scorecardresearch
 

धर्म की ख़बरें

Dainik Panchang 24 September 2020: आज का पंचांग

Aaj Ka Panchang: पंचांग 24 सितंबर 2020, जानें आज का शुभ मुहूर्त और राहु काल

24 सितंबर 2020

Aaj Ka Panchang 24 September 2020: अगर आप किसी कार्य को शुभ मुहूर्त में करना चाहते हैं तो दैनिक पंचांग के जरिए शुभ मुहूर्त जान सकते हैं. इसके साथ ही राहु काल, अमृत काल भी बताएंगे. जानिए आज का पंचांग.

Chanakya Niti

चाणक्य की इन नीतियों से बदल सकती है आपकी किस्मत, करें अमल

23 सितंबर 2020

आचार्य चाणक्य ने जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए कई नीतियों का बखान किया है. अगर इंसान चाणक्य की उन नीतियों को अपने जीवन में उतार ले तो सफलता की सीढ़ियों पर चढ़ सकता है.

Dainik Panchang 23 September 2020: आज का पंचांग

पंचांग 23 सितंबर 2020: जानें आज का शुभ मुहूर्त और राहु काल

23 सितंबर 2020

Aaj Ka Panchang 23 September 2020: आज यानी 23 सितंबर 2020 को आश्विन मास की सप्तमी तिथि है. अगर आप किसी शुभ कार्य को शुभ मुहूर्त में करना चाहते हैं तो दैनिक पंचांग के जरिए शुभ मुहूर्त जान सकते हैं. यहां हम आपको बताएंगे कि आज का शुभ मुहूर्त और राहु काल क्या है. आइए जानते हैं आज का पंचांग.

Vastu Tips Related to Salt: वास्तु टिप्स

वास्तु: एक चुटकी नमक से दूर हो सकता है राहु-केतु का अशुभ प्रभाव

22 सितंबर 2020

वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के मुताबिक नमक का प्रयोग न सिर्फ आपके घर को सकारात्मक ऊर्जा से भर देता है बल्कि घर में सुख-समृद्धि बढ़ाने में सहायक है. वास्तु के मुताबिक स्टील और लोहे के बर्तन में नमक कभी नहीं रखना चाहिए. नमक को कांच के जार में रखना चाहिए. ऐसा करने से घर की सुख-शांति बनी रहती है.

Dainik Panchang 22 September 2020: आज का पंचांग

पंचांग 22 सितंबर 2020: जानें आज का शुभ मुहूर्त और राहु काल

22 सितंबर 2020

Aaj Ka Panchang 22 September 2020: आज यानी 22 सितंबर 2020 को आश्विन मास के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि है. सूर्य कन्या राशि में और चंद्रमा वृश्चिक राशि में है. दैनिक पंचांग में हम आपको शुभ मुहूर्त, राहु काल, सूर्योदय और सूर्यास्त का समय, सूर्य और चंद्र ग्रह की स्थिति बता रहे हैं. आइए जानते हैं आज का पंचांग.

Chanakya Niti

चाणक्य: कामयाबी पाने के लिए इन 3 बातों का रखें खास ख्याल

21 सितंबर 2020

जीवन में कामयाबी हासिल करने के लिए आचार्य चाणक्य ने अपनी किताब चाणक्य नीति में कई कारगर उपाय बताएं हैं. सफलता के मार्ग को अपनाने के लिए आइए जानते हैं चाणक्य की ये तीन अहम नीतियां...

घर की दीवारों पर इन मांगलिक चिन्हों को लगाने से दूर होते हैं वास्तु दोष

21 सितंबर 2020

वास्तु (Vastu Shastra) के अनुसार घर की दीवारों पर कुछ मांगलिक चिन्ह लगाए जा सकते हैं. जिनसे घर के वास्तु दोष को खत्म किया जा सकता है. आइए जानते हैं उन मांगलिक चिन्हों के बारे में जिन्हें घर में लगाने से सुख-समृद्धि बढ़ती है. 

Vastu Tips Related to Bedroom: वास्तु टिप्स

बेडरूम में इन वास्तु टिप्स का रखें ध्यान, नहीं तो हो सकती है बड़ी परेशानी

20 सितंबर 2020

घर के बेडरूम में वास्तु दोष होने से नकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न होती है, जिससे पति-पत्नी के बीच तनाव रहता है. वास्तु शास्त्र (Vastu Shastra) के अनुसार बेडरूम से संबंधित कुछ बातों का ध्यान रखकर घर में पॉजिटिव एनर्जी आ सकती है. आइए जानते हैं वास्तु के अनुसार घर का शयनकक्ष यानी बेडरूम कैसा होना चाहिए.

Dainik Panchang 20 September 2020: आज का पंचांग

Aaj Ka Panchang: जानें आज का शुभ मुहूर्त और राहु काल

20 सितंबर 2020

Aaj Ka Panchang 20 September 2020: आज 20 सितंबर 2020 यानी आश्विन महीना, शुक्ल पक्ष, चतुर्थी तिथि है. सूर्य कन्या राशि में है. चंद्र तुला राशि में है.

Vastu Shastra Tips For Mirror

वास्तु के अनुसार ऐसा होना चाहिए घर में आईना, होता है जबरदस्त लाभ

19 सितंबर 2020

दर्पण को हमेशा पूर्व या उत्तर की दीवार पर इस तरह लगाना चाहिए कि देखने वाले का चेहरा पूर्व या उत्तर की ओर रहे. क्योंकि दक्षिण या पश्चिम की दीवारों पर लगे दर्पण, उल्टी दिशाओं से आ रही ऊर्जा को रिफ्लेक्ट कर देते हैं.

Chanakya Niti

धरती पर सबसे कीमती हैं ये 3 चीजें, हीरे-मोती भी फेल: चाणक्य

19 सितंबर 2020

आचार्य चाणक्य ने अपने नीति शास्त्र ग्रंथ में 14वें अध्याय के पहले श्लोक में धरती पर मौजूद तीन बहुमूल्य रत्नों की बात की है. वे कहते हैं कि हीरा, मोती, पन्ना और स्वर्ण तो सिर्फ एक पत्थर है, जिसके बिना रहा जा सकता है, लेकिन उन तीन बहुमूल्य रत्नों के बिना इंसान के जीवन की कल्पना असंभव है.