scorecardresearch
 

रुबीना दिलैक

रुबीना दिलैक

रुबीना दिलैक

Actress

रुबीना दिलैक

रुबीना दिलैक (Rubina Dilaik) एक अभिनेत्री हैं, जो मुख्य रूप से हिंदी टेलीविजन के साथ-साथ हिंदी फिल्मों में भी अभिनय करती हैं. उन्होंने 2008 में लोकप्रिय शो 'छोटी बहू' में राधिका की भूमिका निभाते हुए अभिनय की शुरुआत की (Rubina Dilaik Debut, Chotti Bahu). इसके बाद उन्हें पुनर्विवाह - एक नई उम्मीद में दिव्या जखोटिया और 'जेनी और जुजू' में जेनी का किरदार निभाई थी. दिलाइक को शक्ति - अस्तित्व के एहसास की में एक ट्रांसजेंडर सौम्या हरमन सिंह के किरदार के लिए जाना जाता है (Rubina Dilaik TV Series). 2020 में, उन्होंने बिग बॉस 14 में भाग लिया और विजेता रहीं (Rubina Dilaik Bigg Boss 14).

दिलैक ने 2022 में पलाश मुच्छल की 'अर्ध' के साथ हिंदी फिल्म की शुरुआत की (Rubina Dilaik Debut in Film). वह स्टंट-आधारित रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी 12 में एक प्रतियोगी के रूप में हैं (Rubina Dilaik Khatron ke Khiladi12). 

अपने शुरुआती दिनों में, वह एक सौंदर्य प्रतियोगिता में भाग लिया था, जिसके लिए उन्होंने दो स्थानीय सौंदर्य प्रतियोगिताएं जीतीं और 2006 में उन्हें मिस शिमला का ताज पहनाया गया था. 2008 में, उन्होंने चंडीगढ़ में आयोजित मिस नॉर्थ इंडिया पेजेंट जीता (Rubina Dilaik Beauty Pageant).

दिलैक का जन्म 26 अगस्त 1987 को शिमला, हिमाचल प्रदेश (Shimla, Himachal Pradesh) में हुआ था (Rubina Dilaik Age). उन्होंने शिमला पब्लिक स्कूल और सेंट बेड्स कॉलेज, शिमला से पढ़ाई की. वह राजनीति विज्ञान और अंग्रेजी साहित्य में डिग्री के साथ स्नातक है (Rubina Dilaik Education). उनके पिता भी एक लेखक हैं और उन्होंने हिंदी में कई किताबें लिखी हैं (Rubina Dilaik Father).

और पढ़ें
Follow रुबीना दिलैक on:

रुबीना दिलैक न्यूज़