scorecardresearch
 

Faridabad: एयरलाइंस में नौकरी का झांसा देकर यूं करते थे ठगी, 9 गिरफ्तार

फरीदाबाद पुलिस ने 9 ऐसे आरोपियों को अरेस्ट किया है, जो नौकरी की तलाश करने वाले लोगों को एयरलाइंस में नौकरी का झांसा देकर उनके साथ ठगी करते थे. ठगी करने के लिए आरोपियों ने एक फर्जी कॉल सेंटर खोल रखा था.

X
आरोपियों को पकड़ने पहुंची पुलिस. आरोपियों को पकड़ने पहुंची पुलिस.

हरियाणा की फरीदाबाद पुलिस ने एयरलाइंस में नौकरी लगवाने का झांसा देकर लोगों से ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. इस मामले में पुलिस ने 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उनके कब्जे से एक लैपटॉप, 20 मोबाइल, 13 सिम और 3 लाख 22 हजार रुपए बरामद किए हैं. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है. पूरे मामले की जांच की जा रही है.

गिरफ्तार युवकों पर आरोप है कि यह लोग लोगों को नौकरी का झांसा देकर अपना शिकार बनाते थे. पुलिस के मुताबिक, इन लोगों ने दिल्ली के द्वारिका मोड़ पर एक फर्जी कॉल सेंटर खोल रखा था, जहां पर यह लोग एयरलाइन में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर लोगों के साथ ठगी करते थे. पुलिस के मुताबिक, ये लोग वेबसाइट से नौकरी तलाश करने वाले लोगों की जानकारी ले लेते थे. उसके बाद कॉल सेंटर के माध्यम से उन्हें कॉल करते थे.

आरोपी नौकरी तलाश कर रहे युवाओं से संपर्क कर उनसे कहते थे कि उनका सेलेक्शन एयरलाइंस में हो चुका है. उसके बाद तमाम तरह की फीस के नाम पर उनसे पैसा मांगते थे.

आरोपी रजिस्ट्रेशन फीस, सिक्योरिटी चार्ज, मेडिकल चार्ज, ट्रेनिंग चार्ज के नाम से पैसे मांगते थे. जब पैसा मिल जाता था तो ये ठग अपना मोबाइल नंबर बंद कर देते थे. डीसीपी नीतीश अग्रवाल ने कहा कि यह आरोपी एयरलाइंस में नौकरी लगवाने के नाम पर लोगों से ठगी करते थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें