scorecardresearch
 
विश्व

न्यूयॉर्क फायरिंग में 13 जख्मी, गैस मास्क पहनकर आए थे हमलावर... सामने आईं तस्वीरें

NEW YORK FIRING
  • 1/7

मंगलवार सुबह को न्यूयॉर्क के  Brooklyn मेट्रो स्टेशन पर ऐसा मंजर देखने को मिला, जो शायद वहां की जनता इससे पहले कभी नहीं देखा. स्टेशन पर अमेरिकी समय अनुसार सुबह साढ़े आठ बजे कुछ हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी थी. इस फायरिंग में 13 लोग गंभीर रूप से घायल हैं.
 

NEW YORK FIRING
  • 2/7

शुरुआती जांच के बाद बताया जा रहा है कि हमलावर अपनी पहचान छिपाने के लिए और सुरक्षाकर्मियों की आंख में धूल झोंकने के लिए कंस्ट्रक्शन वर्कर के कपड़े में आए थे. हमलावरों ने अपने चेहरे पर गैस मास्क भी पहन रखा था.

NEW YORK FIRING
  • 3/7

मौके से जो तस्वीरें सामने आई हैं, उसमें अफरा-तफरी का माहौल साफ महसूस किया जा सकता है. भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात दिख रही है और लगातार मेट्रो स्टेशन से लोगों का रेस्क्यू हो रहा है.

NEW YORK FIRING
  • 4/7

पुलिस ने जानकारी दी है कि अभी तक उन्हें मौके पर कोई विस्फोटक पदार्थ नहीं मिला है. ये भी कहा जा रहा है कि हमला करने वाला सिर्फ एक शख्स था जिसने पहले स्टेशन पर धुंआ फैलाया और फिर यात्रियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. (REUTERS)

NEW YORK FIRING
  • 5/7

जांच एजेंसियों द्वारा हमलावर का हुलिया भी जारी कर दिया गया है. बताया गया है कि आरोपी का कद पांच फीट पांच इंच है. पुलिस ने बताया है कि उनकी सबसे पहली प्राथमिकता इस हमलावर को पकड़ना है. सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही हैं और चश्मदीदों से भी बात हो रही है. (REUTERS)

राष्ट्रपति जो बाइडेन
  • 6/7

वहीं इस हमले की जानकारी राष्ट्रपति जो बाइडेन को दे दी गई है. उन्हें इस घटना के बारे में विस्तृत रिपोर्ट दे दी गई है.  व्हाइट हाउस के अधिकारी लगातार न्यूयॉर्क के मेयर के संपर्क में हैं. कहा गया है कि समय रहते हर जरूरी मदद पहुंचाई जाएगी.

NEW YORK FIRING
  • 7/7

इस पूरी घटना के बारे में एक चश्मदीद ने The Associated Press को  बताया है कि किसी को नहीं पता चल रहा था कि ये हो क्या रहा है. पुलिस आई और तुरंत उन्होंने सबवे एंट्रेंस को बंद करवा दिया. जब मैंने वहां पर बॉम्ब स्कावड और कुत्तों को देखा, समझ आ गया था कि कुछ बड़ा हुआ है.