scorecardresearch
 

T20 WC में ओपनिंग नहीं करेंगे कोहली, चीफ सेलेक्टर ने किया सलामी जोड़ी का खुलासा

17 अक्टूबर से ओमान और यूएई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. टीम में 3 ओपनर्स को जगह दी गई है, जिसमें रोहित शर्मा, केएल राहुल और ईशान किशन का नाम शामिल है.

X
Virat Kohli (Photo-Getty Images) Virat Kohli (Photo-Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • तीन ओपनर्स के साथ टी20 वर्ल्ड कप में जाएगी टीम इंडिया
  • ईशान किशन को तीसरे ओपनर के तौर पर शामिल किया गया

17 अक्टूबर से ओमान और यूएई में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. टीम में 3 ओपनर्स को जगह दी गई है, जिसमें रोहित शर्मा, केएल राहुल और ईशान किशन का नाम शामिल है. कप्तान विराट कोहली का नाम ओपनर्स की लिस्ट में नहीं है. यानी वह तीसरे या चौथे नंबर पर ही बल्लेबाजी करेंगे. 

बता दें कि कोहली ने मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ हुई टी20 सीरीज के आखिरी मैच में ओपनिंग की थी. उन्होंने अर्धशतकीय पारी खेली थी. मैच के बाद कप्तान कोहली ने कहा था कि उन्हें टी20 में ओपनिंग करना पसंद आया. कोहली के इस बयान के बाद कयास लगाए जाने लगे थे कि कोहली टी20 में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं. लेकिन मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने इन कयासों पर विराम लगा दिया है. उन्होंने कहा कि वर्ल्ड कप में रोहित और राहुल हमारे मुख्य ओपनर होंगे, जबकि ईशान किशन तीसरे ओपनर. 

ईशान किशन ने ने इस साल टी20 और वनडे में पदार्पण करते हुए अर्धशतक लगाया था. इसी के साथ जब पिछले साल यूएई में आईपीएल खेला गया था तो वह बेहतरीन ओपनरों में से एक साबित हुए थे.

चेतन शर्मा ने कहा, 'किशन ओपनिंग के साथ मध्य क्रम में भी किसी भी समय बल्लेबाजी कर सकते हैं और वह बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जो बेहद अहम है. अगर विरोधी टीमों के पास लेग स्पिनर होंगे तो बाएं हाथ का बल्लेबाज काफी अहम हो जाता है. ऐसे में किशन हमें कई मौके दे रहे हैं. अगर हमें ओपनर की जरूर होगी तो वह तैयार है, उन्होंने अपने पहले मैच में अर्धशतक भी लगाया था. मध्य क्रम में वह स्पिन का एक अच्छा खिलाड़ी है.'

जहां तक कोहली के ओपनिंग करने का सवाल है तो चेतन शर्मा ने कहा कि चयनकर्ताओं को लगता है कि वह मध्य क्रम में जरूरी हैं. उन्होंने कहा कि अगर टीम प्रबंधन को लगता है कि विराट को ओपनिंग करनी चाहिए तो यह उन पर है, लेकिन अभी हमारे पास तीन ओपनर हैं रोहित, राहुल और किशन. विराट टीम के बहुमूल्य खिलाड़ी हैं. जब वह मध्य क्रम में खेलते हैं तो टीम उनके इर्दगिर्द चलती है. चेतन शर्मा ने कहा कि किशन ऋषभ पंत के बाद टीम के बैकअप विकेटकीपर भी बन जाते हैं, तो राहुल को विशेषज्ञ ओपनर के तौर पर टीम में चुना गया है. 

15 सदस्यीय टीम इस प्रकार है -

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय खिलाड़ी- श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें