scorecardresearch
 

यूपी: हापुड़ में नाबालिग बलात्कार पीड़िता पर फेंका तेजाब, परिवार में दहशत

हापुड़ में नाबालिग रेप पीड़िता पर तेजाब से हमला किया जाने का मामला सामने आया है. घटना के बाद हमलावर लड़की को दोबारा तेजाब फेंकने की धमकी देकर मौके से फरार हो गए.

पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ( सांकेतिक तस्वीर) पुलिस मामले की छानबीन कर रही है ( सांकेतिक तस्वीर)

  • हापुड़ में नाबालिग रेप पीड़िता पर तेजाब से हमला
  • फिर तेजाब फेंकने की धमकी देकर हमलावर फरार

कानून की सख्ती और सरकार के लाख दावों के बावजूद एसिड अटैक की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. ताजा मामला उत्तर प्रदेश के हापुड़ का है, जहां एक नाबालिग रेप पीड़िता पर तेजाब से हमला किया गया. घटना के बाद हमलावर लड़की को दोबारा तेजाब फेंकने की धमकी देकर मौके से फरार हो गए. पीड़िता को गंभीर अवस्था में अस्पताल ले जाया गया है.

एसिड अटैक की यह घटना हापुड़ के बाबूगढ़ थाना इलाके की है. दरअसल, जून 2019 में नाबालिग लड़की के साथ एक युवक ने बलात्कार की वारदात को अंजाम दिया था. इस संबंध में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी. आरोप है कि रविवार को आरोपियों की तरफ से ही नाबालिग रेप पीड़िता पर एसिड से हमला किया गया. जिसमें वह झुलस गई. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

ये ज़रूर पढ़ेंः जब एक ही परिवार के 13 लोगों पर फेंका गया तेजाब

एसिड अटैक की शिकार बनी पीड़िता और उसके परिवार ने आरोप लगाया कि आरोपी का एक रिश्तेदार उन पर समझौते के लिए दबाव बना रहा था. लेकिन उन्होंने इस बात से साफ इनकार कर दिया. इसी बात से परेशान होकर आरोपी पक्ष की तरफ से पीड़िता पर एसिड अटैक कराया गया है. इस हमले में लड़की के पैर झुलस गए हैं.

पीड़िता ने पुलिस को बयान कलमबंद कराते हुए बताया कि अभी आरोपियों ने लड़की के पैरों पर तेजाब फेंका है , लेकिन जाते वक्त वो लोग धमकी देकर गए हैं कि अगली बार, पीड़िता के चेहरे पर तेजाब फेंकेंगे. इस धमकी के बाद पीड़िता का परिवार भी काफी सहमा हुआ है.

Must Read: मां और उसकी दो बेटियों पर एसिड फेंका, लेखपाल गिरफ्तार

बाबूगढ़ थाने के प्रभारी निरीक्षक उत्तम सिंह राठौर ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि नाबालिग लड़की के साथ जून 2019 में रेप किए जाने का मामला दर्ज किया गया था. इस मामले में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया था. वर्तमान में जो एसिड अटैक का मामला सामने आया है, वह पीड़िता के परिवार और पड़ोसियों के बीच झगड़े का नतीजा है. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें