scorecardresearch
 

पूजापाठ

प्रदोष व्रत 2021

शुक्र प्रदोष व्रत आज, इस कथा को पढ़ने से मिलती है भगवान शिव की असीम कृपा

09 अप्रैल 2021

प्रदोष व्रत हर महीने में दो बार आता है. कृष्ण और शुक्ल पक्ष की त्रयोदशी तिथि में शाम के समय को प्रदोष कहा गया है. आज शुक्र प्रदोष (Pradosh Vrat 2021) व्रत है, जो प्रदोष शुक्रवार के दिन आता है उसे शुक्र प्रदोष कहते हैं.

शनिवार के दिन ना भेंट करें ये चीजें, शनिदेव होंगे क्रोधित

03 अप्रैल 2021

भगवान शनिदेव न्याय प्रिय देवता हैं. वे बेहद शक्तिशाली देव हैं. शनिदेव लोगों के कर्मों के अनुसार उन्हें फल देते हैं. हिंदू शास्त्र के अनुसार शनिवार का दिन शनिदेव की पूजा दिन होता है.

तुला राशिफल 27 मार्च: यात्रा को टाल देना ही बेहतर होगा, जानें कैसा रहेगा दिन

27 मार्च 2021

तुला राशि (Libra Horoscope) के संतान पक्ष की उन्नति होगी, आकस्मिक धन लाभ के योग हैं, यात्रा को टाल देना ही बेहतर होगा. शुभ रंग रहेगा क्रीम और भाग्य प्रतिशत 70. बता दें कन्या राश‍ि वाले लोगों में अच्छे और बुरे को पहचानने की समझ होती है. इस राशि के लोग व्यवस्थित, विश्लेषणात्मक और शांत होते हैं. कन्या राशि वालों के लिए भाग्यशाली नंबर 5, 14, 23, 32, 41 और 50 हैं. साथ ही कन्या राशि के लोग गंभीर, झगड़ालू और संकीर्ण प्रवृति के होते हैं. कन्या राशि के लिए बुधवार भाग्यशाली दिन होगा. वीडियो में देखें कैसा रहेगा आज का दिन.

कन्या राशिफल 27 मार्च: कोई नई जिम्मेदारी न लें, जानें कैसा रहेगा दिन

27 मार्च 2021

कन्या राशि (Virgo Horoscope) वाले स्वास्थ्य का ध्यान रखें, करियर में लापरवाही न करें, कोई नई जिम्मेदारी न लें. शुभ रंग रहेगा बैगनी और भाग्य प्रतिशत 60. बता दें कन्या राश‍ि वाले लोगों में अच्छे और बुरे को पहचानने की समझ होती है. कन्या राशि के लिए बुधवार भाग्यशाली दिन होगा. इस राशि के लोग व्यवस्थित, विश्लेषणात्मक और शांत होते हैं. कन्या राशि वालों के लिए भाग्यशाली नंबर 5, 14, 23, 32, 41 और 50 हैं. साथ ही कन्या राशि के लोग गंभीर, झगड़ालू और संकीर्ण प्रवृति के होते हैं. वीडियो में देखें कैसा रहेगा आज का दिन.

रंगभरी एकादशी काशी में मां पावर्ती के स्वागत के रुप में मनाई जाती है

रंगभरी एकादशी पर माता गौरी आती हैं ससुराल, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त

24 मार्च 2021

पौराणिक मान्यताओं के अनुसार, रंगभरी एकादशी के दिन ही भगवान शिव माता पार्वती को विवाह के बाद पहली बार काशी लेकर आए थे. रंगभरी एकादशी पर आंवले के पेड़ की भी उपासना की जाती है. इसलिए इस एकादशी को आमलकी एकादशी भी कहा जाता है.

कुंडली देखे बिना हाथ की रेखाओं से समझें शनि की स्थिति, उपाय भी जानें

कुंडली देखे बिना हाथ की रेखाओं से समझें शनि की स्थिति

21 मार्च 2021

इन लक्षणों को समझकर हम उस व्यक्ति के ग्रहों को जान सकते हैं. इसके लिए व्यक्ति के स्वभाव और आदतों पर ध्यान देना होगा. शनि के लक्षण बहुत साफ़ होते हैं, जिसको पहचानना सरल होता है.

कब इंसान के लिए मुश्किलें खड़ी करता है गुरु-चांडाल योग, उपाय भी जान लें

कब इंसान के लिए मुश्किलें खड़ी करता है गुरु-चांडाल योग, उपाय भी जान लें

19 मार्च 2021

अगर कुंडली में राहु बृहस्पति एक साथ हों तो यह योग बन जाता है. दृष्टि से यह योग बिल्कुल नहीं बनता है. कुंडली में कहीं भी यह योग बनता हो हमेश नुकसान ही करता है. अगर यह लग्न, पंचम या नवम भाव में हो तो विशेष नकारात्मक होता है.

श्रीकृष्ण के इन 7 मंत्रों का करें जाप, दूर होंगी सारी परेशानियां

18 मार्च 2021

हिंदू मान्यताओं के अनुसार, श्रीकृष्ण भगवान विष्णु के आठवें अवतार माने जाने हैं. उनके भक्तों की संख्या भी बेशुमार है. श्रीकृष्ण के भक्त सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में फैले हुए हैं.

Malmas 2021: मलमास आज से शुरू, अगले एक महीने तक भूलकर भी न करें ये 7 काम

मलमास आज से शुरू, अगले एक महीने तक भूलकर भी न करें ये 7 काम

14 मार्च 2021

मीन बृहस्पति की जलीय राशि है और इसमें सूर्य का प्रवेश विशेष परिणाम पैदा करता है. बीमारियां और रोग बढ़ते हैं. लोगों के मन में चंचलता आ जाती है. इस समय ज्योतिषीय कारणों से शुभ कार्य वर्जित हो जाते हैं.

तुला राशिफल 12 मार्च: कोई शुभ सूचना मिलेगी, जानें कैसा रहेगा दिन

12 मार्च 2021

तुला राशि (Libra Horoscope) के छोटी यात्रा के योग हैं, धन की स्थिति में सुधार होगा और कोई शुभ सूचना मिलेगी. शुभ रंग रहेगा बैंगनी और भाग्य 70 प्रतिशत. बता दें कन्या राश‍ि वाले लोगों में अच्छे और बुरे को पहचानने की समझ होती है. इस राशि के लोग व्यवस्थित, विश्लेषणात्मक और शांत होते हैं. साथ ही कन्या राशि के लोग गंभीर, झगड़ालू और संकीर्ण प्रवृति के होते हैं. कन्या राशि के लिए बुधवार भाग्यशाली दिन होगा. कन्या राशि वालों के लिए भाग्यशाली नंबर 5, 14, 23, 32, 41 और 50 हैं.वीडियो में देखें कैसा रहेगा आज का दिन. अन्य राशियों का भविष्यफल जानने के लिए नीचे Horoscope टैग पर क्लिक करें.