scorecardresearch
 

क्या कैम्पेन से घबरा गया अमेजॉन इंडिया? हटाना पड़ा स्वरा भास्कर का ट्वीट

ट्वीट हटाने की आधिकारिक वजहें सामने नहीं आई हैं लेकिन माना जा रहा है कि विरोध के दबाव में अमेजॉन इंडिया ने ऐसा कदम उठाया.

X
स्वरा भास्कर स्वरा भास्कर

कठुआ गैंगरेप के बाद बॉलीवुड सेलेब्स ने एक अनूठा पोस्टर कैम्पेन शुरू किया था. कई सेलिब्रिटीज ने पोस्टर फोटो शेयर किया था. इनमें स्वरा भास्कर भी शामिल थीं. स्वरा के हाथ में जो पोस्टर था उसमें लिखी लाइनों का विरोध हो रहा है. एक्ट्रेस की वजह से अमेजॉन इंडिया भी लोगों के निशाने पर था. अब अमेजॉन ने उस एंडोरस्मेंट पोस्ट को हटा दिया, जो कंपनी के लिए स्वरा की ओर से था. ट्वीट हटाने की आधिकारिक वजहें सामने नहीं आई हैं लेकिन माना जा रहा है कि विरोध के दबाव में अमेजॉन इंडिया ने ऐसा कदम उठाया.

क्या लिखकर स्वरा ने शेयर किया था फोटो

कठुआ के विरोध के लिए स्वरा ने अपनी फोटो सोशल मीडिया में शेयर किया था. उनके हाथ में जो पोस्टर था उस पर लिखा था- मैं हिंदुस्तान हूं, मैं शर्मिंदा हूं. 8 साल की बच्ची का गैंगरेप हुआ और मर्डर 'देवी'-स्थान कठुआ में हुआ. पोस्टर में 'देवी स्थान' लिखे जाने से लोग नाराज हो गए. इसके बाद लोगों ने स्वरा समेत कैम्पेन में शामिल तमाम सितारों को ट्रोल किया. यहां तक कि स्वरा की आने वाली फिल्म 'वीरे द वेडिंग' के खिलाफ भी अभियान चलाया जा रहा है.

अमेजॉन के लिए क्या किया था स्वरा ने ?

कठुआ मामले पर लिखी पोस्ट के बाद स्वरा ने अमेजॉन के “#AjnabiShahatirKiGoogly #ChonkpurCheetahs कैम्पेन के तहत ट्वीट्स किए थे. कंपनी ने उनके ट्वीट्स पर रिप्लाई किया था, लेकिन जब सोशल मीडिया पर लोग कंपनी को ही निशाना बनाने लगे तो स्वरा को किए गए रिप्लाई को डिलीट कर दिया गया.

कठुआ पर विरोध से नाराज लेखिका की अपील, न देखें करीना, स्वरा की फिल्म

ये अभियान चला रहे थे लोग

ट्विटर यूजर्स ने अमेजॉन के खिलाफ  #BoycottAmazon हैशटैग की शुरुआत कर दी थी. लोग कंपनी पर आरोप लगाने लगे कि कंपनी ऐसे एक्टर का साथ दे रही है, जिसने हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत किया. यह भी कहा गया, यदि अमेजॉन स्वरा को अपना ब्रान्ड एम्बेसडर बनाए रखेगी तो वो ऐप को डिलीट कर देंगे.

स्वरा ने #AjnabiShahatirKiGoogly #ChonkpurCheetahs के लिए ये ट्वीट किए थे.

स्वरा के इस ट्वीट पर अमेजॉन इंडिया ने ये रिप्लाई किया था.

इसके बाद लोगों ने ऐसी प्रतिक्रिया दी.

स्वरा के लिए ट्रोल होना नई बात नहीं है. इसके पहले जब उन्होंने पद्मावत देख संजय लीला भंसाली को ओपन लेटर लिखकर बहस में कूद पड़ी थी. ये मामला कई दिनों तक सुर्ख़ियों में था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें