scorecardresearch
 

UP: शादी के दिन उठी दूल्हे की अर्थी, फिर भी सुहागिन बनी युवती, जानें पूरा मामला

शादी वाले दिन दूल्हे की मौत की खबर मिलने से दुल्हन के घर में भी कोहराम मच गया. बेटी पर शादी से पहले कोई लांछन न लगे इस बात की भी डर दुल्हन के परिजनों को सता रहा था. दुल्हन के परिजनों ने उसी समय आनन फानन में दूसरे दूल्हे की तलाश शुरू की और मैनपुरी के घिरोर क्षेत्र के एक गांव में एक परिवार लड़की से अपने बेटे की शादी कराने के लिए तैयार हो गया. जिसके बाद युवती की तय समय में शादी हो गई.

X
(प्रतीकात्मक फोटो) (प्रतीकात्मक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • करंट लगने से हुई दूल्हे की मौत
  • हैंडपंप से छू गई हाईटेंशन तार

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में एक हैरान कर देने वाली घटना हुई. जिस दिन युवक की बारात जानी थी उस दिन उसकी अर्थी उठी. दरअसल मरमम्त के दौरान घर में लगा हैंडपंप का पाइप हाईटेंशन तार से टकरा गया और करंट लगने से युवक की मौत हो गई. मृतक युवक की बुधवार को गांव मधुपुरी में बारात जानी थी. हादसे के बाद शादी की खुशियां मातम में बदल गईं. बताया जा रहा है कि इस समय यह घटना हुई उस समय घर में मरम्मत का काम चल रहा था. इस हादसे में दो सगे भाइयों सहित तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए. सभी को जिला अस्पताल लाया गया, वहां एक युवक ने दम तोड़ दिया. 

यह घटना मैनपुरी के घिरोर थाना क्षेत्र के नगला मान गांव में हुई. इस गांव से 20 अप्रैल को प्रमोद यादव के बेटे अनुराग यादव की बारात जानी थी. बारात की तैयारियां जोर शोर से चल रहीं थीं. परिवार और रिश्तेदार तैयारियों में लगे थे. लेकिन अचानक हुए एक हादसे ने सब कुछ बदल कर रख दिया. शादी वाले घर का माहौल मातम में बदल गया. 

बुधवार दोपहर के समय अनुराग अपने भाई अनुज और रिश्तेदार के साथ हैंडपंप की मरम्मत कर रहा था. लोहे का पाइप बाहर निकालने के दौरान ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन लाइन से छू गया. करंट लगने से दो सगे भाइयों सहित तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए. सभी को जिला अस्पताल लाया गया, वहां एक युवक ने दम तोड़ दिया. युवक अनुराग की बुधवार को गांव मधुपुरी बारात जानी थी. 

उधर दूल्हे की मौत की खबर मिलने से दुल्हन के घर में भी कोहराम मच गया. बेटी पर शादी से पहले कोई लांछन न लगे इस बात की भी डर दुल्हन के परिजनों को सता रहा था. दुल्हन के परिजनों ने उसी समय आनन फानन में दूसरे दूल्हे की तलाश शुरू की और मैनपुरी के घिरोर क्षेत्र के एक गांव में एक परिवार लड़की से अपने बेटे की शादी कराने के लिए तैयार हो गया. जिसके बाद युवती की तय समय में शादी हो गई. रात में ही शादी की सभी रस्में पूरी कराई गईं और सुबह होते ही दुल्हन की ससुराल के लिए विदाई कर दी गई. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें