दिल), लक (भाग्य) और मस्तिष्क की रेखाएं होती है. हथेली पर जब ये रेखाएं आपस में मिलती हैं तो 'H' बनता है. ऐसा कहते हैं कि जिस इंसान की हथेली पर 'H' बनता है, 40 की उम्र के बाद उनके जीवन में कई अच्छे बदलाव आते हैं. रुपए-पैसे और करियर के मामले में वे ज्यादा प्रबल दिखाई देते हैं. जबकि 40 साल से पहले उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ता है.

पॉमिस्ट्री के अनुसार, हथेली के ऊपर उंगलियों के ठीक नीचे अगर खड़ी रेखाएं हों तो ऐसे लोग धन के मामले में बहुत लकी होते हैं. ये रेखाएं जितनी साफ और गहरी होंगी, आर्थिक मोर्चे पर इंसान का भाग्य भी उतना ही प्रबल होगा. ये लोग बैंक-बैलेंस मेंटेन रखने और पैसा जमा करने में भी बड़े माहिर होते हैं.

यदि आपकी हथेली पर कोई रेखा अंगूठे के नीचे से होकर रिंग फिंगर के निचले हिस्से तक पहुंचती है तो ये संयोग राजयोग के समान होता है. ऐसे लोग बेहद ईमानदार और अमीर होते हैं. इन्हें पैसा कमाने के लिए कभी किसी शॉर्टकट का सहारा नहीं लेना पड़ता. इनके जीवन में कभी पैसों की कमी नहीं रहती है. समाज में इन्हें सम्मान भी बहुत मिलता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें