scorecardresearch
 

फारूक अब्दुल्ला बोले- इनके बाप का नहीं PoK, शाहनवाज ने दिया जवाब-PAK के बाप का भी नहीं

आपको बता दें कि पाकिस्तान के प्रति प्रेम जाहिर करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने इससे पहले कहा था कि PoK पाकिस्तान के पास ही रहेगा. पाकिस्तान इसमें बराबर का साझेदार है.नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक ने कहा था कि पाकिस्तान भी कश्मीर विवाद का हिस्सा है.

X
फारूक अब्दुल्ला
फारूक अब्दुल्ला

पाक अधिकृत कश्मीर पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला के विवादित बयानों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फ‍िर पीओके को लेकर फारूक अब्दुल्ला के बोल बिगड़ गए और उन्होंने कहा कि PoK किसी के बाप का हिस्सा नहीं है. वहीं बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने फारूक अब्दुल्ला के बयान पर तीखी प्रतिक्र‍िया व्यक्त की है.

वहीं इस बार एलओसी के पास उरी में बोलते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि आखिर कब तक ऐसे ही बेगुनाह लोगों का खून बहता रहेगा और हम यह कहते रहेंगे कि PoK हमारा हिस्सा है. वो इनके बाप का हिस्सा नहीं है.70 साल हो गए हैं. वो पाकिस्तान है और यह हिंदूस्तान है और 70 साल से यह उसको हासिल नहीं कर सका है. आज कहते हैं वह हमारा हिस्सा है.'

वहीं आजतक से स्पेशल बातचीत करते हुए बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने फारूक अब्दुल्ला के बयान की निंदा की. उन्होंने कहा कि अगर PoK भारत के बाप का नहीं है तो वो पाकिस्तान के बाप का भी नहीं है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान के प्रति प्रेम जाहिर करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला ने इससे पहले कहा था कि PoK पाकिस्तान के पास ही रहेगा. पाकिस्तान इसमें बराबर का साझेदार है.नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक ने कहा था कि पाकिस्तान भी कश्मीर विवाद का हिस्सा है. लिहाजा इस मसले पर उससे भी बात करनी होगी. उन्होंने कहा था कि आधा कश्मीर पाकिस्तान के पास है और आधा भारत के पास. कश्मीर का जो हिस्सा (PoK) पाकिस्तान के पास है, वह उसके पास ही रहेगा. साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि कश्मीर का आधा हिस्सा भारत के पास है, जो भारत का ही रहेगा. उन्होंने यह भी  कहा था कि चाहे कितनी भी जंग क्यों न हो जाए, ये नहीं बदलने वाला है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें