scorecardresearch
 

Ind Vs WI: सीनियर्स को आराम, संजू-गिल को मौका...वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए टीम इंडिया के ऐलान से निकले ये संकेत

वेस्टइंडीज़ के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ. शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है और रवींद्र जडेजा उपकप्तान हैं. यहां पर एक बार फिर सीनियर्स को आराम दिया गया है.

X
Rohit Sharma_Virat Kohli (File Pic) Rohit Sharma_Virat Kohli (File Pic)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान हुआ
  • रोहित, कोहली, बुमराह, पंत को आराम दिया गया

इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज़ खत्म होने के तुरंत बाद टीम इंडिया वेस्टइंडीज़ जाएगी. यहां भी वनडे और टी-20 सीरीज़ खेली जानी है, इसमें से वनडे सीरीज़ के लिए टीम का ऐलान कर दिया गया है. शिखर धवन को वनडे सीरीज़ के लिए कप्तान बनाया गया है. 22 से 27 जुलाई के बीच होने वाली तीन वनडे मैच की सीरीज़ के लिए टीम घोषित हुई तो कई संदेश भी निकले. टीम ऐलान की बड़ी और अहम बातें क्या हैं, समझिए... 

एक और नया कप्तान

इस दौरे के लिए शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है. इस साल टीम इंडिया को करीब आधा दर्जन से ज्यादा कप्तान मिल गए हैं. विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ी तो रोहित शर्मा रेगुलर कप्तान बन गए. लेकिन कभी चोट, कभी आराम के चक्कर में वह टीम से अलग रहे और इसी वजह अलग-अलग कप्तान देखने को मिल रहे हैं. खास बात ये है कि इस बार रवींद्र जडेजा तो उप-कप्तान बनाया गया है. 

सीनियर्स को फिर से आराम

साउथ अफ्रीका सीरीज में आराम करने वाले सीनियर्स इंग्लैंड सीरीज के लिए टीम में आए. और अब वेस्टइंडीज़ दौरे के लिए फिर आराम दे दिया गया है. रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत को आराम दिया गया है. हालांकि, अभी टी-20 टीम का ऐलान नहीं हुआ है ऐसे में तब इन्हें आराम मिलेगा या नहीं इसका इंतज़ार करना होगा. 

क्लिक करें: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर धवन को कमान, रवींद्र जडेजा उपकप्तान 

हार्दिक पंड्या भी बाहर हुए

हाल ही में टीम इंडिया में वापसी करने वाले हार्दिक पंड्या को वनडे टीम में जगह नहीं मिली है. हार्दिक फिट हैं, फॉर्म में भी हैं. ऐसे में उन्हें वनडे टीम में जगह क्यों नहीं मिली है, यह एक सवाल है. क्योंकि वनडे सीरीज़ के बाद पांच टी-20 की बड़ी सीरीज़ है, ऐसे में हार्दिक को उसके लिए कुछ वक्त दिया गया हो. क्योंकि अगर सीनियर टी-20 सीरीज में भी नहीं रहते हैं, तो हार्दिक को ही कमान सौंपी जा सकती है. 

इन खिलाड़ियों को वनडे टीम में मौका

साउथ अफ्रीका और आयरलैंड के खिलाफ हुई टी-20 सीरीज़ के लिए कई नए खिलाड़ियों को मौका मिला था. अब वेस्टइंडीज़ के खिलाफ वनडे सीरीज़ में भी ऐसा हुआ है. संजू सैमसन को वनडे टीम में लाया गया है. शुभमन गिल, आवेश खान और अर्शदीप सिंह को भी मौका दिया गया है. जो भविष्य की टीम बनाने और एक बैकअप प्लान के तौर पर देखा जा रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें