scorecardresearch
 

वायुसेना प्रमुख ने किया फ्रंटलाइन एयरबेस का दौरा, Mig-21 में भरी उड़ान

सीमा पर जारी तनाव की स्थिति के बीच वायुसेना हर मोर्चे पर मुस्तैद है. वायुसेना प्रमुख ने एक बेस का दौरा किया और सभी जवानों से मुलाकात की.

वायुसेना प्रमुख RKS भदौरिया (फोटो: वायुसेना) वायुसेना प्रमुख RKS भदौरिया (फोटो: वायुसेना)

  • वायुसेना प्रमुख का फ्रंटलाइन बेस पर दौरा
  • Mig-21 बाइसन में भरी उड़ान

भारत और चीन के बीच जारी तनाव को देखते हुए सेनाएं मुस्तैद हैं. गुरुवार को वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने इसी कड़ी में वेस्टर्न एयर कमांड के फ्रंटलाइन एयरबेस का दौरा किया. वायुसेना की ओर से इस बारे में जानकारी दी गई, यहां वायुसेना प्रमुख ने Mig-21 भी उड़ाया.

वायुसेना की ओर से ट्वीट किया गया, ‘वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने गुरुवार को वेस्टर्न एयर कमांड का दौरा किया. अपने इस दौरे के दौरान उन्होंने बेस की तैयारियों का जायजा लिया, साथ ही सभी जवानों से बात की’.

वायुसेना के मुताबिक, आरकेएस भदौरिया इस दौरान एयरक्रू, कॉम्बेट क्रू से मुलाकात करेंगे. अपनी इसी यात्रा के दौरान उन्होंने Mig-21 बाइसन की उड़ान भरी. जो कि इसी बेस का हिस्सा है.

आपको बता दें कि इससे पहले जब चीन के साथ तनाव चरम पर था, तब भी वायुसेना प्रमुख ने लेह-लद्दाख का दौरा किया था और तैयारियों का जायजा लिया था. इसके अलावा जब देश में राफेल लड़ाकू विमान आए थे, तब भी अंबाला एयरबेस पर वो मौजूद रहे थे.

पढ़ें: हिमाचल की पहाड़ियों में राफेल ने रात में किया अभ्यास

चीन के साथ भले ही अभी बातचीत चल रही हो लेकिन सेना की हर टुकड़ी इस वक्त अलर्ट है. फिर चाहे वो थल सेना हो या वायुसेना. बीते दिनों आर्मी चीफ एम. नरवणे ने भी अलग-अलग हिस्सों में जाकर तैयारियों का जायजा लिया था.

आपको बता दें कि चीन के साथ लद्दाख में तनाव के दौरान वायुसेना की ओर से लेह में अपनी निगरानी बढ़ा दी गई थी. लगातार लेह के आसमान में वायुसेना के लड़ाकू विमान उड़ान भर रहे थे और चीन की हर हरकत पर नज़र गढ़ाए हुए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें