scorecardresearch
 
क्रिकेट

IPL मैचों के लिए दुबई बना फेवरेट वेन्यू, 24 मैचों की होगी मेजबानी

IPL
  • 1/5

कोविड-19 के कारण इस बार आईपीएल के 13वें सीजन का आयोजन संयुक्त अरब अमीरात में किया जा रहा है. लीग का कार्यक्रम घोषित कर दिया गया है और पहला मैच 19 सितंबर को खेला जाएगा.

IPL
  • 2/5

यूएई के तीन शहर- दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे. इन तीन शहरों में दुबई को सबसे ज्यादा पसंद किया गया, जहां के IPL के 24 मैचों की मेजबानी की जाएगी.
 

IPL
  • 3/5

वहीं अबु धाबी में 20 मैच खेले जाएंगे. शरजाह में सबसे कम 12 मैच खेले जाएंगे. बीसीसीआई ने हालांकि प्लेऑफ और फाइनल वेन्यू की घोषणा नहीं की है. BCCI ने कहा है कि वह जल्द ही इन मैचों की तारीखों और मैदानों के नामों का ऐलान करेगा.

IPL
  • 4/5

अबु धाबी में सबसे पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा. इसी मैच से लीग के 13वें सीजन की शुरुआत होगी. अभी तक जारी किए गए कार्यक्रम के मुताबिक अबु धाबी में आखिरी लीग मैच दो नवंबर को दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच होगा.
 

IPL
  • 5/5

वहीं, दुबई में पहला मैच 20 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएगा. दुबई में लीग चरण का आखिरी मैच एक नवंबर को कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच होगा. शारजाह में पहला मैच पहला मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होगा और यहां लीग चरण का आखिरी मैच तीन नवंबर को सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच होगा.