scorecardresearch
 

नीतीश शुक्रवार दोपहर ढाई बजे लेंगे शपथ

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जीत पक्की हो जाने के बाद राज्यपाल से मिलने गए. वे शुक्रवार को दोपहर ढाई बजे फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जीत पक्की हो जाने के बाद राज्यपाल से मिलने गए. वे शुक्रवार को दोपहर ढाई बजे फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उन्हें बधाइयां देने का सिलसिला जारी है.

पटना में मुख्यमंत्री निवास पर मिठाइयां बंट रही हैं और जश्न का माहौल है. सुबह से ही.काफी लोग फूलमालाएं और बड़े-बड़े गुलदस्ते लेकर मुख्यमंत्री निवास पर पहुंच रहे हैं.

बिहार में चुनाव के नतीजों से गदगद जेडीयू कार्यकर्ता पटना में जश्न मना रहे हैं. पटना में जेडीयू दफ्तर के अलावा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निवास पर भी कार्यकर्ता और समर्थक सुबह से ही जमा हो चुके हैं और जमकर आतिशबाजी हो रही है. कार्यकर्ता नारेबाजी करके अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं.

उधर, बिहार के पूर्व सीएम और आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के घर पर सन्नाटा पसरा हुआ है. लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के निवास पर चंद समर्थकों औऱ सिक्योरिटी के लोगों के अलावा कोई नहीं नजर आया. खुद लालू भी लगातार घर के अंदर ही हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव में कामयाबी के रुझानों से बीजेपी गदगद है. दिल्ली और पटना में बीजेपी दफ्तर मे जश्न जारी है.दिल्ली के बीजेपी मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ता खुशी से झूम उठे हैं और बिहार में कामयाबी का रुख देखते हुए जोरदार आतिशबाजी करने लगे हैं. साथ ही मिठाइयां भी बांटी जा रही हैं. पटना में तो बीजेपी कार्यकर्ताओं का उत्साह देखते ही बनता है. पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर जिंदाबाद के नारे लग रहे हैं और कार्यकर्ता पटाखे फोड़ रहे हैं.

बिहार विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को कोई फायदा नहीं हुआ. लिहाजा पटना और दिल्ली में कांग्रेस के दफ्तरों पर कोई गहमागहमी नहीं देखने को मिली. पार्टी के युवा महासचिव राहुल गांधी और सोनिया-मनमोहन के दौरों के बावजूद पार्टी की हालत राज्य में नहीं सुधरी है. हालांकि कांग्रेस के बिहार प्रभारी मुकुल वासनिक ने यह मानने से इंकार कर दिया कि मौजूदा चुनाव में राहुल गांधी का जादू नहीं चला.

उन्होंने कहा कि चुनाव में पार्टी का प्रदर्शन उम्मीदों के मुताबिक नहीं रहा और वो खुद इसकी जिम्मेदारी लेते हैं. वहीं बीजेपी नेता रविशंकार प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी को यूथ आइकन के तौर पर प्रोजेक्ट किया गया था लिहाजा हार पर उन्हें जवाब देना चाहिए. केंद्रीय गृह मंत्री पी चिदंबरम ने कहा है कि अगर बिहार में विकास के नाम पर एनडीए की जीत हुई है, तो ये खुशी की बात है. उन्होंने कहा कि वो बिहार में जीत के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई देते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें