scorecardresearch
 

बंगाल विधानसभा चुनाव

सुवेंदु अधिकारी बगावत का झंडा बुलंद किए हुए हैं (फाइल फोटो-PTI)

बंगाल की तूफानी सियासत में क्यों बढ़ी शुभेंदु अधिकारी की अहमियत?

24 नवंबर 2020

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार में परिवहन मंत्री शुभेंदु अधिकारी बगावत का झंडा बुलंद किए हुए हैं. लेकिन दिलचस्प ये है कि एक तरफ तृणमूल कांग्रेस शुभेंदु अधिकारी को मनाने की कोशिश कर रही है तो दूसरी तरफ भाजपा भी उन्हें लुभाने में लगी है. आखिर शुभेंदु अधिकारी बंगाल की सियासत में इतने अहम क्यों हैं?

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

शाह के बाद ममता की नजर आदिवासी समुदाय पर, बांकुड़ा में डाला डेरा

24 नवंबर 2020

पश्चिम बंगाल में कमल खिलाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस महीने के शुरू में ही दो दिवसीय बंगाल दौरे की शुरुआत आदिवासियों के गढ़ बांकुड़ा जिले से की थी. शाह के दौरे के बाद अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी आदिवासियों को साधने के लिए बांकुड़ा पहुंची हुई हैं. ऐसे में देखना है कि आदिवासी समुदाय किस पर अपना भरोसा जताता है.

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी.(फाइल फोटो)

बंगाल AIMIM प्रमुख ने थामा TMC का दामन, ओवैसी को ललकारा

23 नवंबर 2020

पश्चिम  बंगाल के AIMIM प्रमुख शेख अनवर हुसैन पाशा  ने कहा कि मैं ओवैसी को सलाह देना चाहूंगा कि वह बंगाल ना आएं. अगर वो यहां आते हैं तो उन्हें वापस लौटने के रास्ते दिखा दिए जाएंगे. ममता बनर्जी की तारीफ करते हुए  उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ही सेक्युलर नेता हैं और बीजेपी को रोकने के लिए टीएमसी ही विकल्प है.

टीएमसी सांसद नुसरत जहां (फाइल: PTI)

लव जिहाद: नुसरत बोलीं- प्यार निजी मामला, इस तरह कोई हुक्म नहीं चला सकता

23 नवंबर 2020

तृणमूल कांग्रेस की सांसद और अभिनेत्री नुसरत जहां ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने लव जिहाद, राज्यपाल समेत कई अन्य मसलों पर राय रखी.

ममता बनर्जी और अमित शाह.

बीजेपी के हिंदुत्व की काट में TMC ने चला 'बंगाली गौरव' का दांव

21 नवंबर 2020

बीजेपी ने राज्य में पार्टी के चुनाव अभियान का मैनेजमेंट संभालने के लिए अपने आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय को भेजा है तो वहीं तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को अपने मंत्री ब्रात्य बसु को मैदान में उतार दिया. ब्रात्य बसु रंगमंच और फिल्म जगत के जानेमाने चेहरे हैं जिनकी बंगाल के सांस्कृतिक जगत में भी काफी प्रतिष्ठा है.

Bihar Election 2020 में के बाद, अब इन States में बजेगा Election का बिगुल

19 नवंबर 2020

Bihar Election 2020 के बाद अब West Bengal सहित देश के Five States में Assembly Elections की सियासी बिसात बिछाई जाने लगी है, जहां अगले साल 2021 में Election होने हैं. इनमें Bangal, Assam, kerala, Tamil nadu और केंद्र शासित प्रदेश puducherry शामिल हैं. इन पांच राज्यों में से Congress और BJP की एक-एक राज्य में सरकार है जबकि Bangal में TMC तो Kerala में Left Party काबिज है.

'प्रशांत किशोर की कंपनी के पास गिरवी रखी है टीएमसी', बोले कैलाश विजयवर्गीय

19 नवंबर 2020

बिहार के बाद अब देश की नजर टिक गई है पश्चिम बंगाल पर जहां 2021 में विधानसभा का चुनाव है लेकिन उससे पहले बंगाल की धरती सियासी हिंसा और हत्या से लाल हो रही है. ताजा मामला कूचबिहार का है जहां एक BJP कार्यकर्ता की हत्या के बाद जबरदस्त बवाल मचा. इस पर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से खास बातचीत की. देखें प्रशांत किशोर पर क्या बोले कैलाश विजयवर्गीय.

‘बंगाल में राजनीतिक हिंसा का इतिहास’, देखें इस पर क्या बोले कैलाश विजयवर्गीय

19 नवंबर 2020

बिहार के बाद अब देश की नजर टिक गई है पश्चिम बंगाल पर जहां 2021 में विधानसभा का चुनाव है लेकिन उससे पहले बंगाल की धरती सियासी हिंसा और हत्या से लाल हो रही है. ताजा मामला कूचबिहार का है जहां एक BJP कार्यकर्ता की हत्या के बाद जबरदस्त बवाल मचा. इस पर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय से खास बातचीत की. देखें

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, नरेंद्र मोदी और अमित शाह (फाइल फोटो)

मिशन बंगाल फतह करने के लिए BJP की टीम-11, शाह-नड्डा हर महीने करेंगे दौरा

19 नवंबर 2020

पश्चिम बंगाल की सत्ता पर दस साल से काबिज ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को मात देने के लिए बीजेपी पूरे जोर शोर से जुट गई है. सूबे में 200 प्लस सीटें जीतने के लक्ष्य के लिए बीजेपी ने एक तरफ अपनी टीम-11 को बंगाल की रणभूमि में उतारा है तो दूसरी तरफ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने खुद भी मोर्चा संभाल लिया हैं.

अगले साल अप्रैल-मई में पांच राज्यों में चुनाव

बिहार में खत्म हुई जंग, अब इन राज्यों में बजेगा चुनाव का बिगुल

19 नवंबर 2020

बिहार के बाद अब पश्चिम बंगाल सहित देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की सियासी बिसात बिछाई जाने लगी है, जहां अगले साल 2021 में चुनाव होने हैं. इनमें बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी शामिल हैं. इन पांच राज्यों में से कांग्रेस और बीजेपी की एक-एक राज्य में सरकार है जबकि बंगाल में टीएमसी तो केरल में लेफ्ट दल काबिज हैं.

द‍िलीप घोष ने बताया- बंगाल में 'अबकी बार 200 पार' के ल‍िए क्या है BJP की रणनीत‍ि

18 नवंबर 2020

बिहार में राजनीतिक जमीन पहले की तुलना में कहीं अधिक मजबूत करने के बाद अब भारतीय जनता पार्टी का फोकस उन राज्यों पर हैं, जहां अगले एक-दो साल में विधानसभा चुनाव होने हैं. पश्चिम बंगाल में अब सबसे पहले विधानसभा चुनाव होने हैं. प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष द‍िलीप घोष ने 'मिशन बंगाल' और अन्य विषयों पर आजतक के साथ खास बातचीत में अबकी बार 200 पार का दावा क‍िया. साथ ही उन्होंने इस दावे के पीछे की रणनीत‍ि पर भी चर्चा की. ज्यादा जानकारी के ल‍िए देख‍िए आजतक संवाददाता पलोमी शाह की ये र‍िपोर्ट.