scorecardresearch
 

ठगी के रुपये से बीच पर रिसॉर्ट बनाकर रह रहा था मास्टरमाइंड, यूपी एटीएस ने किया गिरफ्तार

यूपी एटीएस ने फेक करेंसी के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी करने वाले गैंग के मास्टरमाइंड समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक, गैंग ने कई राज्यों में लोगों से करोड़ों रुपए की ठगी की है. मास्टरमाइंड एक अन्य साथी के साथ ठगी के रुपये से बनाए गए रिसॉर्ट में रह रहा था जिसे यूपी एटीएस ने अरेस्ट कर लिया.

X
यूपी एटीएस ने इन दोनों आरोपियों को अरेस्ट किया है. यूपी एटीएस ने इन दोनों आरोपियों को अरेस्ट किया है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ठगी की रकम से बीच पर बनाया था रिसॉर्ट
  • 25 हजार रुपये का ईनामी था मास्टरमाइंड

यूपी एटीएस ने नकली नोट देने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गैंग के मास्टरमाइंड समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार मास्टरमाइंड और उसके सहयोगी से एटीएस फिलहाल पूछताछ कर रही है. जानकारी जुटाई जा रही है कि इस गैंग में और कितने लोग शामिल हैं और कहां-कहां एक्टिव हैं. साथ ही यह भी जानकारी जुटाई जा रही है कि गैंग ने अब तक कितने करोड़ की ठगी की है.

जानकारी के मुताबिक, यूपी एटीएस मामले में मास्टरमाइंड समेत गैंग के सदस्यों की तलाश में जुटी थी. इसी दौरान यूपी एटीएस को सूचना मिली कि मास्टरमाइंड रामायण सिंह उर्फ सचिन और उसका साथी विमल पटेल उर्फ विधायक महाराष्ट्र के पालघर के राजौरी बीच पर रिसॉर्ट में रह रहे हैं.

जानकारी के बाद यूपी एटीएस की टीम ने छापेमारी कर 25000 के ईनामी रामायण सिंह और विमल पटेल को गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि ठगी करने वाला यह गैंग लोगों को हाई क्वालिटी के नकली नोट देने के नाम पर असली नोट लेकर बुलाता था और फिर लूट की वारदात को अंजाम देता था. अगर कोई शिकायत करता तो उसे अंडरवर्ल्ड की धमकी दी जाती थी. 

जानकारी के मुताबिक, नकली नोट दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले इस गैंग ने महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान समेत कई राज्यों में लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया है. 27 अक्टूबर 2021 को प्रयागराज के व्यापारी से भी इस गैंग ने जाली नोट देने के नाम पर 90 लाख रुपये की ठगी की थी. 

ठगी की रकम से बीच पर बनाया था रिसॉर्ट

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार रामायण सिंह और विमल पटेल प्रयागराज के व्यापारी से ठगे गए रकम से पालघर के राजौरी बीच पर रिसॉर्ट बनाया था और यहां रह रहे थे. बता दें कि दोनों आरोपियों को यूपी एटीएस की वाराणसी यूनिट ने गिरफ्तार किया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें