scorecardresearch
 

हिमाचल विधानसभा के गेट पर खालिस्तानी झंडे, सिसोदिया ने बीजेपी को घेरा, कुमार विश्वास का बयान भी आया

हिमाचल प्रदेश में चुनाव से पहले सियासत गरमाने लगी है. आज विधानसभा गेट पर खालिस्तान के झंडे लगाए जाने पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर निशाना साधा. वहीं कुमार विश्वास ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है.

X
मनीष सिसोदिया और कुमार विश्वास (फाइल फोटो) मनीष सिसोदिया और कुमार विश्वास (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीएम जयराम ठाकुर ने घटना की निंदा की
  • कुमार बोले-देश मेरी चेतावनी को याद रखे

हिमाचल प्रदेश में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इसे लेकर सियासी हलचल बढ़ गई है. आज सुबह हिमाचल प्रदेश की विधानसभा के गेट पर खालिस्तान के झंडे लगाए जाने के बाद राजनीति शुरू हो गई है. दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने इस मामले में बीजेपी पर निशाना साधा है, तो वहीं कुमार विश्वास का भी बयान सामने आया है. 

दरअसल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि पूरी भाजपा एक गुंडे को बचाने में लगी है और उधर ख़ालिस्तानी विधानसभा पर झंडे लगाकर चले गए. वहीं कुमार विश्वास ने कहा कि देश मेरी चेतावनी को याद रखे. मैंने पंजाब के वक़्त कहा था, लेकिन अब उसकी इस दूसरे प्रदेश पर नज़र है. 

मनीष सिसोदिया का बीजेपी पर हमला

बता दें कि रविवार की सुबह हिमाचल प्रदेश में तब हड़कंप मच गया जब विधानसभा के गेट पर खालिस्तान के झंडे लगे मिले. प्रदेश में बीजेपी के नेतृत्व वाली जयराम ठाकुर की सरकार है. इस पर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने निशाना साधते हुए कहा कि जो सरकार विधानसभा ना बचा पाए, वो जनता को कैसे बचाएगी. ये हिमाचल की आबरू का मामला है, देश की सुरक्षा का मामला है. भाजपा सरकार पूरी तरह फेल हो गई है.

 

कुमार विश्वास ने साधा निशाना

वहीं कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कहा कि मैंने पहले भी चेताया था, फिर कह रहा हूं. देश मेरी चेतावनी को याद रखे. मैंने पंजाब के वक़्त कहा था, लेकिन अब उसकी इस दूसरे प्रदेश पर नज़र है. हालांकि कुमार विश्वास ने किसी का नाम तो नहीं लिया, लेकिन इससे पहले जब पंजाब चुनाव थे, तब उन्होंने सीधे-सीधे अरविंद केजरीवाल पर इस तरह के गंभीर आरोप लगाए थे.

ये भी पढ़ें पटियाला: कब क्या हुआ, कैसे तनावपूर्ण हुए हालात, जानिए घटना से जुड़ी हर एक जानकारी 

 

पंजाब चुनाव के दौरान क्या कहा था कुमार ने?

पंजाब विधानसभा चुनाव के दौरान आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास ने दावा किया था कि अरविंद केजरीवाल ने उनसे कहा था कि एक दिन या तो वह पंजाब के मुख्यमंत्री बनेंगे या एक स्वतंत्र राष्ट्र (खालिस्तान) के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे. इसके बाद जमकर हंगामा हुआ था. हालांकि इस बयान के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से कुमार विश्वास को Y कैटेगरी की सुरक्षा दी गई थी. 

खालिस्तानी झंडे पर क्या बोले सीएम जयराम ठाकुर?

धर्मशाला विधानसभा परिसर के गेट पर रात के अंधेरे में खालिस्तान के झंडे लगाने वाली कायरतापूर्ण घटना की मैं निंदा करता हूं. इस विधानसभा में केवल शीतकालीन सत्र ही होता है, इसलिए यहां अधिक सुरक्षा व्यवस्था की आवश्यकता उसी दौरान रहती है. इसी का फायदा उठाकर यह कायरतापूर्ण घटना को अंजाम दिया गया है, लेकिन हम इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे. इस घटना की त्वरित जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी. जिसने भी ये किया है, मैं उन लोगों को कहना चाहूंगा कि यदि हिम्मत है तो रात के अंधेरे में नहीं, दिन के उजाले में सामने आएं.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें