scorecardresearch
 

Vastu: नहाने के बाद तुरंत सिंदूर लगाना अशुभ, वास्तु की ये 5 गलतियां कर देंगी बर्बाद

यदि घर में सारे काम वास्तु के अनुसार किए जाएं तो इंसान खुद-ब-खुद तरक्की की सीढ़ी चढ़ने लगता है. लेकिन वास्तु से जड़ी एक छोटी सी गलती भी इंसान को बर्बाद करने के लिए काफी है. आइए आज आपको जाने-अनजाने होने वाली 5 ऐसी गलतियों के बारे में बताते हैं जिनके वास्तु में बहुत बुरे नतीजे बताए गए हैं.

X
Vastu: नहाने के बाद पैने औजारों का इस्तेमाल अशुभ, मांग में सिंदूर भरने वाली सुहागिनें भी रहें सावधान! (Photos: Getty Images) Vastu: नहाने के बाद पैने औजारों का इस्तेमाल अशुभ, मांग में सिंदूर भरने वाली सुहागिनें भी रहें सावधान! (Photos: Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नहाने के बाद सिंदूर लगाने वाली सुहागिनें भी रहें सावधान
  • पैने औजारों का इस्तेमाल भी अशुभ

वास्तु शास्त्र में जीवन को बेहतर बनाने और नकारात्मकता को दूर रखने के तरीके बताए गए हैं. इसमें घर की दिशाओं और वस्तुओं को शुभ और अशुभ घटनाओं से जोड़ा गया है. यदि घर में सारे काम वास्तु के अनुसार किए जाएं तो इंसान खुद-ब-खुद तरक्की की सीढ़ी चढ़ने लगता है. लेकिन वास्तु से जुड़ी एक छोटी सी गलती भी इंसान को बर्बाद करने के लिए काफी है. आइए आज आपको जाने-अनजाने होने वाली 5 ऐसी गलतियों के बारे में बताते हैं जिनके वास्तु में बहुत बुरे नतीजे बताए गए हैं.

1. अक्सर लोग बाथरूम में कपड़े धोने के बाद बाल्टी में बचा पानी यूं ही छोड़ देते हैं. वास्तु के अनुसार, ऐसा करना बहुत ही अशुभ होता है. बाल्टी में गंदा पानी भरकर रखने से हमारे जीवन पर बुरा असर पड़ता है. घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश हो सकता है. घर की सुख-शांति भंग हो सकती है.

2. यदि आप नहाने के बाद तेज धार वाले किसी उपकरण का इस्तेमाल करते हैं तो सावधान हो जाइए. वास्तु के अनुसार, नहाने के बाद कभी नेल कटर, ब्लेड या रेजर जैसे धारदार उपकरणों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. ऐसा करना बहुत अशुभ हो सकता है.

3. घर के बाथरूम में कभी भी खाली बाल्टी ना रखें. वास्तु के अनुसार, बाथरूम में रखी बाल्टी या टब को हमेशा पानी से भरकर रखें. यदि आप इन्हें पानी से भरकर नहीं रख सकते तो इन्हें उल्टा करके भी रखा जा सकता है. ऐसा करने से आप किसी बड़े नुकसान से बच सकते हैं.

4. सुहागिन महिलाओं को नहाने या बाल धोने के तुरंत बाद मांग में सिंदूर नहीं भरना चाहिए. वास्तु के अनुसार, ऐसा करने वाली महिलाओं पर बहुत बुरा असर हो सकता है. उनके मन में बुरे विचार जगह बना सकते हैं. घर की सुख-शांति भंग हो सकती है. पारिवारिक कलह बढ़ सकते हैं.

5. नहाने के बाद बाथरूम के फर्श को वाइपर से अच्छी तरह साफ करें. बाथरूम का सरफेस हमेशा गीला रहने से घर को आर्थिक तंगी घेरती है. साथ ही बाथरूम को गंदा ना रखें और सभी चीजों को सही स्थान पर ही रखें.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें