scorecardresearch
 

धर्म की ख़बरें

बाबा बर्फानी की तस्वीर

अमरनाथ यात्रा 28 जून से, सामने आई बाबा बर्फानी की पहली तस्वीर

18 अप्रैल 2021

बाबा अमरनाथ की जो पहली फोटो सामने आई है, उसमें शिवलिंग पूर्ण आकार में दिख रहा है. इस बार शिवलिंग का आकार काफी बड़ा है. यही शिवलिंग हजारों श्रद्धालुओं के लिए श्रद्धा का केंद्र होता है.

Aaj Ka Panchang: पंचांग 18 अप्रैल 2021, जानें शुभ मुहूर्त, राहु काल और ग्रह-नक्षत्र की चाल

पंचांग 18 अप्रैल 2021, जानें शुभ मुहूर्त, राहु काल और ग्रह-नक्षत्र की चाल

18 अप्रैल 2021

Aaj Ka Panchang 18 April 2021: हिन्दू कैलेंडर के अनुसार, चैत्र शुक्ल पक्ष षष्ठी तिथि दिन है। सूर्य मेष राशि में रहेंगे और चन्द्रमा मिथुन राशिमें संचरण करेंगे

आज का पंचांग (Today Panchang)

पंचांग 17 अप्रैल: जानें शुभ मुहूर्त, राहु काल और ग्रह-नक्षत्र की चाल

17 अप्रैल 2021

Aaj Ka Panchang 17 April 2021: हिन्दू कैलेंडर के अनुसार, चैत्र शुक्ल पक्ष पंचमी तिथि दिन है. सूर्य मेष राशि में रहेंगे और चन्द्रमा वृषभ राशि में संचरण करेंगे.

आपकी हथेली पर हैं ये निशान? बहुत किस्मत वाले होते हैं ऐसे लोग

16 अप्रैल 2021

हस्तरेखा शास्त्र केवल भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में लोकप्रिय है. माना जाता है कि व्यक्ति की हथेलियों में कई रहस्य छिपे होते हैं. अगर आपके अंदर अपनी हस्तरेखा को पढ़ने का हुनर है तो आप अपने जीवन से जुड़े कुई महत्वपूर्ण व्यक्तिगत लक्षणों के बारे में जान सकते हैं.

इस्लाम की पवित्र किताब कुरान

कुरान की कहानीः जानें कब और कैसे आई इस्लाम की ये सर्वोच्च किताब

16 अप्रैल 2021

इस्लाम में मसलकों, फिरकों और दूसरी तरह के मतभेदों के बावजूद तमाम मुसलमानों का यह अकीदा है कि कुरान एक आसमानी और अल्लाह के द्वारा भेजी गई अंतिम किताब है. कुरान में न तो अतिरिक्त एक शब्द जोड़ा जा सकता है और न ही हटाया जा सकता है. कुरान पैंगबर पर उतारा गया है.

कोरोना संकट में महाकुंभ जारी, पढ़ें- सोशल मीडिया पर क्या बोल रहे लोग

16 अप्रैल 2021

हरिद्वार में 15 अप्रैल तक के आंकड़ों के मुताबिक 600 से ज्यादा कोरोना के केस सामने आ चुके हैं. माना जा रहा है कि हरिद्वार में कोरोना के केस और बढ़ सकते हैं क्योंकि अभी हजारों रिपोर्ट आनी बाकी है. कुंभ की स्थिति का अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि निर्माणी अणि अखाड़े के महामंडलेश्वर की गुरुवार को कोरोना की चपेट में आने से मौत हो गई.

सपने में ये 10 चीजें दिखने का मतलब है कि मिलने वाला है धन

16 अप्रैल 2021

स्वप्न शास्त्र के अनुसार, हर सपने का एक मतलब होता है. सपने भविष्य में होने वाली अच्छी-बुरी घटनाओं की ओर संकेत करते हैं. इनमें कुछ सपने काफी बुरे होते हैं जिन्हें देखकर व्यक्ति डर जाता है तो कई बार कुछ सपने धनवान होने का संकेत देते हैं. आइए जानते हैं सपनों में दिखने वाले उन शुभ संकेतों के बारे में जो आपको वास्तव में अमीर बना सकते हैं.

आज का पंचांग (Today Panchang)

पंचांग 16 अप्रैल: जानें शुभ मुहूर्त, राहु काल और ग्रह-नक्षत्र की चाल

16 अप्रैल 2021

Aaj Ka Panchang 16 April 2021: हिन्दू कैलेंडर के अनुसार, चैत्र शुक्ल पक्ष चतुर्थी तिथि दिन है. सूर्य मेष राशि में रहेंगे और चन्द्रमा वृषभ राशि में संचरण करेंगे.

नवरात्रि में बुध का गोचर, अगले 15 दिन इन 3 राशियों के लिए होंगे लकी

15 अप्रैल 2021

बुध ग्रह के गोचर की अवधि कम लेकिन प्रभावशाली होती है. 16 अप्रैल को बुध ग्रह मीन राशि से निकलकर रात 9 बजकर 5 मिनट पर मेष राशि में गोचर करने वाला है. अगले महीने 01 मई तक बुध की यही स्थिति रहने वाली है इसके बाद ये वृषभ राशि में गोचर कर जाएगा.

Aaj Ka Panchang: पंचांग 15 अप्रैल 2021, जानें शुभ मुहूर्त, राहु काल और ग्रह-नक्षत्र की चाल

पंचांग 15 अप्रैल 2021, जानें शुभ मुहूर्त, राहु काल और ग्रह-नक्षत्र की चाल

15 अप्रैल 2021

Aaj Ka Panchang 15 April 2021: हिन्दू कैलेंडर के अनुसार, चैत्र शुक्ल पक्ष द्वितीया तिथि दिन है. सूर्य मेष राशि में रहेंगे और चन्द्रमा अप्रैल 15, 12:10 AM तक मेष राशि उपरांत वृषभ राशि में संचरण करेंगे.

हिंदू नव वर्ष में क्रूर ग्रह लाएंगे परेशानी, जानिए पूरे साल की भविष्यवाणी

14 अप्रैल 2021

Hindu new year 2021: चित्रा नक्षत्र से संबंध होने के कारण इसका नाम चैत्र है. इस महीने में बसंत का अंत और ग्रीष्म का आरम्भ होता है. ज्योतिषाचार्य पंडित डॉ. अरुणेश कुमार शर्मा से हिंदू कैलेंडर के आधार पर भारत का वार्षिक राशिफल जानते हैं.