scorecardresearch
 

25 साल की उम्र में शादी, फिर मां बनना, क्या मलाइका के करियर पर पड़ा इसका असर?

बहुत कम लोग जानते हैं कि मलाइका अरोड़ा ने महज 25 साल की उम्र में अरबाज खान से शादी रचा ली थी. इसके बाद उनका एक बेटा भी हुआ, लेकिन उन्होंने कभी घर की परेशानियों को काम से जोड़कर नहीं देखा. लाइफ को लेकर उनकी हमेशा एक ग्लैमरस अप्रोच रही है.

X
मलाइका अरोड़ा मलाइका अरोड़ा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वर्क लाइफ पर बोलीं मलाइका
  • प्रेगनेंसी में कैसे मैनेज किया काम

बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने समाज की दकियानूसी बातों को दरकिनार कर आगे बढ़ने का हौसला दिखाया है. इस लिस्ट में मलाइका अरोड़ा का नाम भी शामिल है. ऐसा इसलिये, क्योंकि आज से सालों पहले जो काम मलाइका अरोड़ा ने कर दिखाया. वो करना हर किसी के लिये मुमकिन नहीं है. कम उम्र में शादी, बच्चे और करियर संभालने वाली मलाइका देश-दुनिया की तमाम महिलाओं के लिये प्रेरणा हैं. 

25 की उम्र में हुई थी मलाइका की शादी 
बहुत कम लोग जानते हैं कि मलाइका अरोड़ा ने महज 25 साल की उम्र में अरबाज खान से शादी रचा ली थी. इसके बाद बेटा भी हुआ, लेकिन उन्होंने कभी घर की परेशानियों को काम से जोड़ कर नहीं देखा. लाइफ को लेकर उनकी हमेशा एक ग्लैमरस अप्रोच थी, जिस वजह से वो आगे बढ़ती गईं और धीरे-धीरे करके कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ती रहीं.

Pamela Anderson: पांचवें पति से तलाक लेने जा रही बिग बॉस कंटेस्टेंट, जानें क्यों टूटी शादियां

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Malaika Arora (@malaikaaroraofficial)

मलाइका ने ये सारी बातें एक पॉडकास्ट के दौरान शेयर की हैं. मलाइका बताती हैं कि 'जब मैंने शादी के बाद मां बनने का फैसला किया, तो इससे मेरी प्रोफेशनल लाइफ पर कोई फर्क नहीं पड़ा.' वो कहती हैं कि 'ये बाकी महिलाओं के लिये एक उदाहरण है.' मलाइका ने बताया कि 'उनके आस-पास के लोगों ने बहुत कुछ कहा, लेकिन इससे उनकी जिंदगी पर किसी तरह का असर नहीं पड़ा.' 

ब्रेस्ट कैंसर से जंग लड़ रहीं 37 साल की एक्ट्रेस Hamsa Nandini, बाल्ड लुक में फोटोशूट वायरल

बदल चुका है वक्त
मलाइका बताती हैं कि अब वक्त काफी बदल चुका है. आज की महिलाएं शादी और बच्चे होने के बाद भी काम कर सकती हैं. यहां तक कि वो प्रेगनेंसी में भी काम करती हैं. पर सालों पहले ये थोड़ा मुश्किल था. वहीं दशकों पहले मलाइका आज की सोच को लेकर जीती थीं. उन्होंने शादी और बच्चों का प्रोफेशनल लाइफ पर फर्क नहीं पड़ने दिया. मलाइका कहती हैं कि वो प्रेगनेंसी के दौरान MTV के साथ जुड़ी हुईं थीं. उस दौरान उन्होंने सबसे ज्यादा ट्रैवल और मस्ती की. 

और आज देखिये वो कहां से कहां से पहुंच चुकी है. ये कहानी सिर्फ मलाइका की कहानी नहीं है. आपकी भी हो सकती है. अगर समझदारी और हिम्मत से काम लें तो. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें