scorecardresearch
 

ढोकला खाते ही हुआ कुछ ऐसा, शादी से एक दिन पहले हो गई MBBS दुल्हन की मौत

छिंदवाड़ा में शादी से एक दिन पहले दुल्हन की मौत ने पूरे परिवार की खुशियां मातम में बदल गई. दुल्हन सुबह के समय नाश्ता कर रही थी. अचानक उसे ठसका लगा, पानी पिलाया गया. इस दौरान उसकी तबियत ज्यादा बिगड़ गई और फिर कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई.

X
मेघा काले (फाइल-फोटो) मेघा काले (फाइल-फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मेघा की आज होनी थी शादी
  • एमबीबीएस डाक्टर थी मेघा काले
  • पुलिस ने जांच के लिए नाश्ते के सैंपल लिए

मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में एक परिवार में शादी की खुशियां मातम में बदल गई. एक दिन बाद जहां बेटी को दुल्हन बनाकर दूल्हे के साथ डोली में विदा करना था. अब उसी घर में पिता के कंधे पर बेटी की अर्थी उठ गई, इस घटना से पूरा परिवार सदमे में है. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.  

यह घटना कोतवाली थाना के बुधवारी बाजार की है. एसडीओपी संतोष डेहरिया ने बताया की प्रमोद महादेवराव की बेटी मेघा काले की शादी का समारोह चल रहा था. नाश्ते में मेघा ढोकला खा रही थी. इसी बीच उसे जोर से खांसी आने लगी. तुरंत ही उसे पानी पिलाया गया. लेकिन उसकी हालत बिगड़ गई. वह कुछ बोल ही नहीं पा रही थी. घर में अफरातफरी मच गई.आनन-फानन में उसे जिला चिकित्सालय में भर्ती करवाया गया. वहां उसकी मौत हो गई. 

मेघा काले डॉक्टर थीं. उन्होंने एमबीबीएस किया था. इस समय मुंबई में प्रैक्टिस कर रही थीं. मेघा की प्राथमिक शिक्षा छिंदवाड़ा के केंद्रीय विद्यालय और उच्च शिक्षा नासिक और मुंबई में हुई थी. छिंदवाड़ा के शहनाई लॉन में 20 मई को मेघा की शादी होने थी. परिवार शादी की खुशियों में हंसी खुशी तैयारियों में जुटा हुआ था. लेकिन चंद लम्हों में परिवार की खुशियां मातम में बदल गई.

मेघा की अचानक मौत से हर कोई सदमें हैं. पुलिस मामले दुल्हन की मौत के बाद जांच में जुट गई है. मौके से नाश्ते के सैंपल भी लिए गए हैं. जिसे एसएफएल जांच के लिए भेजा गया है. पुलिस का कहना है कि मेघा की पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

लखनऊ में दुल्हन ने की आत्महत्या

लखनऊ में एक दुल्हन ने खुदकुशी कर ली. ऐसा दूल्हे ने ऐन वक्त पर शादी से इनकार करने के बाद किया. कारण था अपाचे की जगह स्प्लेंडर बाइक मिलना.  

यहां अमित कुमार की भतीजी संध्या की शादी अमर बहादुर से तय हुई थी. संध्या के पिताजी नहीं हैं. दूल्हे ने डिमांड की थी कि उसे  अपाचे स्पोर्ट्स बाइक चाहिए. उन्होंने इसके बदले होंडा स्प्लेंडर बाइक दे दी. दूल्हे की नजर जब बाइक पर पड़ी तब वह आग बबूला हो गया और दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया. दूल्हा मंडप से निकलकर रिश्तेदारों के साथ चला गया. इसके बाद बारात लौट गई. इससे दुल्हन काफी सदमे में आ गई. इसके बाद दुल्हन संध्या कमरे में जाकर फांसी के फंदे से लटक गई. 

 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें