scorecardresearch
 

गंभीर के बचाव से उथप्पा और सरफराज के बीच झड़प की हुई पुष्टि

IPL2015 में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स ऑफ बैंगलोर के बीच शनिवार को हुए मैच में रॉबिन उथप्पा और सरफराज खान के बीच बहस के मुद्दे पर केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने अपने विकेटकीपर ओपनर रॉबिन उथप्पा का बचाव किया है.

X
केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर और रॉबिन उथप्पा

IPL2015 में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स ऑफ बैंगलोर के बीच शनिवार को हुए मैच में रॉबिन उथप्पा और सरफराज खान के बीच बहस के मुद्दे पर केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने अपने विकेटकीपर ओपनर रॉबिन उथप्पा का बचाव किया है.

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के कप्तान गौतम गम्भीर ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम के सरफराज खान के साथ बहस के मुद्दे को साधारण घटना करार देते हुए कहा कि गुस्से में इस तरह की घटनाएं हो जाती हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक उथप्पा ईडन गार्डन्स मैदान पर शनिवार को हुए मैच के बाद खान से भिड़ गए थे.

इसी साल आरसीबी टीम में शामिल किए गए 17 साल के मुम्बई के खान ने कथित तौर पर उथप्पा द्वारा अपना कॉलर पकड़ने का आरोप लगाया है.

भारतीय आइस हॉकी टीम को चार लाख रुपये की सहायता देने वाले गम्भीर ने एक कार्यक्रम में कहा, ‘यह कोई बड़ी घटना नहीं है. गुस्से और नोकझोंक में इस तरह की घटना हो जाती है. मीडिया को इसे बेकार में हवा नहीं देनी चाहिए.’

गंभीर के इस बयान से इतना तो सही साबित हो चुका है कि इन दोनों के बीच झड़प हुई थी. हालांकि मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने उथप्पा और खान के बीच हुई इस हाथापाई को लेकर अनभिज्ञता जाहिर की थी.

श्रीनाथ का झड़प की शिकायत मिलने से इनकार
ईडन गार्डन्स पर हुए इस मैच के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाड़ी सरफराज खान और कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा के बीच झड़प की खबरों के सामने आने के बाद आईपीएल के मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने घटना को लेकर आरसीबी से किसी भी तरह की शिकायत मिलने से इनकार किया था. मुकाबले के मैच रेफरी श्रीनाथ ने कहा, ‘ऐसा कुछ नहीं हुआ था. मुझे कोई शिकायत नहीं मिली है.’

खबरों के अनुसार उथप्पा और सरफराज के बीच झड़प साइट स्क्रीन के पीछे हुई थी. तब आरसीबी के एबी डी’विलियर्स और अशोक डिंडा ने अपने साथी खिलाड़ी को बचाया था. बाद में उस रात श्रीनाथ ने कथित तौर पर उथप्पा और केकेआर के सीईओ वेंकी मैसूर को तलब किया था जबकि डी’विलियर्स बैठक में मौजूद थे. हालांकि ऐसी जानकारी मिली है कि उथप्पा ने घटना को लेकर माफी की मांग की है, श्रीनाथ ने इससे जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी होने से इनकार किया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें