scorecardresearch
 

दिल्ली चुनाव: हर रोज BJP नेता करेंगे PC, अमित शाह लेंगे बूथवार मीटिंग

नए साल की शुरुआत के साथ ही भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली चुनाव के लिए अपने प्रचार-प्रसार की शुरुआत कर दी. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने बताया कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में 5 जनवरी को बूथ को लेकर इंदिरा गांधी स्टेडियम में कार्यक्रम किया जाएगा. साथ ही रोज एक बजे प्रेस कांफ्रेंस होगी, जहां बीजेपी के बड़े नेता इसे संबोधित करेंगे.

X
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर (Courtesy- PTI) केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर (Courtesy- PTI)

  • केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर बोले- पूरी ताकत से लड़ेंगे दिल्ली चुनाव
  • CAA को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा के लिए कांग्रेस और AAP जिम्मेदार
  • जावडेकर बोले- अभी बीजेपी ने मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं किया तय

नए साल की शुरुआत के साथ ही भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रचार-प्रसार की शुरुआत कर दी. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि साल 2020 में पहला विधानसभा चुनाव दिल्ली का है. हम इस चुनाव को पूरी ताकत से लड़ेंगे और जीतेंगे. हमारी ताकत 15 हजार बूथ है.

जावडेकर ने बताया कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के नेतृत्व में 5 जनवरी को बूथ को लेकर इंदिरा गांधी स्टेडियम में कार्यक्रम किया जाएगा. इसके अलावा अब से रोज एक बजे प्रेस कांफ्रेंस होगी, जहां बीजेपी के बड़े नेता इसे संबोधित करेंगे. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि बीजेपी जैसे ही कोई मुख्यमंत्री पद के लिए चेहरा तय करेगी, हम बता देंगे. अभी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने आरोप लगाया कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा के लिए कांगेस और आम आदमी पार्टी जिम्मेदार है. जामिया, सीलमपुर और जामा मस्जिद में हुई घटना में हम किसी को बख्शेंगे नहीं. आम आदमी पार्टी के विधायक अमानुल्लाह का बयान भड़काऊ था.

आपको बता दें कि पिछली बार साल 2015 में दिल्ली में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी ने 70 में से 67 सीटों पर फतह हासिल की थीं, जबकि भारतीय जनता पार्टी को सिर्फ तीन सीटें ही मिल पाई थीं. इसके अलावा कांग्रेस पार्टी का पत्ता साफ हो गया था. वहीं इससे भी पहले साल 2013 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को 32, आम आदमी पार्टी को 28 और कांग्रेस को सात सीटों पर जीत मिली थी.

दिल्ली में अभी तक विधानसभा चुनाव का ऐलान नहीं हुआ है. हालांकि सियासी तेज हो गई है. सभी राजनीतिक पार्टियां सक्रिय हो गई हैं और चुनाव प्रचार जोर पकड़ने लगा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें