scorecardresearch
 

'रिव्यू में सिर्फ हीरो-विलेन के काम की चर्चा होती है, हीरोइंस पर भी लिखिए'

इंडिया टुडे के प्रोग्राम माइंड रॉक्स में पहुंची बरेली की बर्फी स्टार कृति सैनन ने अपने शानदार अंदाज से ऑडियंस का दिल जीत लिया. इस मौके पर कृति ने फिल्मों से लेकर इंडस्ट्री ट्रेंड से जुड़ी कई बातों को शेयर किया.

X
कृति सैनन
कृति सैनन

इंडिया टुडे के माइंड रॉक्स में पहुंची बरेली की बर्फी फेम एक्ट्रेस कृति ने कहा, 'बॉडी शेमिंग गलत है. सबका शरीर अलग है. शरीर पर गर्व करना चाहिए. कभी किसी हीरो की बॉडी शेमिंग नहीं होती. हीरोइनों की ही होती है.' उन्होंने कहा, जबकि कैरेक्टर की डिमांड पर हम अपनी बॉडी चेंज करते हैं. 'बरेली की बर्फी' के लिए मैंने थोड़ा वजन बढ़ाया था. वो कहानी की डिमांड थी.

फिल्म इंडस्ट्री में आज भी होता है मेल और फीमेल एक्टर में अंतर

कृति ने कहा, 'लोग आपके बारे में बात करें ये अच्छा है. लेकिन अच्छी बातें करें तभी अच्छा लगता है. जब आप रिव्यू पढ़ते हैं, उसमें हीरो, विलेन के बारे में लिखा होता है. हीरोइन के लिए बस एक लाइन- वो अच्छी लगी. आलोचना ही करिए लेकिन हीरोइनों के बारे में भी बात तो करिेए.'

20 लोगों के सामने जब फोटोग्राफर ने मुझे डांटा था

कृति ने फिल्मों में आने से पहले अपनी जिंदगी के कई मजेदार एक्सपीरियंस शेयर किए. स्ट्रगल पीरियड को याद करते हुए कहा, लोगों से मैं कहना चाहूंगी कि चीजों का एक्सपीरियंस ज्यादा लीजिए. जब तक कोशिश नहीं करेंगे तब तक पता नहीं चलेगा कि आप सफल होंगे या फेल. मैंने कभी हीरोइन बनने का नहीं सोचा था. अचानक मॉडलिंग करने लगी. टीवी ऐड किए. अगर मैंने ट्राई नहीं किया होता तो पता नहीं आज मैं कहां होती.

MIND ROCKS 2017: एक वक्त में संजय के 3 रिलेशनशिप रहे, किसी को पता भी नहीं चलने दि‍या

कृति ने बताया, जब मेरा पहला फोटोशूट था तब मैं इतनी डर गई थीं कि घर जाकर मैंने रोना शुरू कर दिया था. उन्हें लगा कि उनका ये शूट अच्छा नहीं हुआ है. कृति ने मॉडलिंग के दिनों का एक वाकया भी शेयर किया. बताया कि  रैंप वॉक पर उनसे एक बार एक गलती हो गई थी जिसके चलते फोटोग्राफर ने उन्हें 20 लोगों के सामने बहुत डांटा. कृति ने कहा, अगर मैं इस वाकये के बाद ये सोच लेती कि‍ मेरा कुछ नहीं होगा तो शायद मैं यहां नहीं होती.

किस प्रोड्यूसर के कहने पर संजय दत्त ने रखे थे हथियार?

मैं कास्टिंग काउच का शि‍कार नहीं

कास्टिंग काउच के बारे में कृति ने कहा कि ऐसी चीजें सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं है बल्कि दूसरी इंडस्ट्री में भी है. लेकिन मुझे यहां ऐसा कुछ नहीं झेलना पड़ा. मुझे एंजेसी के द्वारा साइन किया गया था. इसलिए मेरे साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ. शुरुआती स्ट्रगल के बारे में उन्होंने कहा कि मैं एक इंजीनियर हूं. इसलिए इस इंडस्ट्री में शिफ्ट होना मेरे लिए बहुत बड़ा बदलाव था. मेरे लिए ये नई दुनिया थी. यह एक सपने जैसा था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें