scorecardresearch
 

Pujara-Rahane: ‘श्रीलंका सीरीज में ड्रॉप हो जाएंगे पुजारा-रहाणे’, पूर्व क्रिकेटर की भविष्यवाणी

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की फॉर्म पर लंबे वक्त से सवाल खड़े हो रहे हैं. ऐसे में अब माना जा रहा है कि साउथ अफ्रीका की सीरीज़ के बाद टीम मैनेजमेंट दोनों पर कोई कड़ा फैसला ले सकता है.

Cheteshwar Pujara, Ajinkya Rahane (File) Cheteshwar Pujara, Ajinkya Rahane (File)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अफ्रीका सीरीज़ में पूरी तरह फेल रहे पुजारा-रहाणे
  • पहले ही अपनी उपकप्तानी गंवा चुके हैं रहाणे
  • सुनील गावस्कर ने श्रीलंका सीरीज पर की टिप्पणी

Pujara-Rahane: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही सीरीज़ में टीम इंडिया के दो सीनियर प्लेयर पूरी तरह से फेल रहे. चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे के बल्ले से लंबे वक्त से रन नहीं निकल रहे हैं और यहां पर भी वह कुछ खास कमाल नहीं कर पाए. ऐसे में अब ये कयास लगाए जा रहे हैं कि अगली सीरीज़ में टीम मैनेजमेंट और चयनकर्ता कोई ठोस फैसला ले सकते हैं. पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भी इस बात के संकेत दे दिए हैं. 

सुनील गावस्कर के मुताबिक, श्रीलंका सीरीज़ के दौरान टीम इंडिया में दो जगह खाली हो सकती हैं. लाइव शो में पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि सिर्फ अजिंक्य रहाणे ही नहीं बल्कि चेतेश्वर पुजारा को भी बाहर बैठाने पर विचार किया जा सकता है. 

सुनील गावस्कर बोले कि श्रेयस अय्यर ने टेस्ट डेब्यू में बेहतरीन खेल दिखाया, ऐसे मं उन्हें मौका ज़रूर मिल सकता है. बड़ी बात ये है कि दिग्गज क्रिकेटर ने माना कि हनुमा विहारी को अब चेतेश्वर पुजारा की जगह नंबर तीन पर लाया जा सकता है.

चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे करीब दो साल से बिना किसी बड़े स्कोर के टीम में हैं. अजिंक्य रहाणे के बल्ले से आखिरी शतक साल 2020 में और चेतेश्वर पुजारा के बल्ले से आखिरी शतक साल 2019 में आया था. ऐसे में ना सिर्फ फैन्स बल्कि पूर्व क्रिकेटर भी उनकी जगह को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं. 

पहले माना जा रहा था कि साउथ अफ्रीका जैसे बड़े दौरे से पहले दोनों को टीम से बाहर किया जा सकता है, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने दोनों पर भरोसा दिलाया. हालांकि, दोनों ही खिलाड़ियों ने सीरीज़ की कुल 6 पारियों में एक-एक फिफ्टी ही लगाई है और उसके अलावा कोई बड़ा स्कोर नहीं बनाया है. 

बता दें कि फरवरी में श्रीलंका की टीम दो मैचों की सीरीज़ खेलने के लिए भारत में होगी. पहला टेस्ट बेंगलुरु और दूसरा मैच मोहाली में खेला जाना है. बेंगलुरु में खेला जाने वाला मुकाबला विराट कोहली के करियर का सौवां टेस्ट मैच होगा.  


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×