scorecardresearch
 

योगीराज में बदमाशों की शामत, 15 शहरों में 72 घंटे में 24 एनकाउंटर

बीते 3 दिन में यूपी के 15 जिलों में पुलिस और बदमाशों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ें हुईं, जिसमें सबसे ज्यादा चार एनकाउंटर शामली में, तीन एनकाउंटर बुलंदशहर में, जबकि कानपुर, मुजफ्फरनर, सहारनपुर और राजधानी लखनऊ में दो-दो एनकाउंटर हुए.

यूपी में 72 घंटे में 36 से अधिक बदमाश सलाखों के पीछे यूपी में 72 घंटे में 36 से अधिक बदमाश सलाखों के पीछे

उत्तर प्रदेश में बदमाशों की शामत आ गई है. अपराधियों को लेकर यूपी पुलिस एक्शन में है. ऑपरेशन 'ऑलआउट' के मोड में कार्रवाई करते हुए यूपी पुलिस ने बीते 72 घंटे में 24 एनकाउंटर कर डाले, जिसमें 36 कुख्यात अपराधियों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया गया, जबकि 3 इनामी बदमाश ढेर कर दिए गए.

जानकारी के मुताबिक, बीते 3 दिन में यूपी के 15 जिलों में पुलिस और बदमाशों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ें हुईं, जिसमें सबसे ज्यादा चार एनकाउंटर शामली में, तीन एनकाउंटर बुलंदशहर में, जबकि कानपुर, मुजफ्फरनर, सहारनपुर और राजधानी लखनऊ में दो-दो एनकाउंटर हुए.

इन मुठभेड़ों के दौरान यूपी पुलिस ने बदमाशों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार भी बरामद किए हैं. बरामद हथियारों में 1 राइफल, 1 कार्बाइन, 29 तमंचे और 9 पिस्टल शामिल हैं. लखनऊ में आतंक का पर्याय बन चुके बावरिया गैंग के 4 डकैतों को गिरफ्तार किया गया, जबकि दूसरे में दो डकैतों को गोली लगी है. यह दोनों बावरिया गैंग से जुड़े डकैत हैं.

पुलिस ने तड़ातड़ हुए इन एनकाउंटर्स में जिन बदमाशों का काम तमाम किया है, उनमें कईयों पर 10 हजार से 50 हजार तक का इनाम घोषित था. इन पर उत्तर प्रदेश समेत कई अन्य राज्यों में हत्या, डकैती, अपहरण, फिरौती, वसूली, रेप जैसे दर्जनो मामले भी दर्ज हैं.

सहारनपुर से 10,000 का इनामी बदमाश गिरफ्तार

यूपी से एनकाउंटर की ताजा घटना सहारनपुर से आई है. चेकिंग के दौरान बाइक सवार दो बदमाश पुलिस पर फायरिंग कर भागने लगे. गंगलहेड़ी पुलिस थाने के SHO की टीम ने बाइक सवारों का पीछा कर उन्हें घेर लिया. मुठभेड़ में 10 हजार के इनामी बदमाश अनिल को गिरफ्तार कर लिया.

शामली में मुकीम काला गैंग का कुख्यात अपराधी ढेर

यूपी पुलिस ने बीती रात शामली में हुए एनकाउंटर में मुकीम काला गैंग के कुख्यात अपराधी अकबर को मार गिराया. कैराना और शामली में आतंक का पर्याय बन चुके अकबर पर 50 हजार का इनाम घोषित था. उस पर लूट, डकैती, मर्डर के 11 से अधिक केस दर्ज हैं.

चित्रकूट में इनामी डकैत जियालाल चढ़ा पुलिस के हत्थे

चित्रकूट के SP गोपेंद्र प्रताप के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मुठभेड़ के दौरान 25000 के इनामी डकैत जियालाल कोल को गिरफ्तार किया. मुठभेड़ के दौरान जियालाल के पैर में गोली लगी. उसे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. उस पर लूट, हत्या, डकैती के आधा दर्जन केस दर्ज हैं. जियालाल के पास से पुलिस ने एक देसी राइफल, 13 जिंदा कारतूस और 7 खोखा कारतूस बरामद किए हैं.

नोएडा में दबोचे गए दो शातिर हथियार बंद लुटेरे

नोएडा के सेक्टर 69 का ट्रांसपोर्ट नगर उस वक्त पुलिस और बदमाशों की गोलियों से गूंज उठा जब चेकिंग के दौरान दो संदिग्ध परिस्थिति में जा रहे अभियुक्तों को पुलिस ने रोकने की कोशिश की, लेकिन बदमाश पुलिस को चकमा देकर भागने लगे. इसके बाद पुलिस ने पीछा किया तो बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस को भी फायरिंग करनी पड़ी जिसमें दोनों बदमाश घायल हो गए. पुलिस ने बदमाशों के पास से एक कार, दो तमंचे, भारी मात्रा में कारतूस, एक लैपटॉप, एक मोबाइल और कुछ नंबरप्लेट बरामद की है. दोनों ही बदमाशों पर 10-10 हजार का इनाम रखा हुआ था.

मुजफ्फरनगर में कुख्यात कांट्रैक्ट किलर इंद्रपाल गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर में भी 25 हजार का इनामी बदमाश पुलिस के हत्थे चढ़ा. कई सालों से इलाके में आतंक मचा रहा इंद्रपाल अपने साथी बदमाशों के साथ जंगल के इलाके में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था. जहां पुलिस ने सूचना मिलते ही इलाके को पूरी तरह से घेर लिया और दोनों तरफ से जमकर फायरिंग हुई. इस फायरिंग में इंद्रपाल मारा गया, जबकि उसके बाकी साथी फरार होने में कामयाब रहे. इन्द्रपाल 30 से ज्यादा कई बड़ी अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुका था और काफी लंबे समय से पुलिस को बदमाश इंद्रपाल की तलाश थी. वहीं, वह एक पुलिस वाले की हत्या में भी शामिल था.

मुजफ्फरनगर में कुछ ही घंटों के भीतर एक और मुठभेड़ हुई. पुलिस और बदमाशों के बीच हुई इस मुठभेड़ में मनोज नाम का 10 हजार का इनामी बदमाश गोली लगने से घायल हो गया, जिसे इलाज के लिए जिला चिकित्सालय भेजा गया है. घायल बदमाश के पास से एक चोरी की बाइक और पिस्टल बरामद हुई है.

बुलंदशहर से 20 हजार का इनामी गैंगस्टर मुकेश गिरफ्तार

यूपी पुलिस ने गैंगस्टर मुकेश को उसके जहांगीराबाद पुलिस सर्कल स्थित घर से गिरफ्तार कर लिया. मुकेश ने दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी, लेकिन पुलिस ने उसे धर दबोचा. मुकेश पर 20,000 हजार रुपये का इनाम घोषित था. उसके खिलाफ हत्या, हत्या की कोशिश, लूटपाट और शराब की तस्करी समेत कई मुकदमे दर्ज हैं.

कांग्रेस के गढ़ अमेठी से भी इनामी बदमाश गिरफ्तार

जनपद अमेठी के जगदीशपुर में हुए गैंगवार मामले के मुख्य आरोपी राजेश विक्रम सिंह को गिरफ्तार किया गया है. यूपी पुलिस ने उस पर 25 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था.

मिशन क्लीन मोड में UP पुलिस

कन्नौज से अंतर्राज्यीय हाईवे लुटेरा गैंग का बदमाश गिरफ्तार

यूपी पुलिस ने अपराधियों पर शिकंजा कसने के लिए ऐक्शन तेज कर दिया है, जिसका असर कन्नौज में भी देखने को मिला. यहां से पुलिस ने एनकाउंटर में एक अन्तर्राज्जीय हाईवे लुटेरा गैंग के इनामी बदमाश अकील को गिरफ्तार किया है. उस पर 25000 का इनाम घोषित था. उसके पास से पुलिस ने लूटी हुई तीन जनपदों की 578 बैट्रिया एवं नाज़ायज़ पिस्टल व तमंचा सहित लूटा हुआ 1 कंटेनर बरामद की हैं. पुलिस के मुताबिक, अकील के पास से बरामद सामग्रियों की कीमत लगभग 45 लाख रुपये है.

साफ है यूपी पुलिस पूरी तरह से एक्शन के मूड में दिख रही है जिसके निशाने पर बड़े बड़े अपराधी हैं. जो एक एक कर पुलिस के हत्थे चढ़ रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें