scorecardresearch
 

Virat Kohli DRS, Ind Vs Sa: ‘भारत के कप्तान से ऐसी उम्मीद नहीं’, DRS विवाद के बाद निशाने पर आए विराट कोहली

केपटाउन टेेस्ट में डीआरएस को लेकर जो विवाद हुआ, उसपर भारतीय टीम का रिएक्शन हैरान करने वाला था. कप्तान विराट कोहली ने जिस तरह का बर्ताव किया, अब उसपर कई पूर्व क्रिकेटर और फैन्स ने सवाल खड़े किए हैं.

Virat Kohli (Photo: PTI) Virat Kohli (Photo: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केपटाउन टेस्ट के दौरान थर्ड अंपायर के फैसले पर विवाद
  • भारतीय खिलाड़ियों ने स्टम्प माइक पर जाकर कोसा
  • कई पूर्व खिलाड़ी, फैन्स ने कोहली पर सवाल उठाए

Virat Kohli DRS, Ind Vs Sa: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच केपटाउन में चल रहा टेस्ट मैच बड़े विवाद की वजह बन गया है. मैच के तीसरे दिन जब साउथ अफ्रीकी टीम की दूसरी पारी चल रही थी, तब डीन एल्गर को लेकर थर्ड अंपायर के दिए फैसले पर विवाद हुआ और पूरी भारतीय टीम भड़क उठी. खासकर कप्तान विराट कोहली ने स्टम्प माइक पर जाकर नाराजगी व्यक्त की, लेकिन भारतीय टीम के इस रवैये से अब उनपर ही सवाल खड़े होने लगे हैं.

विराट कोहली, केएल राहुल समेत टीम इंडिया के कुछ अन्य प्लेयर्स ने स्टम्प माइक पर जाकर इस सीरीज़ के ब्रॉडकास्टर्स पर टिप्पणियां कीं. भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर इस रवैये से बिल्कुल खफा नज़र आए. गौतम गंभीर ने कहा कि ये बहुत बुरा है, विराट कोहली ने जो किया है वो बिल्कुल भी ठीक नहीं है.

क्लिक करें: अंपायर हैरान-अफ्रीकी परेशान, DRS पर क्या बवाल हुआ जो कोहली इतना भड़क गए

पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा, ‘स्टम्प माइक के पास जाना और इस तरह कमेंट करना काफी बचकानी हरकत है. भारतीय कप्तान से आप इस तरह की उम्मीद नहीं रखते हो. टेक्नोलॉजी आपके हाथ में नहीं है, इसके बाद भी कैच को लेकर जो अपील हुई उसपर आपने इसी तरह का बर्ताव किया. जबकि अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर बिल्कुल भी ऐसा बर्ताव नहीं करते नजर आए हैं.’

सिर्फ गौतम गंभीर ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी विराट कोहली और टीम इंडिया के इस बर्ताव से कई लोग खफा नज़र आए. इस विवाद के बाद भारतीय टीम ने तेज़ी से रन भी लुटाए, मानो वह पूरी तरह से अपनी लय खो चुके हो. सिर्फ 9 ओवर में टीम इंडिया ने तब 41 रन लुटवा दिए थे, ऐसे मे इस विवाद का नुकसान भारत को ही होता नज़र आया.


आपको बता दें कि ये विवाद रविचंद्रन अश्विन के ओवर में हुआ, जब डीन एल्गर के पैड पर बॉल लगी. फील्ड अंपायर ने उसे आउट करार दिया, लेकिन जब अफ्रीका ने रिव्यू लिया तो थर्ड अंपायर के फैसले में बॉल स्टम्प को मिस करती नज़र आई और इसी वजह से फैसला बदला एल्गर नॉटआउट हो गए. 

विराट कोहली और टीम इंडिया इसी को लेकर खफा हैं, कप्तान विराट कोहली ने स्टम्प माइक के पास जाकर ब्रॉडकास्टर (यही DRS दिखाने का काम भी कर रहे हैं) को काफी भला-बुरा कहा. विराट कोहली को लेकर ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब उनके फील्ड पर किए गए बर्ताव को लेकर लोगों ने निशाने पर लिया है, बतौर कप्तान या उससे पहले भी कई ऐसे किस्से हो चुके हैं.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×