scorecardresearch
 
क्रिकेट

इतिहास का सबसे लंबा सीजन होगा IPL-13, इस नए समय पर होंगे मैच

IPL
  • 1/6

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने लंबे इंतजार के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का कार्यक्रम जारी कर दिया और मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस 19 सितंबर को अबु धाबी में पहले मैच में पिछले साल के उप विजेता चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगा.

IPL
  • 2/6

भारत में कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के कारण दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के तीन स्थानों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में किया जाएगा. 
 

IPL
  • 3/6

इस बार आयोजकों ने IPL मैचों के नियमित समय से 30 मिनट आगे आने का फैसला किया है. दिन के मुकाबले अब शाम 4 बजे की जगह दोपहर 3:30 बजे से शुरू होंगे. शाम के मुकाबले 7:30 बजे से खेले जाएंगे, जो कि पहले रात 8 बजे से होते थे.

IPL
  • 4/6

इस बार IPL के 10 डबल हेडर (एक दिन में दो मैच) मुकाबले खेले जाएंगे. टूर्नामेंट 19 सितंबर से शुरू होकर 53 दिनों तक चलेगा. IPL फाइनल 10 नवंबर को होगा. बीसीसीआई के अनुसार कुल दस दिन दो-दो मैच खेले जाएंगे. आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के स्थानों की घोषणा बाद में की जाएगी. यह टूर्नामेंट कुल 53 दिन तक चलेगा और इस तरह से यह आईपीएल के इतिहास में सबसे लंबा चलने वाला सत्र बन जाएगा.

IPL
  • 5/6

कार्यक्रम अगस्त के आखिरी सप्ताह में ही जारी किए जाने की संभावना थी, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के 13 सदस्यों के कोविड-19 के लिए पॉजीटिव पाए जाने के कारण इसकी घोषणा में देरी हुई. इसके अलावा दुबई और अबु धाबी में पृथकवास के अलग-अलग नियमों के कारण भी आईपीएल संचालन टीम को कार्यक्रम को अंतिम रूप देने में देरी हुई.

IPL
  • 6/6

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के स्थगित किए जाने के बाद ही इस टूर्नामेंट के आयोजन के लिए सितंबर से नवंबर तक का समय मिल पाया.