scorecardresearch
 

वैक्सीन की खरीद केंद्र करे और वितरण राज्य, इतनी सी बात समझ क्यों नहीं आती: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा है कि वैक्सीन की ख़रीद केंद्र करे और वितरण राज्य, तभी हर गांव तक वैक्सीन सुरक्षा पहुंच सकती है. ये सीधी-सी बात केंद्र सरकार को समझ क्यों नहीं आती?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो) कांग्रेस नेता राहुल गांधी (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राहुल ने सरकार की वैक्सीन रणनीति पर उठाए सवाल
  • 'केंद्र सरकार को वैक्सीन की खरीद करनी चाहिए'

वैक्सीन की खरीद प्रक्रिया में विवाद बढ़ता ही जा रहा है. राज्य और केंद्र के बीच मतभेद देखने को मिल रहे हैं, अब कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी केंद्र सरकार की वैक्सीन रणनीति पर एकबार फिर सवाल उठाया है.

राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा है ''वैक्सीन की ख़रीद केंद्र करे और वितरण राज्य, तभी हर गांव तक वैक्सीन सुरक्षा पहुंच सकती है. ये सीधी-सी बात केंद्र सरकार को समझ क्यों नहीं आती?''

इससे कुछ पहले राहुल गांधी ने ये भी कहा है कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए टीकाकरण बेहद जरूरी है. लेकिन ऐसे लगता है जैसे भारत सरकार को इसकी चिंता ही नहीं है.

पुणे: कोरोना से दो नौजवान भाइयों की मौत, संक्रमित पिता का चल रहा है इलाज

राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को वैक्सीन के मुद्दे पर लगातार घेरा है. राहुल गांधी ने कुछ दिन पहले कहा था ''वैक्सीन कम होती जा रही हैं और कोविड मृत्यु बढ़ती जा रही हैं. केंद्र सरकार की नीति, ध्यान भटकाओ, झूठ फैलाओ और शोर मचाकर तथ्य छुपाओ की है.

18 मई के अपने ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा था ''मोदी ‘सिस्टम’ में जितनी आसानी से सवाल उठाने वालों की गिरफ़्तारी होती है, उतनी आसानी से वैक्सीन मिलती तो देश आज इस दर्दनाक स्थिति में ना होता. कोरोना रोको, जनता के सवाल नहीं.''

आपको बता दें कि सोमवार से देश में वैक्सीनेशन ड्राइव की स्पीड बढ़ाने के लिए केंद्र सरकार ने एक नया नियम बना दिया है, नए नियम के अनुसार अब 18+ नागरिक बिना किसी पूर्व रजिस्ट्रेशन के ही वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर टीका लगवा सकते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें