scorecardresearch
 

पूजापाठ

यदि नौकरी नहीं मिल रही है तो क्या उपाय करें? जानिए

26 जून 2022

Astro Tips For Acquiring a Job: यदि आपकी नौकरी नहीं लग रही है और आप इसके लिए लंबे वक्त से परेशान हैं तो ज्योत‍िषी प्रवीण म‍िश्र आज आपको बताने जा रहे हैं इसके ल‍िए क्या उपाय करें. ज्योत‍िषी प्रवीण म‍िश्र की सलाह के मुताब‍िक, अच्छी नौकरी पाने के लिए प्रतिदिन शिवजी को जल अर्पित करें, नमः शिवाय मंत्र का 11 माला जाप करें और शिवजी की आरती करें. साथ ही नौकरी प्राप्ति के लिए प्रार्थना करें. इससे आपको लाभ मिलेगा. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

जान‍िए 26 जून 2022 दिन रविवार का पंचांग और शुभ मुहूर्त

26 जून 2022

Panchang 26 June 2022 Sunday: 26 जून 2022, दिन-रविवार, आषाढ़ मास, कृष्ण पक्ष, त्रयोदशी तिथि, कृत्तिका नक्षत्र 13.06 बजे तक फिर रोहिणी नक्षत्र लग जाएगी. चंद्रमा वृष राशि में और भगवान सूर्य मिथुन राश‍ि में व‍िराजमान हैं. अभिजित मुहूर्त का समय होगा दोपहर 11.56 से 12.52 बजे तक. इस दौरान आप कोई भी महत्वपूर्ण या कोई शुभ काम करना चाहें तो कर सकते हैं. राहुकाल का समय होगा 17.38 से 19.23 बजे तक रहेगा. राहुकाल में माना जाता है क‍ि महत्वपूर्ण या शुभ काम करने से बचना चाह‍िए. द‍िशा शूल रहेगा पश्चिम.

परिवार की तरक्की के लिए करें क्या उपाय, जान‍िए

25 जून 2022

Astro Tips For Family Happiness: परिवार हम सभी के लिए काफी महत्व रखता है. अपनों के साथ रहना और उनके लिए सब करना और उनकी हर इच्छा हमेशा पूरी हो इसकी कामना सभी करते हैं. परिवार की खुशियों की लिए ही हम दिन रात मेहनत भी करते हैं लेकिन क्या हो अगर आपका परिवार न खुश हो और न ही तरक्की कर रहा हो तो. लेकिन अब सत्यनारायण आपके परिवार के सारे दुस्ख दूर करेंगे। पंडित जी के अनुसार हर पूर्णिमा के दिन सत्यनारायण भगवान की कथा सुनें, ज्यादा से ज्यादा लोगों को प्रसाद बांटने से घर में खुशियों की बौछार होगी और परिवार के सदस्य तरक्की करेंगे. देखें वीडियो.

आज योगिनी एकादशी मनाई जा रही है

इस शुभ मुहूर्त में करें योगिनी एकादशी की पूजा, फलदायी होगा व्रत

24 जून 2022

Yogini Ekadashi 2022: आज योगिनी एकादशी है. इस दिन भगवान श्री नारायण की पूजा-आराधना की जाती है. श्री नारायण भगवान विष्णु का ही नाम है. इस एकादशी का व्रत करने से समस्त पाप नष्ट हो जाते हैं और मोक्ष की प्राप्ति हो जाती है. योगिनी एकादशी का व्रत करने से जीवन में समृद्धि और आनन्द की प्राप्ति होती है. यह व्रत तीनों लोकों में प्रसिद्ध है.

अगर देरी से या अटककर होते हैं आपके काम तो आजमाएं ये उपाय

24 जून 2022

जीवन में बहुत सी परेशानियां होती हैं जिन्हें सोच सोचकर हम भी अकसर परेशान हो जाते हैं. जीवन में कठिनाइयां आने से नहीं रोकी जा सकती हैं. लेक‍िन अगर आपके काम देरी से या अटककर होते हैं तो पंडित प्रवीण म‍िश्र लेकर आए हैं बेहद सरल ज्योतीष‍िय उपाय. मंगलवार के दिन व्रत रखें, लाल रंग के कपड़े पहनें, सुंदरकांड का पाठ करें, हनुमान जी को पान और जनेऊं अर्पित करें, 9 गरीबों को भोजन दान करें. जल्द ही आपको पर‍िमाण म‍िलने शुरु हो जाएंगे. देखें वीडियो.

बनना चाहते हैं अच्छा शिक्षक तो अपनाएं ये सरल उपाय

23 जून 2022

कोई भी कठिन और मुश्किल काम क्यों न हो, यदि हम उस काम को करने की ठान ले तो कर सकते हैं. अच्छा शिक्षक बनना सबका सपना होता है, अगर आप एक अच्छा शिक्षक बनना चाहते हैं तो ये सरल उपाय अपनाएं. ज्योति‍षाचार्य प्रवीण म‍िश्र के अनुसार, बृहस्पतिवार का व्रत रखें, पीले रंग के वस्त्र धारण करें, भगवान विष्णु का पूजन करें, पीले रंग की मिठाई का भोग लगाएं, भगवान विष्णु की आरती करें. ज्यादा जानकारी के लिए देखें ये वीडियो.

यदि शादी नहीं हो रही तो क्या उपाय करें? जान‍िए

22 जून 2022

Astro Remedies for Delay in Wedding: आज के समय में सही जीवन साथी ढूंढना बेहद मुश्किल काम हो गया. सही जीवन साथी की खोज खत्म होती है तो ग्रहों और कुंडली के सही योग मिल पाना भी एक बड़ी समस्या है. इसीलिए शादी को लेकर ऐसी तमाम दिक्कतों के लिए ज्योतिषाचार्य प्रवीण मिश्र कुछ उपाय लेकर आए हैं. ज्योतिषी प्रवीण मिश्र के अनुसार, आप प्रतिदिन भगवान शिव को जल अर्पित करें, या फिर गुरूवार के दिन गाय को भीगी चने की दाल और गुड़ खिलाएं. ज्यादा जानकारी के लिए देखें ये वीडियो.

यदि बच्चा आपकी बात नहीं मानता है तो क्या करें? जानिए इसके उपाय

21 जून 2022

Astro Tips for Children: कई बार ऐसा होता है कि मां को कोई रास्ता नजर ही नहीं आता कि वे अपने बच्चों से कोई बात कैसे मनवाएं जब वे उनकी बात नहीं मानते हैं. तो वे क्या करें कि उनके बच्चे उनकी बात सुनने लगें. थकान, परेशानी और चिड़चिड़ाहट, झल्लाहट और निराशा वाला अनुभव जो कई मांओं को हर दिन झेलना पड़ता है. आइए जानते हैं कुछ सिम्पल टिप्स जिनसे आपका बच्चा आपकी सुनने लगे और आपकी बातें मानने लगें. ज्योतिषाचार्य प्रवीण मिश्र के अनुसार, यदि बच्चा आपकी बात नहीं मानता है तो आप प्रतिदिन भगवान श्रीकृष्ण की पूजा करें, उनकी आरती करें और इस दौरान अपने बच्चे को भी साथ में बिठाएं. देखें पूरी वीडियो.

क्रोध पर कैसे पाएं काबू? कर सकते हैं ये उपाय, होगा लाभ

20 जून 2022

Astro Tips for Controlling Anger: यदि लंबे वक्त से आप अपने गुस्से से परेशान हैं और अपने गुस्से पर नियंत्रण नहीं कर पा रहे हैं तो इसके लिए क्या उपाय करें. इसके लिए ज्योत‍िषी प्रवीण म‍िश्र आज आपको बताने जा रहे हैं कि यदि गुस्सा बहुत आता है तो आप प्रतिदिन भगवान शिव का पूजन करें, भोलेनाथ का जल से अभिषेक करें, सफेद तिलक लगाएं, आरती करें, ऊं नमः शिवाय का जाप करते हुए 11 माला करें और पानी ज्यादा पीना शुरु करें. ये उपाय करने से आपको जरूर लाभ मिलेगा और आप अपने गुस्से पर नियंत्रण पा सकते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए देखें ये वीडियो.

जान‍िए 20 जून 2022 दिन सोमवार का पंचांग और शुभ मुहूर्त

20 जून 2022

Panchang 20 June 2022 Monday: 20 जून 2022, दिन-सोमवार, आषाढ़ मास, कृष्ण पक्ष, सप्तमी तिथि 21.01 बजे तक फिर अष्टमी तिथि , पूर्व भाद्रपद नक्षत्र लग जाएगा. चंद्रमा कुंभ राशि में 22.35 बजे तक फिर मीन राशि में और सूर्य मिथुन राशि में रहेगा. अभिजित मुहूर्त का समय होगा 11.55 से 12.51 बजे तक होगा. इस दौरान आप कोई भी महत्वपूर्ण या कोई शुभ काम करना चाहें तो कर सकते हैं. राहुकाल का समय होगा 07.08 से 08.53 बजे तक. राहुकाल में माना जाता है क‍ि महत्वपूर्ण या शुभ काम करने से बचना चाह‍िए. द‍िशा शूल रहेगा पूर्व, इसल‍िए पश्चिम द‍िशा की यात्रा करने से बचें.

व्यापार में सफलता पाने के लिए अपनाएं ये आसान ज्योतिषीय उपाय

19 जून 2022

Astro tips to get success in business: ज्योत‍िषी प्रवीण म‍िश्र आज बताएंगे क‍ि व्यापार में सफलता पाने के लिए क्या उपाय करें. ज्योत‍िषी प्रवीण म‍िश्र की सलाह के मुताब‍िक, अगर आप कारोबारी हैं और आपको लगता है क‍ि कारोबार में आपको आशातीत या मेहनत के अनुसार सफलता नहीं म‍िल रही है तो वे मेहनत जारी रखने के साथ ये उपाय अपना सकते हैं. अपने ऑफिस में लक्ष्मी जी की छोटी सी मूर्ति स्थापित करें. प्रतिदिन गुलाब का फूल चढ़ाएं और घी का दीपक जला कर आरती करें. देखें वीडियो.

मैनेजमेंट के क्षेत्र में पाना चाहते हैं कामयाबी, जानें सरल उपाय

18 जून 2022

मैनेजमेंट के क्षेत्र में काम करने के लिए और अपना नाम कमाने के लिए लोग काफी मेहनत करते हैं. इस क्षेत्र में हर शख्स अपना नाम कमाना चाहता है जिसके लिए अब ज्योत‍िषी प्रवीण म‍िश्र की सलाह के मुताबिक, प्रतिदिन हनुमान चालीसा पढ़ें. मंगलवार और शनिवार को सुंदरकाड का पाठ करें. मंगलवार को 11 गरीबों को भोजन दान करें. ये उपाय लगातार करते रहें. ये उपाय करने से जरूर लाभ मिलेगा. देखें ये वीडियो

परिवार में सुख-समृद्धि के ल‍िए आजमाएं ये ज्योति‍ष‍ीय उपाय

17 जून 2022

अगर आप अपने जीवन में सुख-समृद्धि की कमी महसूस कर रहे हैं और अपनी इस कमी को पूरा करना चाहते हैं तो जान‍िए ऐसा क्या उपाय करें क‍ि आपके जीवन में सुख-समृद्धि बढ़े और खूब खुशियां आ जाएं.ज्योत‍िषी प्रवीण म‍िश्र की सलाह के मुताबिक, घर में भोजन बनाने से पहले प्रतिदिन एक कटोरी आटा निकालें. जब आटा एक किलो हो जाए तो किसी गरीब को दान करें. ये उपाय लगातार करते रहें. ये उपाय करने से जरूर लाभ मिलेगा.

भगवान शिव की कृपा से रोग होंगे दूर, जान‍िए करें क्या उपाय

16 जून 2022

Worship of Lord Shiva: कई बार हम जिंदगी में बहुत कुछ करना चाहते हैं लेकिन शरीर साथ नहीं देता जिसकी वजह से कुछ चीजें हमेशा अधूरी रह जाती हैं. लेकिन भगवन शिव की आराधना करने से शरीर के हर रोग से निजात पाई जा सकती है. इसके लिए आपको प्रतिदिन महामृत्युजंय मंत्र का 108 बार जाप करें, भगवान शिव को जल अर्पित कर बेलपत्र चढ़ाएं. रोग दूर करने की भोलेनाथ से प्रार्थना करें. ज्यादा जानकारी के लिए देखें ये वीडियो.

मनचाहा घर खरीदने की इच्छा होगी पूरी, आजमाएं ये उपाय

14 जून 2022

Astro Tips for Buying New Home: जीवन में हर कोई अपनी इच्छाएं पूरी करना चाहता है. हर कोई चाहता है कि उसके पास खूब सारा धन हो और वो आलीशान जिंदगी बसर करे, वो खुश रहे, उसे मनचाहा घर मिले. कई बार कड़ी मेहनत करने के बाद भी हम मनचाहा घर नहीं खरीद पाते हैं, ऐसे में हमारी इच्छा पूरी हो और हम मनचाहा घर खरीद पाएं उसके लिए ज्योत‍िषी प्रवीण म‍िश्र आज आपको बताने जा रहे हैं कुछ खास उपाय जो आप अपना सकते हैं. ज्योत‍िषी प्रवीण म‍िश्र की सलाह के मुताब‍िक, घर का एक मॉडल लाकर अपने मंदिर में रखकर पूजा करें. भगवान शिव को जल चढ़ाएं और प्रतिदिन आरती करें. इससे आपकी मनचाहा घर खरीदने की इच्छा पूरी होगी. देखें ये वीडियो.

बेरोजगारी दूर करने के क्या हैं महाउपाय? जानिए

13 जून 2022

Astrological Tips For Job: अगर आप बेरोजगारी से लंबे वक्त से झूज रहे हैं और अच्छी नौकरी की तलाश में हैं पर आपकी जॉब नहीं लग पा रही है तो ज्योत‍िषी प्रवीण म‍िश्र आज आपको बताने जा रहे हैं कि बेरोजगारी को कैसे करें दूर और अच्छी नौकरी पाने के लिए कौनसे सरल उपाय करें. ज्योत‍िषी प्रवीण म‍िश्र की सलाह के मुताब‍िक, प्रतिदिन सुंदरकांड का पाठ करें, मंगलवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करें, लाल मिठाई का भोग लगाकर प्रसाद बांटें. ज्यादा जानकारी के लिए देखें ये वीडियो.

जान‍िए 13 जून 2022 दिन सोमवार का पंचांग और शुभ मुहूर्त

13 जून 2022

Panchang 13 June 2022 Monday: 13 जून 2022, दिन सोमवार, ज्येष्ठ मास, शुक्ल पक्ष, चतुर्दशी तिथि 21.02 बजे तक फिर पूर्णिमा तिथि, अनुराधा नक्षत्र 21.24 बजे तक फिर ज्येष्ठा नक्षत्र रहेगा. चंद्रमा वृश्चिक में विराजमान रहेंगे और भगवान सूर्य अभी वृष राश‍ि में व‍िराजमान रहेंगे. अभिजित मुहूर्त का समय होगा दोपहर 11.53 से 12.49 बजे तक. इस दौरान आप कोई भी महत्वपूर्ण या कोई शुभ काम करना चाहें तो कर सकते हैं. राहुकाल का समय होगा 07.07 से 08.52 बजे तक. राहुकाल में माना जाता है क‍ि महत्वपूर्ण या शुभ काम करने से बचना चाह‍िए. द‍िशा शूल रहेगा पूर्व.

क्या है शनि की शांति का उपाय? ज्योतिषाचार्य से जानिए

12 जून 2022

Astro Tips for Removing Shani Dosh: क्या शनि से संबंधित दोष से हो रहे हैं परेशान? ऐसे में आप भी सोच रहे होंगे कि कैसे शनि से संबंधित दोष से पाएं छुटकारा. इसके लिए पंड‍ित प्रवीण म‍िश्र आपके ल‍िए लेकर आए हैं इससे जुड़े सरल उपाय. प्रवीण म‍िश्र के अनुसार, अगर आप शनि से संबंधित दोष से छुटकारा पाना चाहते हैं तो इस मंत्र का प्रतिदिन 11 माला जाप करें-ॐ प्रां प्रीं प्रौं सः शनैश्चराय नमः. प्रतिदिन आप इस मंत्र का जाप कर सकते हैं. ऐसा करने से आपको लाभ मिलेगा और शनि से संबंधित दोष से रहित हो जाएंगे. ज्यादा जानकारी के लिए देखें ये वीडियो.

जान‍िए 12 जून 2022 दिन रविवार का पंचांग और शुभ मुहूर्त

12 जून 2022

Panchang 12 June 2022 Sunday: 12 जून 2022, दिन रविवार, ज्येष्ठ मास, शुक्ल पक्ष, त्रयोदशी तिथि, विशाखा नक्षत्र रहेगा. चंद्रमा 18.33 बजे तक फिर वृश्चिक राशि विराजमान रहेंगे और भगवान सूर्य अभी वृष राश‍ि में व‍िराजमान रहेंगे. अभिजित मुहूर्त का समय होगा दोपहर 11.53 से 12.49 बजे तक. इस दौरान आप कोई भी महत्वपूर्ण या कोई शुभ काम करना चाहें तो कर सकते हैं. राहुकाल का समय होगा 17.35 से 19.19 बजे तक. राहुकाल में माना जाता है क‍ि महत्वपूर्ण या शुभ काम करने से बचना चाह‍िए. द‍िशा शूल रहेगा पश्चिम. इसल‍िए पूर्व द‍िशा की यात्रा करने से बचें.

पितृदोष कर रहा है परेशान, शांति के लिए क्या उपाय करें, जान‍िए

11 जून 2022

पितृदोष को लेकर अक्सर कई उपाय बताए जाते हैं जिससे कि नौकरी में परेशानी, पारिवारिक जीवन में कलह, संतान प्राप्ति में समस्या, बच्चों की अकाल मृत्यु, विवाह में बाधा न आए. इस बीच पंडित प्रवीण मिश्रा से जानें पितृदोष का ज्योतिष उपाय. अमावस्या के दिन पितरों को भोजन फल का भोग लगाकर प्रसाद मंदिर में दें. अमावस्या के दिन पितरों के नाम से गरीबों को भोजन कराएं. श्राद्ध पक्ष में प्रतिदिन पितरों को जल और काले तिल अर्पण करें.

धन प्राप्ति के ल‍िए आजमाएं ये ज्योत‍िषीय उपाय

10 जून 2022

Astro Tips to Get Money: हर कोई चाहता है कि उसके पास खूब सारा धन हो और वो आलीशान जिंदगी बसर करे, धन की प्राप्ति के लिए ज्योत‍िषी प्रवीण म‍िश्र आज आपको बताने जा रहे हैं इसके ल‍िए क्या उपाय करें. ज्योत‍िषी प्रवीण म‍िश्र की सलाह के मुताब‍िक, शुक्रवार का व्रत रखें, मां लक्ष्मी का पूजन करें.गुलाबी पुष्प मां लक्ष्मी को अर्पित करें. सफेद रंग की मिठाई का भोग लगाकर 7 कन्याओं को प्रसाद बांटें. देखें वीडियो.