scorecardresearch
 

राज्यसभा में उठा दिल्ली आग का मुद्दा, टोकने वाले सांसद पर भड़के चेयरमैन

इस दर्दनाक घटना ने हर किसी को झकझोर दिया. सोमवार को इस मुद्दे पर राज्यसभा में चर्चा हुई और दिल्ली के सांसदों ने इस मसले को उठाया.

राज्यसभा में उठा दिल्ली आग का मुद्दा राज्यसभा में उठा दिल्ली आग का मुद्दा

  • राज्यसभा में उठा दिल्ली आग का मामला
  • विजय गोयल, संजय सिंह ने उठाया मुद्दा
  • राजनीति छोड़ जिम्मेदारी लेने की कही बात

राजधानी दिल्ली में रविवार को अनाज मंडी इलाके की फैक्ट्री में लगी आग से 43 लोगों की मौत हो गई. इस दर्दनाक घटना ने हर किसी को झकझोर दिया. सोमवार को इस मुद्दे पर राज्यसभा में चर्चा हुई और दिल्ली के सांसदों ने इस मसले को उठाया. भारतीय जनता पार्टी के सांसद विजय गोयल और आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने सभी से इस हादसे की जिम्मेदारी लेने की बात कही.

भाजपा सांसद विजय गोयल ने राज्यसभा में कहा कि दिल्ली की घटना में 43 लोगों की जान चली गई है, जो 20 लोग घायल हैं वो भी मरे के समान ही हैं. उन्होंने कहा कि दिल्ली में 20 साल पहले हुई उपहार सिनेमा की घटना से भी हमने कुछ नहीं सीखा है.

विजय गोयल बोले कि राजनीति से परे हटकर हम सभी को एक साथ आना होगा, सिर्फ जांच से कुछ नहीं होगा. आज देखें तो चांदनी चौक में आधे से अधिक बिल्डिंग खतरनाक हैं, हम सभी को सोचना होगा कि कौन जिम्मेदार है.

...जब भड़क गए राज्यसभा चेयरमैन!

जब विजय गोयल बोल रहे थे, तभी विपक्ष की ओर से कांग्रेस सांसद रंगराजन ने कुछ कहा जिसपर राज्यसभा चेयरमैन वेंकैया नायडू भड़क गए. उन्होंने कहा कि आप सीधे किसी सदस्य से बात नहीं कर सकते हैं, जबतक कि सांसद किसी पार्टी या नेता का नाम ना लें. उपराष्ट्रपति ने कहा कि अगर सीधे आपको ही बात करनी है तो आप ही कुर्सी पर बैठ जाइए.

संजय सिंह बोले- तय हो जिम्मेदारी

बीजेपी सांसद विजय गोयल के अलावा आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने भी इस मसले पर अपनी बात राज्यसभा में कही. उन्होंने कहा कि जिनकी मौत हुई है, वह मजदूरी करने के लिए आए थे. जहां पर आग लगी वहां बाहर से ताला बंद था, अंदर से निकलने की जगह नहीं थी. आज समय राजनीति का नहीं है, सभी पार्टियों का साथ आकर तय करना होगा कि जिम्मेदारी किसकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें