scorecardresearch
 

छपाक से इंप्रेस उत्तराखंड सरकार, एसिड अटैक सर्वाइवर्स को देगी पेंशन

तमाम विवादों के बावजूद दीपिका की फिल्म छपाक लोगों के बीच पॉजिटिव संदेश भी दे रही है. छपाक ने उत्तराखंड सरकार को काफी प्रभावित किया है और राज्य की सरकार ने एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए पेंशन स्कीम की घोषणा की है.

दीपिका पादुकोण दीपिका पादुकोण

दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक कई कारणों से चर्चा में रही हैं. वे लंबे समय बाद एसिड अटैक सर्वाइवर की संवेदनशील कहानी के साथ दर्शकों के सामने हैं हालांकि वे जेएनयू में हुई हिंसा के खिलाफ स्टूडेंट्स का समर्थन करने पहुंची तो सोशल मीडिया पर एक धड़े ने उनकी फिल्म को बायकॉट करने की धमकी दे डाली. बीजेपी के कई नेताओं और प्रवक्ताओं ने भी उनके इस कदम की आलोचना की और उन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल भी किया गया. हालांकि तमाम विवादों के बावजूद फिल्म लोगों के बीच पॉजिटिव संदेश भी दे रही है.

दीपिका की फिल्म ने उत्तराखंड सरकार को काफी प्रभावित किया है और राज्य की सरकार ने एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए पेंशन स्कीम की घोषणा की है. स्टेट वुमेन एंड चाइल्ड वेल्फेयर मिनिस्टर रेखा आर्या ने इस स्कीम की घोषणा के दौरान कहा- सरकार एक पेंशन स्कीम की शुरुआत कर रही है जिससे हर महीने एसिड अटैक के बाद अपनी जिंदगी काट रहे लोगों को 5000-6000 की आर्थिक सहायता दी जाएगी ताकि वे अपनी जिंदगी को गरिमापूर्ण तरीके से जी सकें.

View this post on Instagram

Truly unstoppable!💋 Presenting the January Cover of Femina! @thelaxmiagarwal @feminaindia @shaleenanathani @sandhyashekar @florianhurel

A post shared by Malti (@deepikapadukone) on

स्क्रिप्ट से बेहद प्रभावित थीं दीपिका

फिल्म प्रमोशन्स के दौरान दीपिका ने बताया था कि वे स्क्रिप्ट पढ़ने के दौरान इस कहानी से काफी प्रभावित हुई थीं. इस फिल्म के टाइटल ट्रैक लॉन्च इवेंट के दौरान वे एसिड अटैक सर्वाइवर और एक्टिविस्ट लक्ष्मी अग्रवाल के साथ भी नजर आईं थीं. बता दें कि ये फिल्म लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी पर आधारित है. इस फिल्म को मेघना गुलजार ने डायरेक्ट किया है और फिल्म में विक्रांत मैसी का भी अहम रोल है.

छपाक का है तानाजी से मुकाबला

बता दें कि छपाक को लेकर काफी विवाद भी रहे हैं. दीपिका की इस फिल्म को लेकर सोशल मीडिया पर फेक न्यूज भी काफी फैली जिसमें कहा गया कि छपाक में एसिड अटैक हमलावर शख्स का नाम भी बदला गया है हालांकि ये खबर झूठी साबित हुई. दीपिका के जेएनयू हिंसा में लेफ्ट विचारधारा के छात्रों के समर्थन के चलते अलीगढ़ और पटना जैसे शहरों में रिलीज को लेकर राइट विंग संस्थाओं द्वारा दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है.

गौरतलब है कि दीपिका की ये फिल्म ठीक-ठाक शुरुआत करने में भी कामयाब रही है और 30 करोड़ में बनी इस फिल्म ने दो दिनों में लगभग 12 करोड़ की कमाई कर ली है. माना जा रहा है कि फिल्म को मिलते पॉजिटिव फीडबैक के चलते छपाक थियेटर्स में बेहतर प्रदर्शन कर सकती है. दीपिका के साथ ही अजय देवगन की फिल्म तानाजी भी रिलीज हुई है. अजय देवगन, सैफ अली खान और काजोल स्टारर इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी शुरुआत की है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें