scorecardresearch
 

पश्चिम बंगाल: अमित शाह बोले- किसानों से बातचीत कर रहे हैं कृषि मंत्री, जल्द खत्म होगा प्रदर्शन

aajtak.in | नई दिल्ली | 20 दिसंबर 2020, 8:30 PM IST

गृह मंत्री अमित शाह दो दिन के बंगाल दौरे पर पहुंचे. बोलपुर में अमित शाह ने रोड शो किया. रोड शो में उमड़े जनसैलाब को देखकर अमित शाह ने कहा कि उन्होंने ऐसा रोड शो जीवन में नहीं देखा है. शाह ने कहा कि बंगाल की जनता अब बदलाव चाहती है. बंगाल से जाने से पहले अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरा ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने बंगाल में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर हुए हमले को लेकर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष पर हमला लोकतंत्र पर हमला है. टीएमसी के हिंसा का जवाब बीजेपी कार्यकर्ता लोकतांत्रिक तरीकों से देंगे.

पश्चिम बंगाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमित शाह. पश्चिम बंगाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमित शाह.

हाइलाइट्स

  • अमित शाह के बंगाल दौरे का दूसरा दिन
  • बीरभूम में अमित शाह का रोड शो
  • पार्टी कार्यकर्ताओं, नेताओं से देर रात मीटिंग
  • हर महीने 7 दिन बंगाल में गुजारेंगे शाह
8:30 PM (एक वर्ष पहले)

किसानों से बातचीत कर रहे हैं कृषि मंत्री, जल्द खत्म होगा प्रदर्शन: शाह

Posted by :- Naveen Rai

पश्चिम बंगाल  दौरे पर पहुंचे अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि वह भले ही बंगाल में हैं लेकिन किसानों के आंदोलन को लेकर बातचीत जारी है. उन्होंने कहा कि कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर किसानों से बातचीत कर रहे हैं. जल्द ही यह मसला सुलझा लिया जाएगा. वह किसानों से सोमवार या मंगलवार को मुलाकात करेंगे.

6:41 PM (एक वर्ष पहले)

शाह बोले- बंगाल में केंद्र की स्कीमों का लाभ किसानों को नहीं लेने देतीं ममता बनर्जी

Posted by :- Naveen Rai

अमित शाह ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि, ममता बनर्जी किसानों के प्रदर्शन का समर्थन तो कर रही हैं लेकिन वह बंगाल में किसानों को केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं लेने देती हैं. उन्होंने कहा कि बंगाल में 23 लाख किसानों से ऑनलाइन पीएम-किसान सम्मान निधि के लिए आवेदन मांगे गए हैं. ममता बनर्जी उन्हें सर्टिफिकेशन से रोक रही हैं. यहां तक कि वो केंद्र सरकार को किसानों की लिस्ट भी नहीं दे रही हैं.

6:32 PM (एक वर्ष पहले)

अमित शाह ने पूछा- जब ममता कांग्रेस में थी तो उन्होंने इंदिरा गांधी को बाहरी बुलाया था?

Posted by :- Naveen Rai

बीजेपी नेताओं को बाहरी बुलाए जाने पर अमित शाह ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि यह उनकी संकीर्ण सोच को दर्शाता है. उन्होंने ममता से सवाल करते हुए कहा कि, जब ममता बनर्जी कांग्रेस में थी तब उन्होंने इंदिरा गांधी को बाहरी बुलाया था क्या? टीएमसी सरकार के दावों को अमित शाह ने खारिज करते हुए पुलिस अधिकारियों के तबादले को लेकर उन्होंने कहा कि हमने कुछ भी संघीय ढांचे के खिलाफ जाकर नहीं किया है.

6:24 PM (एक वर्ष पहले)

टीएमसी पर अमित शाह का निशाना, पूछा- बंगाल की बदहाली के लिए कौन जिम्मेदार?

Posted by :- Naveen Rai

अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि बंगाल में शिक्षा क्षेत्र में 90% प्राथमिक स्कूलों में डेस्क नहीं है. 30% से ज्यादा स्कूलों में पर्याप्त क्लासरूम नहीं है. 10% स्कूलों में बिजली कनेक्शन नहीं है. 56% स्कूलों में शौचालय नहीं है.शिक्षा के क्षेत्र में ये बंगाल की स्थिति है. उन्होंने कहा कि बंगाल में प्रति व्यक्ति आय 1960 में महाराष्ट्र की तुलना में दोगुनी थी लेकिन अब यह महाराष्ट्र की आधी भी नहीं है. इसके लिए कौन जिम्मेदार है? उन्होंने कहा कि राज्य में जूट उद्योग भी काफी प्रभावित हुआ है. अमित शाह ने आगे कहा कि मैं जानता हूं टीएमसी मेरी तरफ से पेश किए गए आंकड़ों पर सवाल उठाएगी. टीएमसी चाहे तो भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष के साथ इन आंकड़ों पर चर्चा कर सकती है.

6:18 PM (एक वर्ष पहले)

टोलबाजी, तुष्टिकरण, तानाशाही में अटक कर रह गई है TMC: अमित शाह

Posted by :- Naveen Rai

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अमित शाह ने टीएमसी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि ''मां, माटी, मानुष का नारा लेकर चलने वाले टोलबाजी, तुष्टिकरण, तानाशाही में अटक कर रह गए हैं.एक पारिवारिक पार्टी बनकर टीएमसी बनकर रह गई है.'' उन्होंने कहा कि टोलबाली, भ्रष्टाचार, परिवारवाद, हिंसा, बम धमाकों, कार्यकर्ताओं की हत्या के मामले में बंगाल नंबर एक है.

6:13 PM (एक वर्ष पहले)

बंगाल में बोले शाह- CAA के नियम बनाना बाकी

Posted by :- Naveen Rai

पश्चिम बंगाल दौरे पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने नागरिकता संशोधन कानून लागू करने के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि सीएए के नियम बनाना बाकी है. कोरोना काल में चीजें व्यवस्थित नहीं हो पाईं हैं. कोरोना की वैक्सीन आने के बाद हम इसपर विचार करेंगे और इस बाबत जानकारी दी जाएगी.

5:59 PM (एक वर्ष पहले)

ममता बनर्जी को अपने भतीजे की चिंता

Posted by :- Naveen Rai

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि बंगाल की 10 करोड़ जनता की चिंता की बजाए ममता बनर्जी को अपने भतीजे की चिंता है. वह चाहती है कि कुछभी करके एक बार उन्हें मुख्यमंत्री बनाया जाए. ऐसी सोच के साथ जो सरकार चलेगी वो किसी राज्य का क्या विकास करेगी. उन्होंने कहा कि बंगाल में भ्रष्टाचार चरम पर है. यहां परिवारवाद, राजनीतिक अपराधिकरण बढ़ गया है.

5:49 PM (एक वर्ष पहले)

बीजेपी अध्यक्ष पर हमला लोकतंत्र व्यवस्था पर हमला है: अमित शाह

Posted by :- Naveen Rai

पश्चिम बंगाल में  अपने दौरे के बाद अमित शाह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि ''भारत के सबसे बड़े दल भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पर ये हमला केवल भाजपा के अध्यक्ष पर हमला नहीं है बल्कि बंगाल के अंदर लोकतंत्र के की व्यवस्था पर हमला है। इसकी संपूर्ण जिम्मेदारी तृणमूल कांग्रेस की सरकार की, तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की है।''

4:55 PM (एक वर्ष पहले)

अमित शाह बोले- नरेंद्र मोदी को एक मौका दीजिए, पांच साल में बना देंगे 'सोनार बांग्ला'

Posted by :- Naveen Rai

बोलपुर में रोड शो के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि, नरेंद्र मोदी को एक बार मौका दीजिए, हम पांच साल में सोनार बांग्ला बनाकर रहेंगे. पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अमित शाह बंगाल के दौरे पर हैं. रविवार उनके दौरे का दूसरा दिन है. इस दौरान उन्होंने बीरभूम और बोलपुर में रोड शो किया.

4:21 PM (एक वर्ष पहले)

भतीजे की दादागिरी को रोकने के लिए बंगाल में बदलाव होगा- अमित शाह

Posted by :- Panna Lal

भीड़ में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि बंगाल में लोगों के मन में पीएम मोदी के मन में प्यार दिख रहा है. ममता बनर्जी पर सीधा हमला करते हुए अमित शाह ने कहा कि अगले चुनाव में भतीजे की दादागिरी को खत्म करने के लिए बदलाव होगा, बांग्लादेश में घुसपैठियों को हटाने के लिए बदलाव होगा. भारत माता की जय, जय श्री राम के नारे के बीच अमित शाह ने कहा कि लोगों ने पोरिबर्तन का फैसला कर लिया है, लेकिन ये बदलाव सिर्फ व्यक्ति का बदलाव नहीं है, ये बदलाव बंगाल के विकास के लिए होगा. घुसपैठ रोकने के लिए बदलाव होगा. राजनीतिक हिंसा खत्म करने के लिए बदलाव होगा. ये टोलबाजी के खिलाफ बदलाव होगा. टोलबाजी बंद करने के लिए बदलाव होगा. 

अमित शाह ने लोगों से पूछा कि क्या वे अगली बार बीजेपी को वोट देंगे. विशाल भीड़ के हुंकार का जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि आप हमें वोट दीजिए हम आपको वोट देंगे और बंगाल को विकास के रास्ते पर ले जाएंगे. हम बंगाल को बोस बाबू और टैगोर बाबू के सपनों का बंगाल बनाएंगे.  

4:06 PM (एक वर्ष पहले)

ऐसा रोड शो जीवन में नहीं देखा- अमित शाह

Posted by :- Panna Lal

रोड शो में मौजूद अपार भीड़ से गदगद अमित शाह ने कहा कि उन्होंने कई रोड शो किए हैं और देखे हैं, लेकिन ऐसा रोड़ शो उन्होंने जीवन में नहीं देखा है. अमित शाह ने कहा कि आज साफ हो गया है कि बंगाल की जनता परिवर्तन चाहती है. अमित शाह ने कहा कि जनता तय कर चुकी है अगली बार बीजेपी को सत्ता देगी. गृह मंत्री ने कहा कि ममता दीदी के प्रति लोगों का गुस्सा दिख रहा है. 

3:53 PM (एक वर्ष पहले)

बंगाल में बदलाव की तड़प- अमित शाह

Posted by :- Panna Lal

बीरभूम में रोड शो के बीच अमित शाह ने ट्वीट किया है और कहा है कि बंगाल में बदलाव की तड़प है. अमित शाह ने बीरभूम रोड शो की तस्वीरें जारी की है. उन्होंने कहा है कि लोगों की ये भीड़ लोगों की बदलाव की तड़प को दिखाती है. 

3:30 PM (एक वर्ष पहले)

बोलपुर चौरास्ता होते हुए डाक बंगला तक रोड शो

Posted by :- Panna Lal

बीजेपी नेता अमित शाह इस रोड शो में पश्चिम बंगाल के अन्य नेताओं के साथ सवार हैं. उनके साथ कैलाश विजयवर्गीय, दिलीष घोष समेत कई दूसरे नेता शामिल हैं. ये रोड शो बीरभूम के बोलपुर में चल रहा है. ये रोड शो हनुमान मंदिर से लेकर डाक बंगला तक चलेगा. यूं तो दोनों स्थानों के बीच की दूरी मात्र 2 किलोमीटर है, लेकिन लोगों के ठसाठस भरे होने की वजह से अमित शाह का रोड शो बहुत धीरे धीरे चल रहा है.   

3:21 PM (एक वर्ष पहले)

बीरभूम में अमित शाह का मेगा रोड शो

Posted by :- Panna Lal

पश्चिम बंगाल में TMC के गढ़ बीरभूम में बीजेपी नेता अमित शाह का भव्य मेगा शो शुरू हो गया. 2 किलोमीटर लंबे इस रोड़ शो में हजारों की भीड़ उमड़ी है. कुछ लोगों के मुताबिक ये भीड़ लाखों में हो सकती है. दो किलोमीटर तक सड़क पूरी ठसाठस भर गई है. भीड़ में लोग जय श्री राम के नारे का उदघोष कर रहे हैं. 

2:45 PM (एक वर्ष पहले)

बाउल गायक के घर अमित शाह ने किया भोजन

Posted by :- Panna Lal

अमित शाह ने बंगाल दौरे के पहले दिन मिदनापुर में किसान सनातन सिंह के घर भोजन किया तो दूसरे दिन दोपहर में अमित शाह बीरभूम में बाउल गायक के घर खाना खाने पहुंचे. अमित शाह ने एक बाउल गायक के घर बिल्कुल साधारण खाना खाया. 

 

 

2:10 PM (एक वर्ष पहले)

गुरुदेव के आदर्शों के आधार पर भारत को दुनिया में मिले मान्यता- अमित शाह

Posted by :- Panna Lal

शांति निकेतन में एक घंटे से ज्यादा वक्त गुजारने के बाद अमित शाह ने कहा कि गुरुदेव ऐसी शख्सियत थे जो आजादी के आंदोलन के दौरान राष्ट्रवाद की एक धारा के प्रमुख थे. दूसरी धारा के प्रमुख बापू थे. उन्होंने कहा कि टैगौर ने साहित्य, संगीत, कला का संरक्षण किया, उन्होंने दुनिया की कई भाषाओं का अध्ययन किया और भारतीय भाषाओं से उनका सामंजस्य बिठाया. अमित शाह ने कहा कि टैगौर शायद दुनिया की एक मात्र हस्ती थे जिनकी रची रचनाएं दो देशों में राष्ट्रगान के रूप में गाई जाती है. उन्होंने कहा कि गुरुदेव बताते थे कि शिक्षा का उद्देश्य संकीर्णता की बेडियों को तोड़ना और यथार्थ समझना है. उन्होंने कहा गुरुदेव के आदर्शों के अनुरूप भारतीय शिक्षा और संस्कृति को दुनिया भर में मान्यता मिले यही उनकी कामना है. 

1:02 PM (एक वर्ष पहले)

ममता के गढ़ में अमित शाह ने लगाई हर महीने की 'ड्यूटी'

Posted by :- Panna Lal

बंगाल विजय के लिए भारतीय जनता पार्टी ने पूरी ताकत, संसाधन और अपने चुनिंदा चेहरों को झोंक दिया है. अगले महीने यानी नए साल से बीजेपी के कद्दावर नेता और गृह मंत्री अमित शाह हर महीने में से एक सप्ताह बंगाल में गुजारेंगे और चुनावी घटनाक्रम, प्रचार, रणनीति, माहौल पर कड़ी नजर रखेंगे. पढ़ें पूरी खबर- बड़ी है बंगाल की लड़ाई...ममता के गढ़ में अमित शाह ने हर महीने 'ड्यूटी' लगाई

12:54 PM (एक वर्ष पहले)

गुरुदेव से ऊपर अमित शाह की तस्वीर कैसे- टीएमसी

Posted by :- Panna Lal

अमित शाह के शांति निकेतन दौरे के बीच तृणमूल कांग्रेस ने यूनिवर्सिटी कैंपस में लगी तस्वीरों का मुद्दा उठाया है. टीएमसी ने कहा है कि विश्वविद्यालय में बीजेपी ने जो पोस्टर लगाए हैं उनमें अमित शाह की तस्वीर टैगोर की तस्वीर से ऊपर है. बंगाल सरकार में मंत्री और टीएमसी नेता सुब्रत मुखर्जी ने कहा है कि बीजेपी और अमित शाह ने गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगौर का अपमान किया है.  

12:35 PM (एक वर्ष पहले)

संस्कृति से सियासत तक पहुंचने की कोशिश

Posted by :- Panna Lal

शांति निकेतन स्थित रवींद्र भवन में कलाकारों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया. गृह मंत्री अमित शाह इस कार्यक्रम में डूबे नजर आए. गीत-संगीत और नृत्य के मिले जुले इस कार्यक्रम की प्रस्तुति बेहद शानदार रही. 

12:15 PM (एक वर्ष पहले)

अमित शाह ने रवींद्र नाथ टैगौर को दी श्रद्धांजलि

Posted by :- Panna Lal

बीरभूम के शांति निकेतन में गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर को पुष्पांजलि अर्पित की. इस मौके पर छात्रों ने उनका स्वागत किया. बता दें कि बीरभूम गुरुदेव रवींद्रनाथ टैगोर की जन्मस्थली है. यहां पर उनके व्यक्तित्व का काफी असर देखने को मिलता है. 

 

 

12:08 PM (एक वर्ष पहले)

बैंडबाजे के साथ शाह का स्वागत

Posted by :- Panna Lal

अमित शाह बीरभूम पहुंच गए हैं, यहां पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बैंड बाजे के साथ उनका स्वागत किया. हमारी संवाददाता मनोज्ञा लोइवाल ने बताया कि अमित शाह के स्वागत के लिए जबर्दस्त तैयारियां की गई थी और बारात जैसा माहौल था. बीजेपी के उत्साही कार्यकर्ताओं ने अमित शाह जिंदाबाद के नारे लगाए. बता दें कि बीरभूम टीएमसी का गढ़ माना जाता है. बीजेपी इस किले को तोड़ने की पूरी कोशिश कर रही है. 

11:45 AM (एक वर्ष पहले)

बीरभूम पहुंचे अमित शाह

Posted by :- Panna Lal

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बीरभूम पहुंच गए हैं, यहां पर विश्वभारती विश्वविद्यालय में थोड़ी देर में उनका कार्यक्रम है. 

10:46 AM (एक वर्ष पहले)

शांतिनिकेतन में अमित शाह के कई कार्यक्रम

Posted by :- Panna Lal

अमित शाह के बंगाल दौरे का आज दूसरा दिन है. अमित शाह कुछ देर पहले शांति निकेतन जाने के लिए बीरभूम रवाना हो गए हैं. अमित शाह एयरपोर्ट से कोलकाता से बीरभूम पहुंचेंगे. शांति निकेतन में स्थित विश्वभारती विश्वविद्यालय में अमित शाह गुरुदेव की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे. फिर वह रवींद्र भवन जाएंगे. इसके बाद संगीत भवन में अमित शाह 20 मिनट तक सांस्कृतिक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे. यहां छात्र अमित शाह को संबोधित करेंगे. इसके बाद अमित शाह विवेकानंद सारणी का उद्घाटन करेंगे. 

10:19 AM (एक वर्ष पहले)

कल स्वामी विवेकानंद, आज रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धांजलि से कार्यक्रमों की शुरुआत

Posted by :- Panna Lal

गृह मंत्री अमित शाह के बंगाल दौरे का आज दूसरा दिन है. कल गृह मंत्री ने स्वामी विवेकानंद को श्रद्धांजलि देने के बाद अपने दौरे की शुरुआत की थी, अमित शाह आज के दौरे की शुरुआत बंगाल के एक दूसरे बड़े आइकॉन रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धांजलि देने के बाद करेंगे. अमित शाह सुबह 11 बजे विश्व भारती विश्वविद्यालय, शांति निकेतन में एक गैर सरकारी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. यहां रवींद्र भवन में वह गुरु रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. 

6:56 AM (एक वर्ष पहले)

दोपहर में बाउल गायक परिवार के साथ करेंगे भोजन

Posted by :- deepak kumar

वह बीरभूम के श्यामबती, पारुलदंगा में दोपहर 12.50 बजे बाउल गायक परिवार के साथ भोजन करेंगे. दोपहर दो बजे अमित शाह बोलपुर में स्टेडियम रोड स्थित हनुमान मंदिर से बोलपुर सर्कल तक रोड शो करेंगे. इसके बाद 4.45 बजे वह मोहोर कुटीर रिसॉर्ट में प्रेस वार्ता करेंगे. इसके साथ ही अमित शाह के दो दिवसीय बंगाल दौरे का समापन होगा. 

6:50 AM (एक वर्ष पहले)

गुरु रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धांजलि देंगे शाह

Posted by :- deepak kumar

अमित शाह 20 दिसंबर को सुबह 11 बजे विश्व भारती विश्वविद्यालय, शांति निकेतन में एक गैर सरकारी कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. यहां रवींद्र भवन में वह गुरु रवींद्रनाथ टैगोर को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे. इसके बाद वह मीडिया से बात करेंगे. इसके बाद वह विश्वविद्यालय के संगीत भवन जाएंगे और दोपहर 12 बजे यहां के बांग्लादेश भवन सभागार में संबोधन देंगे.यहां से वह बीरभूम के लिए रवाना हो जाएंगे.