scorecardresearch
 

अमेरिकाः ताबड़तोड़ फायरिंग से न्यूयॉर्क के सुपरमार्केट में कोहराम, 10 लोगों की मौत

न्यूयॉर्क के बफ़ेलो में एक सुपरमार्केट में गोलीबारी की घटना हुई है.बताया जा रहा है कि इसमें 10 लोगों की मौत हो गई. जबकि 3 लोग घायल हो गए. आरोपी ने 13 लोगों पर फायरिंग की थी.

X
गोलीबारी के बाद सड़क पर पड़े लोग (फोटो क्रेडिट- ANI) गोलीबारी के बाद सड़क पर पड़े लोग (फोटो क्रेडिट- ANI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आरोपी ने 13 लोगों पर चलाई गोली
  • 3 घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया

न्यूयॉर्क के एक सुपरमार्केट में शनिवार को गोलीबारी हुई. इसमें 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 लोग घायल हो गए. पुलिस ने बताया कि फायरिंग करने वाले की पहचान  कोंकलिन के पेटन गेंड्रोन रूप में हुई है. आरोपी ने 13 लोगों पर फायरिंग की. इसमें से 11 अश्वेत थे. बता दें कि गोलीबारी बफ़ेलो शहर से दूर उत्तर में हुई.

बताया जा रहा है कि आरोपी ने बफ़ेलो में बंदूक से ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं. वहीं पुलिस ने बताया कि ये घृणा और नस्लीय रूप से प्रेरित हिंसा है. वहीं बफ़ेलो के मेयर बायरन ब्राउन ने कहा कि यह काफी बुरा है. हमें दुख हो रहा है और हम इस तरह की घटनाओं का सामना कर रहे हैं. हम बता भी नहीं सकते कि हमारे जख्म कितने गहरे हैं.

बफेलो पुलिस के मुताबिक बंदूकधारी इस पूरी घटना की लाइव स्ट्रीमिंग कर रहा था. वह सैन्य गियर के साथ एक दुकान में घुसा और वहां से लोगों को खींचकर पार्किंग में लाया. इसके बाद आरोपी ने गोलीबारी करना शुरू कर दिया. संदिग्ध को सुपरमार्केट में घुसते और कई अन्य पीड़ितों को गोली मारते हुए देखा गया. पुलिस के मुताबिक गोलीबारी में सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारी की भी मौत हो गई.

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव काराइन जीन-पियरे ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन को घटना के बारे में जानकारी दी गई है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति को उनके होमलैंड सुरक्षा सलाहकार ने आज दोपहर बफ़ेलो में हुई घटना की जानकारी दी. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें