scorecardresearch
 

Ashes 2021: जीत की तलाश में इंग्लैंड उतरी 5 बदलाव के साथ

इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजी आक्रमण में भी बदलाव किए हैं. इंग्लैंड ने अनुभवी तेज गेंदबाज और अपनी फिटनेस से परेशान रहने वाले जेम्स एंडरसन की जगह क्रिस वोक्स और स्पिनर जैक लीच की जगह ओली रॉबिन्सन को जगह दी है.

Joe Root (Getty) Joe Root (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 5 बदलाव के साथ उतरी इंग्लैंड
  • सैम बिलिंग्स ने किया टेस्ट डेब्यू
  • जेम्स एंडरसन भी बाहर

होबार्ट में खेले जा रहे पांचवें एशेज टेस्ट के लिए इंग्लैंड प्लेइंग इंलेवेन में 5 बदलाव के साथ मैदान पर उतरी है. जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो की चोट की वजह से पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड ने इनकी जगह ओली पोप और सैम बिलिंग्स को मौका दिया है. सैम बिलिंग्स अपना टेस्ट डेब्यू कर रहे हैं.

इनके अलावा ओपनर हसीब हमीद को भी बुरे प्रदर्शन की वजह से बाहर कर दिया गया है, हसीब की जगह रोरी बर्न्स को दोबारा टीम में जगह मिली है. ऑस्ट्रेलियाई टीम डेविड वॉर्नर (0), उस्मान ख्वाजा (0) और स्टीव स्मिथ (0) के विकेट गंवा चुकी है.

इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजी आक्रमण में भी बदलाव किए हैं. इंग्लैंड ने अनुभवी तेज गेंदबाज और अपनी फिटनेस से परेशान रहने वाले जेम्स एंडरसन की जगह क्रिस वोक्स और स्पिनर जैक लीच की जगह ओली रॉबिन्सन को जगह दी है. इंग्लैंड अभी तक इस पूरी एशेज सीरीज में संघर्ष करता नजर आया है. 

सिडनी टेस्ट के अलावा पहले तीन टेस्ट मुकाबलों में इंग्लैंड बुरी तरह से फेल रही थी. इंग्लैंड के लिए जोस बटलर और जॉनी बेयरस्टो का चोटिल होना एक बहुत बड़ा झटका है. बेयरस्टो ने सिडनी टेस्ट की पहली पारी में शतक जड़ा था और ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के साथ 128 रनों की साझेदारी की थी. बेन स्टोक्स दोनों पारियों में हाफ सेंचुरी स्कोर करने के बाद फॉर्म में वापसी के संकेत भी दे चुके हैं. 

होबार्ट में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है. इंग्लैंड के लिए ओली रॉबिन्सन ने 2 और स्टुअर्ट ब्रॉड ने 1 विकेट झटककर पहले घंटे के भीतर ही ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती 3 झटके दे दिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस हैरिस की जगह उस्मान ख्वाजा पारी की शुरुआत करने आए थे. ट्रेविस हेड मे भी टीम में वापसी की है. ऑस्ट्रेलिया एशेज सीरीज में 3-0 से आगे है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×