scorecardresearch
 

बिहार में 'बहार' लाने के लिए नीतीश आज से देंगे 'हर घर दस्तक'

बिहार में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जहां एक ओर आरोप और विवादों का खेल शुरू हो गया है, वहीं चुनावी गीत के जरिए 'बहार' लाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार से 'हर घर दस्तक' कार्यक्रम शुरू कर रहे हैं.

नीतीश कूुमार की फाइल फोटो नीतीश कूुमार की फाइल फोटो

बिहार में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले जहां एक ओर आरोप और विवादों का खेल शुरू हो गया है, वहीं चुनावी गीत के जरिए 'बहार' लाने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार से 'हर घर दस्तक' कार्यक्रम शुरू कर रहे हैं. सीएम सहित जेडीयू नेता इसके तहत 10 हजार घरों के मतदाताओं तक अपनी सीधी पहुंच बनाएंगे.

इस कार्यक्रम के तहत जेडीयू नेता और कार्यकर्ता घर-घर जाकर नीतीश कुमार के सुशासन का बखान करेंगे और वोट देने की अपील करेंगे. इससे पहले पार्टी ने अपना चुनावी गीत 'बिहार में बहार हो, फिर से एक बार नीतीश कुमार हो...' भी लॉन्च कर दिया है. इस गाने को पार्टी मोबाइल रिंगटोन के तौर भी प्रचारित करेगी.

चुनावी तैयारियों के लिहाज से पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह पटना स्थि‍त जेडीयू कार्यालय में गुरुवार सुबह 'हर घर दस्तक' को औपचारिक रूप से लॉन्च करेंगे. बताया जाता है कि इसके बाद वह राजापुर क्षेत्र के 10 घरों में खुद दस्तक देने जाएंगे. उनके साथ राज्यसभा सांसद पवन कुमार वर्मा भी होंगे.

टीम बनाकर पहुंचेंगे कार्यकर्ता
कार्यक्रम के तहत हर कार्यकर्ता को टीम बनाकर 10 घरों में जाना है. सरकार के कामकाज और उपलब्धि‍यों को गिनाने के साथ ही कार्यकर्ताओं को लोगों से कामकाज को और बेहतर बनाने के लिए सुझाव भी लेना है. कार्यकर्ताओं को इसके लिए किट भी दिया जाएगा, जिसमें नीतीश सरकार की उपलब्धियों की चर्चा और उसी थीम पर तैयार किए गए गाने होंगे.

व्हाट्सअप और फेसबुक पर फोटो
किट में नारे लिखे स्टीकर होंगे. इसे लोगों के घरों और दीवारों पर चिपकाया जाएगा. इतना ही नहीं, प्रचार के तरीके को तकनीक से जोड़ते हुए कार्यकर्ता जनसंपर्क के दौरान लोगों के साथ फोटो खिंचवाकर उसे व्हाट्सएप और फेसबुक पर भी पोस्ट करेंगे. यह कार्यक्रम दो चरणों में चलेगा. पहला चरण 2 जुलाई से 11 जुलाई और दूसरा चरण 21 जुलाई से शुरू होकर 30 जुलाई तक चलेगा. इसमें युवा जेडीयू और विभिन्न प्रकोष्ठों की भी टीम लगाई गई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें