scorecardresearch
 

Kanpur: शटरिंग खोलने के लिए सीवर में उतरे थे 3 मजदूर, तीनों की दम घुटने से मौत

Kanpur: सीवर टैंक में उतरे तीन मजदूरों की मौत हो गई. पहले एक मजदूर उतरा था उसे बचाने दो और मजदूर उतरे तो तीनों बेहोश हो गए. सभी को अस्पताल ले जाया गया. वहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया. बताया गया कि निर्माणाधीन मकान की शटरिंग खोलने के लिए मजदूर गए हुए थे.

X
सीवर टैंक में उतरे तीन मजदूरों की मौत ( फाइल )
सीवर टैंक में उतरे तीन मजदूरों की मौत ( फाइल )

UP News: कानपुर में निर्माणाधीन मकान के सीवर टैंक में उतरने के कारण 3 मजदूरों की मौत हो गई. एक मजदूर जब सीवर टैंकर में उतरने के बाद बेहोश हुआ तो उसके दो और साथी उसे बचाने के लिए उतरे थे. लेकिन वे दोनों भी बेहोश हो गए. आनन-फानन में तीनों को अस्पताल पहुंचाया गया. जहां डॉक्टरों ने तीनों को ही मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि तीनों ही मजदूर शटरिंग खोलने के लिए के लिए सीवर टैंक में उतरे थे.

जानकारी के अनुसार, बर्रा थाना इलाके के मालवीय बिहार में निर्माणाधीन मकान के सीवर टैंक में तीन मजदूर उतर गए थे. अंदर जहरीली गैस के कारण दम घुटने से तीनों बेहोश हो गए, जिन्हें नजदीकी अस्पातल ले जाया गया, लेकिन तीनों ने दम तोड़ दिया. इसके बाद मजदूरों के परिजनों ने हंगामा शुरू कर दिया.

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मजदूरों की मौत का कारण जानने की कोशिश कर रही है. तीनों ही मजदूर टैंक में उतर कर शटरिंग खोलने का काम कर रहे थे. 

पहले भी हो चुकी हैं मौतें

सीवर टैंक में उतरने के बाद दम घुटने से मजदूरों और सफाईकर्मियों की मौत की खबरें पहले भी सामने आई हैं. सीवर टैंक में उतरे लोगों की जहरीली गैस से दम घुटने के कारण मौत हुई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें