scorecardresearch
 

'ब्लैक फंगस को आयुष्मान भारत के तहत करें कवर', PM मोदी को सोनिया गांधी की चिट्ठी

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में इस बात का भी जिक्र किया कि ब्लैक फंगस को देश में महामारी घोषित किया जाए. साथ ही इस बीमारी से प्रभावित हो रहे बड़ी संख्या में मरीजों को राहत देने के लिए तत्काल कदम उठाए जाएं.

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ब्लैक फंगस पर सोनिया गांधी की चिट्ठी
  • बीमारी को आयुष्मान भारत योजना के तहत कवर करने की मांग

कोरोना का कहर अभी थमा भी नहीं कि ब्लैक फंगस नाम की बीमारी ने लोगों को सकते में डाल दिया है. कई राज्यों ने ब्लैक फंगस बीमारी को महामारी घोषित कर दिया है. इस बीच ब्लैक फंगस को लेकर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखा. पत्र में उन्होंने ब्लैक फंगस को आयुष्मान भारत और अन्य स्वास्थ्य बीमा योजनाओं के तहत कवर करने का अनुरोध किया है. 

सोनिया गांधी ने इसके साथ ही ब्लैक फंगस के इलाज के लिए बाजार में एंफोटेरिसिन-बी इंजेक्शन की भारी कमी पर कार्रवाई करने की मांग की. कांग्रेस अध्यक्ष ने दवा की कमी का हवाला देते हुए ब्लैक फंगस के इलाज में प्रयोग होने वाली दवाओं का उत्पादन बढ़ाने की बात कही. 

सोनिया गांधी ने सरकार से कहा कि वो ब्लैक फंगस के मरीजों का मुफ्त इलाज सुनिश्चित करे. उन्होंने पीएम मोदी को लिखे पत्र में इस बात का भी जिक्र किया कि ब्लैक फंगस को देश में महामारी घोषित किया जाए. साथ ही इस बीमारी से प्रभावित हो रहे बड़ी संख्या में मरीजों को राहत देने के लिए तत्काल कदम उठाए जाएं.

इस बीच सोनिया गांधी ने भारत के महान पर्यावरणविद्, सुंदरलाल बहुगुणा के निधन पर शोक व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि बहुगुणा जी के निधन की खबर सुनकर बेहद दुख हुआ. वह करीब 6 दशक से पर्यावरण के साथ जुड़े रहे. 

गौरतलब है कि इससे पहले सोनिया गांधी ने पीएम को पत्र लिखकर आग्रह किया था कि उन बच्चों को नवोदय विद्यालयों में मुफ्त शिक्षा देने के बारे में विचार किया जाए, जिन्होंने कोरोना के कारण अपने पैरेंट्स को खो दिया है. उन्होंने पत्र में यह भी कहा कि इन बच्चों को बेहतर भविष्य की उम्मीद देना एक राष्ट्र के तौर पर सबकी जिम्मेदारी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें