scorecardresearch
 

रोजाना के हिसाब से पेमेंट, कुंवारे थे निशाने पर... लुटेरी दुल्हनों का 'खेल' जान हो जाएंगे हैरान!

भरतपुर पुलिस ने एक गैंग का पर्दाफाश किया है, जो अविवाहित लड़कों को अपना शिकार बनाता था. दलाल लुटेरी दुल्हनों को दो हजार रुपये प्रतिदिन के हिसाब से लेकर आता था.

X
पुलिस की गिरफ्त में लुटेरी दुल्हन पुलिस की गिरफ्त में लुटेरी दुल्हन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रुपये-गहने लेकर फरार हुई लुटेरी दुल्हन
  • अविवाहित लोगों को बनाती थी शिकार

राजस्थान में भरतपुर पुलिस ने दो लुटेरी दुल्हनों को गिरफ्तार किया है, जो शादी के 15 दिन बाद ससुराल से 7 लाख रुपये और सोने के जेवरात लेकर फरार हो गई थीं. पुलिस ने शादी कराने वाले दलाल को भी गिरफ्तार किया है. लुटेरी दुल्हनों की पहचान उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद निवासी प्रीति और मैनपुरी की चांदनी के रूप में हुई है. दलाल कुलदीप फिरोजाबाद का रहने वाला है.

भरतपुर पुलिस के मुताबिक, यह गैंग जिले में ऐसे लोगों को अपने जाल में फंसाता है, जिनकी शादी नहीं हुई है. गैंग के ये सदस्य रुपये ठगकर उनकी शादी करा देते हैं. इस गैंग में शादीशुदा महिलाएं भी हैं. जिनको गैंग के सदस्य रोजाना के हिसाब से पेमेंट करते हैं. शादी करने के बाद ये लुटेरी दुल्हन ससुराल से मौका पाकर कैश और जेवरात लेकर फरार हो जाती है.

ताजा मामला गढ़ी बाजना थाना इलाके के गांव बैसोरा का है. पति की मौत के बाद कमला देवी अपने बेटों की शादी को लेकर चिंतित थी. इस बीच शादी कराने वाले दलालों ने कमला देवी से संपर्क किया. दलालों ने कहा कि आप हमें सात लाख रुपये दो, हम आपके दोनों बेटों की शादी करा देंगे. शादी कराने को लेकर दलाल ने पीड़ित पक्ष से सात लाख रुपये लिए.

बात बन जाने पर महिला के दोनों बेटे राजेश कुमार शर्मा और रामेश्वर शर्मा की शादी उत्तर प्रदेश की दो बहनें प्रीति और चांदनी के साथ 17 फरवरी को हुई. शादी के 15 दिनों बाद दोनों दुल्हन घर छोड़कर फरार हो गई. पीड़ित पक्ष ने फरार हुई दोनों दुल्हनों को वापस लाने के लिए तीनों दलालों से संपर्क किया. मगर जब सफलता नहीं मिली तो पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई.

गढ़ी बाजना थाना प्रभारी महेंद्र शर्मा ने बताया कि राजेश कुमार शर्मा ने शिकायत दर्ज कराई थी कि मेरी और मेरे भाई की शादी दो बहनों से हुई थी. शादी के बाद दोनों दुल्हन रुपये और जेवरात लेकर फरार हो गईं. शादी तीन दलालों को सात लाख रुपये देकर की गई थी. शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने टीम गठित कर उत्तर प्रदेश में तलाश शुरू की. जहां से दोनों महिलाओं और एक दलाल को गिरफ्तार किया गया. अब इन लोगों को अदालत में पेश किया जाएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें