scorecardresearch
 

योगी पर हेमंत सोरेन की ओछी टिप्पणी, बीजेपी नेताओं को बताया रेपिस्ट

झारखंड विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए चुनाव प्रचार जोर-शोर से किया जा रहा है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने पाकुड़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार पर जमकर निशाना साधा.

कार्यकारी अध्यक्ष, झारखंड मुक्ति मोर्चा कार्यकारी अध्यक्ष, झारखंड मुक्ति मोर्चा

  • झारखंड में विधानसभा चुनाव प्रचार जोरों पर
  • हेमंत सोरेन ने बीजेपी नेताओं को रेपिस्ट कहा
  • बयान पर CEO को आपत्ति दर्ज कराएगी BJP

झारखंड विधानसभा चुनाव के आखिरी चरण के लिए चुनाव प्रचार जोर-शोर से किया जा रहा है तो नेताओं की ओर से विवादित बयान भी दिए जा रहे हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने एक चुनावी जनसभा में योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी नेताओं पर विवादित टिप्पणी करते हुए रेपिस्ट तक कह डाला.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हेमंत सोरेन के विवादित बयान के खिलाफ बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल झारखंड के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) से शिकायत दर्ज कराएगा.

झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने पाकुड़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) सरकार पर जमकर निशाना साधा. हेमंत सोरेन ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पर सवाल खड़े किए.

हेमंत सोरेन ने अपने चुनावी भाषण में बीजेपी सरकार पर महिलाओं की सुरक्षा को लेकर असफल रहने का आरोप भी लगाया. सोरेन ने सीएम योगी आदित्यनाथ के गेरुआ कपड़े पर सवाल खड़े किए. उन्होंने अपने भाषण में योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी नेताओं को रेपिस्ट कह डाला.

16 सीटों पर 20 दिसंबर को मतदान

झारखंड विधानसभा चुनाव में अब तक चार चरण के चुनाव संपन्न हो चुके हैं. अब पांचवें और अखिरी चरण  में 16 सीटों पर 20 दिसंबर को मतदान होना है. इस चरण में एक मौजूदा विधायक को छोड़ सभी चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

इस चरण में जेएमएम के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन की अग्निपरीक्षा है तो रघुवर दास सरकार के दो मंत्री लुइस मरांडी और रणधीर सिंह की साख दांव पर लगी हुई है. इसके अलावा  पूर्व मंत्री प्रदीप यादव और पूर्व स्पीकर आलमगीर आलम में सियासी परीक्षा होनी है.

पांचवें चरण में पाकुड़, राजमहल, बोरियो, बरहैट, लिट्टीपाड़ा, महेशपुर, शिकारीपाड़ा, नाला, जामताड़ा, दुमका, जामा, जरमुंडी, सारठ, गोड्डा, पौरैयाहाट और महगामा सीटों पर 20 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे. इन 16 सीटों पर कुल 237 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें