scorecardresearch
 

ब्रिटिश एसिड अटैक सर्वाइवर ने दीपिका की छपाक देख यूं किया रिएक्ट

एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की तरह ही केटी भी एसिड अटैक का शिकार रह चुकी हैं. साल 2008 में उनके एक्स-बॉयफ्रेंड ने उन पर एसिड फेंक दिया था.

केटी पाइपर केटी पाइपर

दीपिका पादुकोण की अपकमिंग मूवी छपाक के ट्रेलर ने जमकर तारीफें बटोरी हैं. सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म ने देशवासियों का ही नहीं बल्क‍ि विदेशियों का भी ध्यान खींचा है. दरअसल, फिल्म के ट्रेलर को देखकर एक विदेशी एसिड अटैक सर्वाइवर ने भी फिल्म पर अपना रिएक्शन दिया है.  

छपाक के ट्रेलर को देखने के बाद एक्ट‍िविस्ट केटी पाइपर ने फिल्म की जमकर तारीफ की है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, 'दीपिका पादुकोण की नई फिल्म छपाक के ट्रेलर देखने के बाद मेरी सांसे रुक सी गई है. इसकी गहराई को जानने के लिए मैंने इसे 3-4 बार देखा. भारत में एसिड अटैक से जिंदा बचने का क्या मतलब होता है, ये इस फिल्म में दिखाया गया है. यह फिल्म मालती के दर्दनाक मेडिकल जर्नी और एसिड अटैक करने वाले आरोपी के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ने की सच्ची घटना पर आधारित है. मालती के चेहरे को हमेशा के लिए बिगाड़ दिया गया लेकिन उसकी आत्मा को नहीं तोड़ पाया. यह दर्द और उसपर जीत की अनकही कहानी है'.

केटी के पोस्ट को री-ट्वीट करते हुए दीपिका ने भी उन्हें धन्यवाद दिया. उन्होंने लिखा, 'केटी आपके प्यार के लिए धन्यवाद और मैं आपसे जल्द ही मिलना चाहूंगी'.

कौन है एसिड अटैक सर्वाइवर केटी पाइपर

गौरतलब है कि एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल की तरह ही केटी भी एसिड अटैक का शिकार रह चुकी हैं. साल 2008 में उनके एक्स-बॉयफ्रेंड ने उनपर एसिड फेंक दिया था. इस हादसे में उन्होंने अपना चेहरा तो गंवाया ही, साथ ही उनकी एक आंख की रोशनी भी चली गई. केटी पर हमला करने वाले अपराधी इस वक्त उम्रकैद की सजा काट रहे हैं.

जोया अख्तर निर्देशित छपाक में दीपिका पादुकोण ने एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल का किरदार निभाया है. फिल्म में उनका नाम मालती है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें