scorecardresearch
 

राजस्थान से 13 अगस्त को राज्यसभा के लिए नामांकन भरेंगे मनमोहन सिंह

बीजेपी के राज्यसभा सांसद रहे मदन लाल सैनी के निधन के कारण राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट खाली हुई है. इससे पहले मनमोहन सिंह को कांग्रेस असम से राज्यसभा में भेजती रही है.

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (IANS) पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (IANS)

कांग्रेस अब पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को राजस्थान से राज्यसभा में भेजने की तैयारी में है. इसके लिए 13 अगस्त को राजस्थान से राज्यसभा के लिए मनमोहन सिंह नामांकन दाखिल करेंगे. बीजेपी के राज्यसभा सांसद रहे मदन लाल सैनी के निधन के कारण राजस्थान से राज्यसभा की एक सीट खाली हुई है. इससे पहले मनमोहन सिंह को कांग्रेस असम से राज्यसभा में भेजती रही है.

राष्ट्र के नाम संदेश में मोदी का पूरा जोर कश्मीर पर, पढ़ें PM का पूरा भाषण

राजस्थान से राज्यसभा सांसद और बीजेपी की प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष मदनलाल सैनी का 24 जून 2019 को निधन हो गया था. सैनी को राजस्थान के विधानसभा चुनाव से पहले जून 2018 में प्रदेश बीजेपी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. राज्यसभा की इस रिक्त सीट के लिए अब उपचुनाव होगा.

राष्ट्र के नाम संदेश में PM मोदी के वो 10 वादे जो भविष्य का कश्मीर बनाएंगे

आपको बता दें, राज्यसभा की दो सीटों पर 26 अगस्त को उपचुनाव होंगे. इन सीटों में एक उत्तर प्रदेश और एक राजस्थान की सीट शामिल है. दोनों ही सीटों पर वोटिंग होने के बाद उसी दिन मतगणना की जाएगी. राजस्थान में मदनलाल सैनी के निधन और उत्तर प्रदेश में नीरज शेखर के इस्तीफे के कारण राज्यसभा की दो सीटें खाली हो गई हैं. अब इन सीटों पर उपचुनाव होगा. राजस्थान से राज्यसभा सांसद और बीजेपी की प्रदेश इकाई के पूर्व अध्यक्ष मदनलाल सैनी का 24 जून को निधन हो गया था.

राष्ट्र के नाम संदेश में मोदी ने बताया-कश्मीर से क्यों जरूरी था 370 का खात्मा

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें