scorecardresearch
 

पूजापाठ

वृश्चिक राशिफल 31 मई: वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें, जानें कैसा रहेगा दिन

31 मई 2021

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope) वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें. काम में जल्दबाजी न करें. धन की स्थिति ठीक बनी रहेगी. शुभ रंग है पीला. भाग्य है 70 प्रतिशत. बता दें क‍ि वृश्चिक राशि वाले लोग हमेशा मौके की तलाश में रहते हैं और मौका मिलते ही बिच्छु की तरह दंश मारते हैं. वृश्चिक राशि के लोग में इच्छा शक्ति, आत्मविश्वास, चंबकत्व, कूटनीतिक और साहसी होते हैं. साथ ही ये लोग हावी होने की भी कोशिश करते हैं. वृश्चिक राशि के लोगों का भाग्यशाली दिन मंगलवार है. इस राशि के लोगों के लिए लकी नंबर 9, 18, 27, 36,45,54, 63, 72, 81 और 90 है. वीडियो में देखें कैसा रहेगा आज का दिन.

आज मनाई जा रही है संकष्टी चतुर्थी

संकष्टी चतुर्थी आज, इस पूजन विधि से होगी गणपति की कृपा

29 मई 2021

मान्यता है कि संकष्टी के दिन गणपति की पूजा करने से घर से नकारात्मक प्रभाव दूर होते हैं. कहा जाता है कि गणेश जी घर की सारी विपदाओं को हर लेते हैं. जो व्यक्ति आज के दिन व्रत रखता है और पूरे आस्था के साथ पूजा करता है, गणपति उसकी सारी मनोकामनाएं पूरी करते हैं. ये व्रत सूर्योदय से प्रारम्भ होता है और चंद्र दर्शन के बाद संपन्न होता है.

सोम प्रदोष व्रत आज

सोम प्रदोष व्रत आज, इस पूजा विधि से होगी भोले शंकर की कृपा

24 मई 2021

सोमवार का दिन भगवान शिव का दिन माना जाता है. सोमवार के दिन प्रदोष व्रत पड़ने से इसका महत्व और बढ़ जाता है. सोम प्रदोष व्रत करने से भगवान शिव की विशेष कृपा प्राप्त की जा सकती है  इससे जीवन में किसी प्रकार का अभाव नहीं रहता है. प्रदोष व्रत करने से धन सबंधी दिक्कतें भी दूर हो जाती हैं. मान्यता है कि सोम प्रदोष व्रत करने से योग्य वर-वधू की प्राप्ति होती है.

मिथुन राशिफल 15 मई: विवादों से बचें, जानें कैसा रहेगा दिन

15 मई 2021

मिथुन राशि (Gemini Horoscope) स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें, अनावश्यक विवादों से बचाव करें, श्री हरि की उपासना करें. शुभ रंग रहेगा सफ़ेद और भाग्य प्रत‍िशत 60. बता दें क‍ि म‍िथुन राश‍ि का चिन्ह जुड़वा है. इस राशि के लोगों में मानसिक प्रतिभा, कूटनीति, उत्साह, चातुर्य, मजाकिया और बहुमुखी प्रतिभा होती है. मिथुन राशि के लोगों में छलकपट और आलसपन भी होता है. इनका भाग्यशाली दिन बुधवार और लकी नंबर 5, 14, 23, 32, 41 और 50 है. वीडियो में देखें कैसा रहेगा आज का दिन.