scorecardresearch
 

UP: दलित युवक की दबंगों ने कटवा दी दाढ़ी-मूंछ, वीडियो वायरल होने पर बवाल

एक मामूली विवाद में एक समुदाय के कुछ दबंगों ने दलित युवक की दाढ़ी मूंछ कटवा दी. इस घटना का जैसे ही वीडियो वायरल हुआ, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

X
दलित युवक की दबंगों ने काटी दाढ़ी-मूंछ दलित युवक की दबंगों ने काटी दाढ़ी-मूंछ
स्टोरी हाइलाइट्स
  • UP के देवबंद का मामला
  • पुलिस ने दर्ज किया केस

उत्तर प्रदेश के देवबंद में जातिय संघर्ष की कोशिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है. दरअसल, एक मामूली विवाद में एक समुदाय के कुछ दबंगों ने दलित युवक की दाढ़ी मूंछ कटवा दी. इस घटना का जैसे ही वीडियो वायरल हुआ, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया और उनकी गिरफ्तारी की कोशिश शुरू कर दी है.

मामला देवबंद के थाना बडग़ांव इलाके के सिमलाना गांव का है. यहां के रहने वाले एक दलित युवक रजत की दबंगों ने दाढ़ी मूंछ कटवा डाली और वीडियो वायरल कर दी. वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो कुछ दलित संगठनों ने इसको मुद्दा बनाकर राजनीति शुरू कर दी, जिसके बाद पुलिस हरकत में आ गई.

रजत की तहरीर पर 6 दबंगों के साथ ही दाढ़ी-मूंछ काटने वाले नाई के ख़िलाफ़ एससी-एसटी एक्ट सहित कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. एसपी देहात अतुल शर्मा का कहना है कि मामले में पीड़ित की शिकायत के बाद मुकदमा दर्ज कर लिए गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

वहीं गांव के आसपास के लोगों ने ऑफ कैमरा बताया कि जिस युवक की दाढ़ी मूंछ कटी है और जिन्होंने काटी है, वो नशेड़ी किस्म के लोग हैं, कुछ दिन पहले दोनों के बीच फोन पर झगड़ा भी हुआ था, जिसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को देख लेने की धमकी भी दी थी.

आपको बता दे कि कुछ साल पहले इसी बड़गांव इलाके के शब्बीरपुर में जातीय संघर्ष हुआ था और इस संघर्ष की आग में राजनीतिक दलों ने खूब रोटियां सेंकी थी और आज भी दो समुदाय के बीच गहरी खाई बनी हुई है.

(रिपोर्ट- पिंटू शर्मा)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें